अपकमिंग फिल्म:प्रभास की रोमांटिक इमेज कायम करने के लिए मेकर्स म्‍यूजिक की खोज में बुडापेस्‍ट जा रहे, ‘राधे श्‍याम’ की शूटिंग जॉर्जिया में हुई

मुंबईएक महीने पहलेलेखक: अमित कर्ण
  • कॉपी लिंक
  • ‘राधे श्‍याम’ के म्‍यूजिक कंपोजर मनन भारद्वाज, 15 साल यूट्यूबर म्‍युजिशियन रहे
  • संघर्ष के लिए निर्माताओं के पास डोर टू डोर नहीं गए, यूट्यूब पर म्‍यूजिक डालते रहे
  • ‘बाहुबली’ इमेज तोड़ने की कवायद, ‘आदिपुरुष’ में फिर से एक्‍शन अवतार

साउथ सुपरस्‍टार प्रभास में हिंदी फिल्‍ममेकर भी प्रबल संभावनाएं देख रहे हैं। तभी ‘बाहुबली’ और ‘साहो’ के बाद ‘राधे श्‍याम’ और ‘आदिपुरूष’ जैसी भारी भरकम बजट की हिंदी फिल्‍में भूषण कुमार और ‘तान्‍हाजी’ फेम ओम राउत बना रहें हैं। ‘राधे श्‍याम’ एक रोमांटिक फिल्‍म है। इसमें मेकर्स प्रभास के ‘बाहुबली’ इमेज को तब्‍दील करने में जुटे हैं। अगले साल मकर संक्रांति पर रिलीज होने वाली इस फिल्‍म में प्रभास एक सच्‍चे और प्‍यारे आशिक के रोल में नजर आएंगे। इसकी शूटिंग जॉर्जिया में हुई है। अब इसके म्‍युजिक कंपोजिशन के लिए संगीतकार मनन भारद्वाज बुडापेस्‍ट रवाना हो रहे हैं। मनन के लिए खुशी इस बात की है कि उन्‍होंने संगीत जगत में मुकाम पाने के लिए पारंपरिक तरीका नहीं अपनाया। वो म्‍युजिक कंपनियों के डोर टू डोर नहीं गए।

मेरा 15 सालों का इंतजार पूरा हुआ
दैनिक भास्‍कर से बातचीत में मनन भारद्वाज ने कहा,’ मैंने संघर्ष का वह तरीका नहीं अपनाया, जो पहले के जमाने में कंपोजर्स यूज किया करते थे। मैं गीत संगीत कंपोज करता रहा। उन्‍हें यूट्यूब पर डालता रहा। यकीन मानिए उन्‍हीं में से कोई गाना देख अचानक एक दिन मुझे टी-सीरीज से कॉल आया। मेरा 15 सालों का इंतजार पूरा हुआ। अब उनकी मैं तीन फिल्‍मों का संगीत तैयार कर रहा हूं।

आजकल लाइव इंस्‍ट्रूमेंट कोई यूज नहीं करता
‘राधे श्‍याम’ और ‘शिद्दत’ दोनों में लार्ज स्‍केल ऑर्केस्‍ट्रा यूज किया गया है। वह इसलिए कि आजकल लाइव इंस्‍ट्रूमेंट कोई यूज नहीं करता। ‘राधे श्‍याम’ के लिए देश विदेश के अलग-अलग जगहों पर जाकर वायलिन रिकॉर्ड किया है। ‘शिद्दत’ के गानों में ढोल की ऑथेंटिक आवाज के लिए मैं पंजाब गया। स्‍थानीय गायकों का साथ लिया। ‘हिट’ मूवी के लिए जैज और हिपहॉप मर्ज किया है। हम राजस्‍थान भी जाएंगे। यहां गाने लिपसिंक नहीं हैं।

प्रभास को रोमांस के जोन में लाने की कोशिश हो रही है

‘राधे श्‍याम’ के लिए हम लोग बूडापेस्‍ट जाएंगे। वहां उसका स्‍ट्र‍िंग सेक्‍शन रिकॉर्ड किया जाएगा। कॉयर के लिए दिल्‍ली, मुंबई के चर्च में जाएंगे। वह इसलिए कि फिल्‍म में यूरोपियन कल्‍चर का प्रभाव है। संगीत में थोड़ा बहुत फ्रेंच और इटैलियन गीत संगीत का असर दिखेगा। यहां संगीत मैच्‍योर कपल के हिसाब से तैयार हो रहा है। यह चैलेंजिंग काम है, क्‍योंकि लोगों के दिलों में प्रभास की इमेज आज भी ‘बाहुबली’ वाली है। वहां से हटाकर रोमांस के जोन वाले प्रभास को लाने की कोशिश हो रही है। इसमें मेरा वह संगीत यूज हो रहा है, जब मेरे पास कोई फिल्‍म नहीं थी, वह तकरीबन चार पांच साल पुराना है। संयोग से यह गाना अब ‘राधे श्‍याम’ में फिट हो रहा है। ‘शिद्दत’ यंग कपल्‍स की लव स्‍टोरी को लेकर है, वहां उसे ध्‍यान में रखते हुए संगीत तैयार हुआ है। लव एट फर्स्‍ट साइट और पहली बार दिल टूटने को प्रजेंट करने के लिए जो धुन हो सकती है, वह यहां यूज हुआ है।

‘आदिपुरूष’ के लिए फिट हुए प्रभास
‘आदिपुरूष’ के लिए प्रभास पूरी तरह फिट एंड फाइन हो चुके हैं। फिल्‍म से जुड़े सूत्रों ने कहा, ओम राउत को अब उनसे जो भी एक्‍शन संबंधित शॉट चाहिए, वह उन्‍हें मिल रहे हैं। उनके अनफिट होने और ओम राउत के हवाले से टेस्टिंग की खबरें गलत हैं।

खबरें और भी हैं...