• Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • Unknown Fact: At The Age Of 17, Ranbir Kapoor Was The Assistant Director Of The Film Aa Ab Laut Chalen, Told Lies To Impress Aishwarya.

जन्मदिन पर अनसुने किस्से:17 साल की उम्र में 'आ अब लौट चलें' फिल्म के असिस्टेंट डायरेक्टर थे रणबीर कपूर, ऐश्वर्या को इम्प्रेस करने के लिए बोले थे झूठ

एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

संजू, रॉकस्टार, ऐ दिल है मुश्किल और ये जवानी है दीवानी जैसी हिट फिल्मों में बेहतरीन एक्टिंग का नमूना पेश कर चुके एक्टर रणबीर कपूर आज पूरे 39 साल के हो चुके हैं। ऋषि कपूर और नीतू सिंह के बेटे रणबीर बचपन से ही शरारती थे और पढ़ाई से दूर भागा करते थे। रणबीर कभी भी एक्टर नहीं बनना चाहते थे, लेकिन पढ़ाई छूटने की लालच में उन्होंने पिता की राह में एक्टिंग करियर शुरू कर दिया। आज रणबीर के जन्मदिन के खास मौके पर आइए जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें-

पढ़ाई से बचने के लिए बन गए एक्टर

28 सितम्बर 1982 में जन्में रणबीर कपूर बचपन में बेहद शरारती थी। रणबीर को पढ़ाई की जगह स्पोर्ट्स में रुचि थी जिसके चलते उन्हें काफी डांट पढ़ती थी।द कपिल शर्मा शो के दौरान एक्टर ने बताया है कि उन्होंने अपनी फैमिली में सबसे ज्यादा पढ़ाई की है, 12वीं तक। एक्टर ने बताया है कि मेरे पिता ऋषि कपूर वीं में फेल हो गए थे और हमारे परिवार में सबने कम पढ़ाई की है। यही कारण है कि सब एक्टिंग में करियर बनाते हैं। एक्टर की मानें तो उन्होंने भी पढ़ाई से छुटकारा पाने के लिए इंडस्ट्री में कदम रखा था।

स्कूल पूरी होने के बाद रणबीर फिल्म स्टडीज के लिए न्यूयॉर्क पहुंच गए थे जिसके बाद उन्होंने 1999 की फिल्म आ अब लौट चलें से इंडस्ट्री में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर कदम रखा। इस फिल्म में ऐश्वर्या राय लीड एक्ट्रेस थीं।

इम्प्रेस करने के लिए ऐश्वर्या से कहा झूठ

देश के लाखों लोगों की तरह रणबीर कपूर भी ऐश्वर्या के दीवाने थे लेकिन वो एक्ट्रेस से उम्र में काफी छोटे थे। रणबीर ने लंदन में फिल्म की शूटिंग के दौरान ऐश्वर्या के इम्प्रेस करने के लिए झूठ कहा था कि उनके 65 प्रतिशत मार्क्स आए हैं, जबकि एक्टर को महज 54.3 प्रतिशत ही आए थे। सालों बाद रणबीर और ऐश्वर्या साल 2016 की फिल्म ऐ दिल है मुश्किल में साथ नजर आए थे। इस फिल्म में दोनों के बोल्ड सीन देखकर हर कोई हैरान था।

8वीं में बनी थी पहली गर्लफ्रेंड

इन दिनों आलिया भट्ट के साथ रिलेशन के चलते चर्चा में रहने वाले रणबीर बचपन से ही गर्लफ्रेंड्स के मामले में आगे रखे हैं। एक्टर ने एक शो के दौरान बताया कि उन्होंने महज 8वीं क्लास में पहली गर्लफ्रेंड बनाई थी। दोनों छत पर मिलने गए थे जहां उनकी पहली गर्लफ्रेंड छिप कर बैठी थी, मगर जैसे ही रणबीर ने उन्हें हाथ दिया वो भाग गई।

शरारती रणबीर ने फायरब्रिगेड बुलाकर खड़ा किया था हंगामा

एक रियलिटी शो के दौरान नीतू सिंह ने खुलासा किया था कि रणबीर बचपन में अपने परिवार के साथ न्ययूॉर्क में थे। यहां उन्होंने शरारत करते हुए फायरब्रिगेड अलार्म बजा दिया था और जाकर छिप गए थे। कुछ ही समय में आग लगने की खबर सुनकर फायरब्रिगेड की गाड़ियां बिल्डिंग के नीचे आ गईं। हंगामा होते देख रणबीर अपनी दादी के पास छिप गए और उन्हें सच्चाई बता दी, साथ ही ये भी कहा कि वो किसी से ये ना बताएं।

सांवरिया नहीं थी रणबीर की पहली फिल्म

कई लोगों का मानना है कि रणबीर ने साल 2007 में आई संजय लीला भंसाली की फिल्म सांवरिया से एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी, हालांकि ये गलत है। रणबीर ने 2004 में बीरआर चोपड़ा के ग्रैंडसन अभय चोपड़ा की शॉर्ट फिल्म कर्मा से अभिनय करना शुरू किया था। ये फिल्म स्टूडेंट ऑस्कर के लिए भी नॉमिनेट की गई थी।

बता दें कि एक्टर की पहली बॉलीवुड फिल्म सांवरिया बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फेल हो गई थी, लेकिन उनकी एक्टिंग ने दर्शकों के दिल में गहरी छाप छोड़ दी। सांवरिया के बाद रणबीर बचना ऐ हसीना, वेक अप सिड, अजब प्रेम की गजब कहानी, राजनीति, अनजाना अनजानी, रॉकस्टार, बर्फी जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में नजर आए हैं। जल्द ही एक्टर आयान मुखर्जी की फिल्म में आलिया भट्ट के साथ नजर आएंगे।

खबरें और भी हैं...