इंटरव्यू:अक्षय कुमार की 'रक्षाबंधन' के लिए मुंबई फिल्‍मसिटी में चांदनी चौक की खारी बाउली का मसाला मार्केट किया गया था रीक्रिएट

मुंबई2 महीने पहलेलेखक: अमित कर्ण
  • कॉपी लिंक

अक्षय कुमार इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म 'रक्षाबंधन' में बिजी हैं। मंगलवार को मुंबई से दिल्‍ली निकलने से पहले अक्षय कुमार ने सोशल मीडिया पर जानकारी दी थी कि 'रक्षाबंधन' का पहला शेड्यूल पूरा हो गया है। यह फिल्‍म दिल्‍ली में सेट है। मुंबई की फिल्‍मसिटी में इसके लिए जो सेट बना, अक्षय कुमार ने उसकी तारीफ में पुल बांध दिए। उन्‍होंने बाकयदा प्रोडक्‍शन डिजाइनर सुमित बासु का नाम लिया। हाल के बरसों में ऐसा पहली बार है, जब किसी स्‍टार ने अपनी सोशल मीडिया पोस्‍ट में किसी प्रोडक्‍शन डिजाइनर का बाकायदा नाम लेकर तारीफ की है।

फिल्म में आज से 20 से 25 साल पहले की सूरतेहाल वाली खारी बाउली दिखाई
प्रोडक्‍शन डिजाइनर सुमित बासु ने दैनिक भास्‍कर को दिए इंटरव्यू में फिल्म और उसके सेट को लेकर कई खास बातें बताई हैं। इस दौरान एक्टर की तारीफ से खुश सुमित बासु ने कहा, "अक्षय कुमार जैसे बड़े स्‍टार के साथ आप चांदनी चौक जैसे इलाकों में शूट बड़ी मशक्‍कत से कर पाएंगे। वहां हजारों की भीड़ जमा हो जाएगी। दूसरा अभी कोविड का माहौल है। ऐसे में हमने चांदनी चौक और आसपास के इलाकों के सेट बनाना ही मुनासिब समझा। हमने चांदनी चौक के सारे इलाके नहीं लिए। खारी बाउली का जो मसाला मार्केट है, उतने का ही सेट बनाया। चांदनी चौक को आज की तारीख का नहीं रखा। आज से 20 से 25 साल पहले की जो वहां की सूरतेहाल होगी, कुछ उस तरह की खारी बाउली दिखाई। ताकि एक अलग तरह की खारी बाउली नजर आए।"

दिल्‍ली के क्रू मेंबर्स भी असली और नकली खारी बाउली में नहीं कर सके फर्क
संयोग से किसी को फर्क नजर नहीं आया। सेट पर जो दिल्‍ली के क्रू मेंबर्स थे, उन्‍हें भी वह असली खारी बाउली महसूस हुई। फिल्‍म में नॉस्‍टैल्जिया वाली चांदनी चौक नजर आएगी। सुमित ने आगे कहा, "यह सेट बनाने के लिए मैंने सिर्फ अपने डायरेक्‍टर के विजन को फॉलो किया है। मैं न्‍यूट्रल भी रह सकूं, इसके लिए मैंने 'दिल्‍ली-6' या 'चांदनी चौक टू चाइना' नहीं देखी। वरना वहां जो चांदनी चौक दिखाई गई है, उनके प्रभाव में आ जाता।" उधर, अक्षय कुमार ने 'रक्षाबंधन' का पहला शेड्यूल पूरा कर दिल्‍ली की रवानगी इसलिए ली थी, ताकि वहां पीवीआर प्रिया में वो 'बेलबॉटम' का ट्रेलर लॉन्‍च कर सकें।

खबरें और भी हैं...