मददगार सितारे:किन्नरों और विधवाओं की हेल्प करने टिस्का चोपड़ा की नई पहल- इंडिया फॉर मदर्स, विकास खन्ना का मिला सपोर्ट

8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

टिस्का चोपड़ा और विकास खन्ना कोरोना महामारी से जूझ रहे लोगों की मदद को आगे आए हैं। इस बार इन्होंने ट्रांसजेंडर्स और विधवा महिलाओं की मदद का बीड़ा उठाया है। टिस्का ने विकास के साथ मिलकर इंडिया फॉर मदर्स नाम का इनीशिएटिव लिया है ताकि इस मुश्किल वक्त में इनकी मदद की जा सके।

उन्हें हमारी मदद की जरूरत है
टिस्का ने एक इंटरव्यू में कहा कि जब विकास की टीम ने उनसे इस काम के लिए पूछा तो वे तुरंत तैयार हो गईं। टिस्का कहती हैं कि ये माताएं न केवल पालन-पोषण करती हैं, बल्कि प्रदाता भी हैं और कई इस महामारी के दौरान बेरोजगार और यहां तक कि बेघर भी हो गई हैं। इसी तरह किन्नर समाज को भी जरूरत है। कईयों के पास कोई काम नहीं, उन्हें हमारे सपोर्ट की दरकार है।

गौरतलब है कि इसके पहले टिस्का ने टिस्का की टेबल नाम से एक पहल की थी। अब उन्होंने इसी का यूज महामारी से जूझ रहे लोगों की मदद के लिए किया है। टिस्का कहती हैं- हमने यह नानावटी और कूपर अस्पतालों में कोविड वार्डों में नर्सेस और वार्ड बॉय को खाना भेजने के लिए शुरू किया, ताकि उन्हें उनके निस्वार्थ काम के लिए प्यार दिखाया जा सके।

हर घंटे बदल रही है जरूरत
एक्ट्रेस ने कहा कि अभी चारों ओर जो हाल हैं वह बहुत बुरे हैं। लोगों की जरूरतें हर दिन बदल रही हैं। अप्रैल के बीच में हालात बहुत भयानक थे। जो 10 मई तक एक से रहे। कोरोना के सेंटर बदलते रहे। पहले मुंबई, फिर दिल्ली, फिर कोलकाता और बैंगलुरु। अब यह यूपी में तबाही मचा रहा है। जरूरत बदल रही हर घंटे। आईसीयू और ऑक्सीजन से शुरू हुई, फिर प्लाज्मा। अब ECMO मशीन और ब्लैक फंगस के लिए एम्फोटेरिसिन दवाएं।

खबरें और भी हैं...