बेल के लिए शीजान ने खटखटाया हाईकोर्ट का दरवाजा:FIR रद्द करने की उठाई मांग, मामले में 30 जनवरी को होगी सुनवाई

4 दिन पहले

एक्ट्रेस तुनिषा शर्मा केस में मुंबई के वसई कोर्ट ने आरोपी शीजान की जमानत रद्द कर दी थी। जिसके बाद अब शीजान ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। बेल के लिए शीजान ने बॉम्बे हाईकोर्ट से गुहार लगाई है। खबरों के अनुसार जमानत शीजान के द्वारा जमानत याचिका के साथ एक पिटिशन दाखिल की है। जिसमें उसने अपने ऊपर दर्ज की गई FIR रद्द करने की मांग की है। मामले की सुनवाई 30 जनवरी को होगी।

13 जनवरी को वसई कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका

इससे पहले 13 जनवरी को हुई सुनवाई में वसई कोर्ट ने शीजान की जमानत याचिका खारिज कर दी थी। सुनवाई के दौरान शीजान के वकील ने उन्हें जमानत दिलाने की पूरी कोशिश की। इस दौरान उन्होंने आरोपी के बचाव में कई दावे भी किए। हालांकि कोर्ट ने सभी दलीलों के बावजूद शीजान की जमानत याचिका खारिज कर दी गई।

शीजान की बहन फलक नाज हुईं हॉस्पिटलाइज

आरोपी शीजान खान के परिवार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। शीजान की जमानत रद्द होने के बाद अब उनकी बहन फलक नाज की तबियत बिगड़ गई है और वो हॉस्पिटल में एडमिट हैं। इस बात की जानकारी शीजान की मां कहकशां फैजी ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए दी है।

22 जनवरी को पोस्ट शेयर करते हुए शीजान की मां ने बेटी की बिगड़ती सेहत से जुड़ा इमोशनल पोस्ट शेयर किया, जिसमें उन्होंने कहा- ‘मुझे ये समझ नहीं आ रहा कि हमें और हमारी फैमिली को किस बात की सजा दी जा रही है।’

‘किसी दूसरे के बच्चे को मां की तरह प्यार करना गुनाह है? - कहकशां
कहकशां ने इंस्टाग्राम पर अपनी बेटी की फोटो शेयर करते हुए लिखा- मुझे बस ये नहीं समझ आ रहा है कि हमारी फैमिली को किसी बात की सजा मिल रही है और क्यों? शीजान, मेरा बेटा पिछले 1 महीने से बिना किसी सबूत के कैदियों की तरह जेल में सजा काट रहा है।

कहकशां ने आगे लिखा- ‘मेरी बेटी फलक हॉस्पिटल में एडमिट है। शीजान का छोटा भाई जो एक ऑटिस्टिक(दिमागी बीमारी) बच्चा है वो बीमार है। क्या एक मां को किसी दूसरे के बच्चे को मां जैसा प्यार करना गुनाह या गैरकानूनी है?’

तुनिषा सुसाइड मामले में सुनवाई जारी

तुनिषा सुसाइड मामले में कोर्ट में सुनवाई चल रही है। पिछली सुनवाई में तुनिषा के वकील ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि जिस दिन तुनिषा ने सुसाइड की थी उस दिन उसने खाना नहीं खाया था जबकि शीजान ने खाया था। तुनिषा के वकील ने कहा- 'तुनिषा के सुसाइड के बाद शीजान को हिरासत में लिया गया था लेकिन उस दिन उसने पुलिस को प्रॉपर बयान नहीं दिया था। वो लगातार अपने बयान बदलते रहता है।

शीजान के वकील को कैसे पता चला कि सुसाइड वाले दिन तुनिषा ने अली से बात की थी। इसके अलावा शीजान ने कई सारे चैट्स डिलीट कर दिया था, कुछ को रिट्रीव करना बाकी है। दोनों का मेकअप रूम अलग-अलग था तो तुनिषा शीजान के मेकअप रूम रूम में क्यों गई, यह पता करना बाकी है।'

बेल मिली तो सबूत मिटा देगा शीजान

तुनिषा के वकील ने एक्ट्रेस प्रत्युषा बनर्जी और मोनिका जाधव केस का रिफरेन्स देते हुए कहा है कि केस में जब तक जांच अधिकारी चाहे तब तक आरोपी की जमानत नही हो सकती है। तुनिषा के वकील ने जज के सामने कहा है कि अगर शीजान को जमानत मिलती है तो वो सबूतों के साथ छेड़छाड़ कर सकता है।

तुनिषा के वकील का कहना है कि उनके पास ऐसे 21 सुराग हैं जो ये बताते हैं शीजान ने तुनिषा का इस्तेमाल किया और उसे सुसाइड के लिए मजबूर किया।

खबरें और भी हैं...