टीवी एक्ट्रेस नूपुर अलंकार ने शोबिज छोड़ लिया संन्यास:लॉकडाउन में पैसों की तंगी से जूझने पर अक्षय कुमार ने की थी मदद

एक महीने पहले

टीवी एक्ट्रेस नूपुर अलंकार ने 27 सालों तक शोबिज इंडस्ट्री में रहने के बाद अब संन्यास ले लिया है। एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने बताया कि उन्होंने फरवरी में संन्यास ले लिया था और तब से ही वो तीर्थ स्थलों पर लगातार विजिट कर रही हैं। साथ ही नूपुर ने बताया कि उनकी फैमिली ने इस डिसीजन में उनका सपोर्ट किया है।

नूपुर ने फरवरी में लिया संन्यास
टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत के दौरान नूपुर ने कहा, "मैंने फरवरी में संन्यास लिया था। मैं फिलहाल तीर्थ स्थलों पर जाने और जरूरतमंदों की हेल्प करने में बिजी हूं। मेरा हमेशा से अध्यात्म की ओर झुकाव रहा है और इसी को फॉलो करती आई हूं। इसलिए, खुद को पूरी तरह से अध्यात्म को समर्पित करने के लिए कुछ ही समय की बात थी। मैं शंभू शरण झा को गुरु के रूप में पाकर धन्य हूं, जिन्होंने मेरी लाइफ का मकसद ही बदल दिया है।"

नूपुर के लिए शोबिज छोड़ना एक बड़ा कदम था
नूपुर ने आगे कहा, "मुंबई छोड़कर हिमालय पर जाना सच में एक बड़ा कदम था। हिमालय में रहने से मेरी आध्यात्मिक जर्नी में प्रगति होगी। मैंने मुंबई में अपने फ्लैट को रेंट पर दे दिया है, जिससे की मेरे ट्रेवलिंग और बेसिक एक्सपेंस चलते रहें। मुझे नहीं पता कि लोग मेरे बारे में ऐसा क्यों सोच रहे हैं कि मैंने जिंदगी से तंग आकर यह फैसला लिया है। किसी इंसान को अध्यात्म अपनाने के लिए इसकी जरूरत नहीं होती।" साथ ही उन्होंने कहा कि इंडस्ट्री से डिटेच होने में लॉकडाउन ने उनकी काफी हेल्प की है।

सारे बंधनो से मुक्त हैं नूपुर
नूपुर ने अपनी फैमिली, "पति और शादी के बंधन से मुक्त होने के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा, मुझे अपने पति से पूछना ही नहीं पड़ा। उन्हें पता था कि मैं क्या करने जा रही हूं, क्योंकि संन्यास लेने के बारे में मैंने एक बार उनसे बात की थी। उन्होंने मुझे मेरा फैसला लेने के लिए फ्री छोड़ दिया और उनकी फैमिली ने भी मेरे डिसीजन को एक्सेप्ट किया। मैं अलंकार के लिए अच्छे की कामना करती हूं। हम साथ नहीं है, लेकिन हमने अलग होने के लिए कोई लीगल स्टेप भी नहीं लिया है।" नूपुर की शादी एक्टर अलंकार श्रीवास्तव से 2002 में हुई थी।

157 टीवी शोज और फिल्मों का हिस्सा रही हैं नूपुर
नूपुर 157 टीवी शोज और फिल्मों का हिस्सा रही हैं, जिनमें से शक्तिमान, घर की लक्ष्मी बेटियां और तंत्र जैसे शो शामिल हैं। उन्होंने राजा जी, सांवरिया और सोनाली केवल जैसी फिल्मों में भी एक्टिंग की है। उन्होंने कहा, "जब मैं शोबिज का हिस्सा थी, तो मैं पॉपुलेरिटी और सक्सेस को लेकर परेशान रहती थी। आज मैं शांति में हूं। मैं जमीन पर सोती हूं और एक ही टाइम खाती हूं।"

लॉकडाउन में मां के इलाज के लिए नहीं थे पैसे
बता दें, नूपुर अलंकार कोविड लॉकडाउन के वक्त पैसों की तंगी से जुझ रही थीं। दरअसल, नूपुर को अपनी मां को हॉस्पिटल में एडमिट कराने के लिए पैसों की जरूरत थी। एक्ट्रेस की फ्रेंड रेणुका सहाने ने फेसबुक पर नूपुर की बैंक अकाउंट डिटेल के साथ उनके लिए हेल्प मांगी। जिसके बाद अक्षय कुमार ने आगे बढ़कर नूपुर की हेल्प की थी।

नूपुर ने एक सिंपल जिंदगी अपनाई है
नूपुर संन्यास लेने के बाद एक सिंपल जिंदगी जी रही हैं। एक्ट्रेस दिन में एक पपीता और एक सेब खाती हैं। उनके पास सिर्फ चार जोड़ी कपड़े और एक जोड़ी चप्पल हैं। नूपुर ने बताया कि उनके लिए बस इतना ही काफी है और वो अपने खर्चे के बारे में चिंतित नहीं हैं, क्योंकि उन्होंने सब भगवान के ऊपर छोड़ दिया है।

खबरें और भी हैं...