29 साल के उम्र में आलिया बनेगीं दुल्हन:बॉलीवुड की इन एक्ट्रेसेस ने की थी कम उम्र में शादी, कोई 21 तो कोई 18 साल में बनीं थीं दुल्हनियां

3 महीने पहले

आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की शादी को लेकर काफी चर्चा है। ऐसा माना जा रहा है कि 17 अप्रैल को ये कपल शादी के बधन में बंध जाएगा। आलिया बाॅलीवुड में काफी नाम कमा चुकी हैं। आलिया की उम्र अभी 29 साल है। इंडस्ट्री में कई ऐसे सेलेब्स हैं जिन्होंने कम उम्र में शादी की। आज हम आपको ऐसी ही कुछ एक्ट्रेसेस के बारे में बता रहे हैं…

1. नीतू कपूर

आलिया की होने वाली सास नीतू कपूर ने 21 साल की उम्र में ऋषि कपूर के साथ सात फेरे लिए थे। नीतू और ऋषि ने 1980 में लव मैरिज की थी। बता दें कि जिस वक्त नीतू ने ऋषि के साथ शादी की, वह इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेस थीं, लेकिन शादी के बाद उन्होंने फिल्मों में काम करना छोड़ दिया था।

2. डिंपल कपाड़िया

इस लिस्ट में डिंपल कपाड़िया का भी नाम है। डिंपल ने 16 साल की उम्र में राजेश खन्ना से शादी रचाई थी। इसी दौरान उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा था। दोनों की शादी 1973 में हुई थी। उस समय डिंपल महज 16 साल की थीं। वहीं, दोनों की उम्र में 16 साल का एक बड़ा फासला था।

​​3. भाग्यश्री

फिल्म ‘मैंने प्‍यार किया’ से फेमस हुईं एक्ट्रेस भाग्‍यश्री की कहानी भी बिल्कुल ऐसी ही है। उन्होंने 21 साल की उम्र में अपने बॉयफ्रेंड हिमालय से शादी कर ली थी। वह और हिमालय एक-दूसरे को स्‍कूल के दिनों से चाहते थे। भाग्‍यश्री के माता-पिता इस रिश्‍ते के लिए तैयार नहीं थे। दोनों ने भागकर शादी की थी।

4. दिव्या भारती

दिव्या भारती का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। 1992 में भारती ने बॉलीवुड के निर्माता-निर्देशक साजिद नाडियाडवाला से शादी की थी। उस समय उनकी उम्र 18 वर्ष थी, लेकिन शादी के कुछ महीनों के बाद ही दिव्या ने आत्महत्या कर ली थी, जिसका राज आज तक लोगों को मालूम नहीं है।

5. सायरा बानो

70 के दशक की मशहूर जोड़ी दिलीप कुमार और सायरा बानो ने 11 अक्टूबर 1966 को शादी की थी। उस समय सायरा 22 और दिलीप उनसे दोगुने 44 साल के थे। 12 साल की उम्र में सायरा बानो दिलीप की दीवानी हो गई थीं। बता दें कि साल 2021 में दिलीप कुमार का निधन हो गया। उन्होंने 98 साल की उम्र में आखिरी सांस ली थी।

6. बबीता

इस लिस्ट में बबीता का भी नाम शामिल है। बबीता ने रणधीर कपूर से 23 साल की उम्र में शादी की थी। दोनों बचपन से दोस्त थे। इस शादी के लिए रणधीर के पिता राज कपूर ने शर्त रखी थी कि अगर शादी के बाद बबीता एक्टिंग छोड़ दें, तो वे राजी हो जाएंगे। बबीता ने शर्त मान ली और 6 नवंबर 1971 को दोनों की शादी हो गई।

खबरें और भी हैं...