भास्कर इंटरव्यू:'फुकरे' फेम वरुण शर्मा ने अब तक सोलो फिल्म ना करने की बताई वजह, बोले- मैं अपने करियर ग्राफ से काफी खुश और संतुष्ट हूं

3 महीने पहलेलेखक: किरण जैन
  • कॉपी लिंक

फिल्म 'फुकरे' से अपनी पहचान बनाने वाले एक्टर वरुण शर्मा ने हाल ही में ओटीटी प्लेटफार्म पर अपना डेब्यू किया है। वरुण ने वेब सीरीज 'चुट्जपाह' में लॉन्ग-डिस्टेन्स रिलेशनशिप में रहने वाले लड़के का किरदार निभाया है। बता दें, वरुण ने अब तक अपने करियर में जितने भी प्रोजेक्ट्स किए हैं वो मल्टी-स्टार्रर ही रहे हैं, फिर चाहे वो 'किस किसको प्यार करूं', 'दिलवाले', 'रूही' या 'छिछोरे' हो। अपने करियर में तकरीबन 17 फिल्में कर चुके वरुण ने अब तक कोई सोलो प्रोजेक्ट नहीं किया है।

मल्टी स्टार्रर प्रोजेक्ट का हिस्सा बनकर काफी खुश हैं वरुण

वरुण इस बारे में दैनिक भास्कर से बातचीत के दौरान कहते हैं, "ईमानदारी से कहूं तो मैं इस तरह की मल्टी स्टार्रर प्रोजेक्ट का हिस्सा बनकर काफी खुश हूं। मेरे लिए कहानी बहुत मायने रखती है ना कि उस फिल्म या सीरीज में मेरे अलावा और कौन-कौन है। मैं बचपन से ही एक्टर बनना चाहता था, फिल्म के पोस्टर पर खुद को देखने का सपना देखा करता था, अच्छे बैनर के साथ जुड़ना चाहता था और वक्त के साथ-साथ मेरे ये सभी सपने पुरे हुए। मैं आज अपना हर सपना जी रहा हूं। हां, लेकिन ऐसा नहीं है कि यदि कोई फिल्ममेकर मेरे पास कोई सोलो किरदार के साथ आए तो मैं उसमे दिलचस्पी नहीं दिखाऊंगा। फिल्म का किरदार मेरे लिए बहुत जरूरी होता है और मैं बस ऑडियंस को एंटरटेन करना चाहता हूं। मैं अपने करियर ग्राफ से काफी खुश और संतुष्ट हूं।"

वरुण को नहीं है टाइपकास्ट होने का डर

अब तक की फिल्मों में, वरुण की कॉमिक स्टाइल ने ऑडियंस को काफी इम्प्रेस किया है। तो क्या उन्हें टाइपकास्ट होने का डर है? इसपर वे कहते हैं, "बिलकुल नहीं। अपने थिएटर के दिनों में काफी सीरियस किस्म के रोल किया करता था, उस वक्त मुझे लगता था कि लोगों को हंसाना बहुत मुश्किल होता है। यही वजह है कि मैंने इस जॉनर में अपने आपको आजमाना चाहा। जब 'फुकरे' की तो ऑडियंस को हंसाने में कामयाब रहा। सच कहूं तो मुझे लोगों को हंसाना बहुत अच्छा लगता है, मुझे कभी नहीं लगता था कि मैं उन्हें कभी हंसा पाऊंगा। आज इस फेज को बहुत एन्जॉय कर रहा हूं और आगे चलकर भी कॉमेडी करता रहूंगा। मुझे टाइपकास्ट होने का कोई डर नहीं है। अब तक हर किरदार का अंदाज एक दूसरे से अलग रहा है फिर चाहे सेक्सा हो या सिद्धू या चूचा।"

चूचा का किरदार वरुण के दिल के है बहुत करीब

वरुण 'फुकरे' की अगली फ्रैंचाइजी का भी हिस्सा होंगे। इस बारे में वो कहते हैं, "फिल्म की तैयारी शुरू हो गई है, सभी की तरह हम भी इंतजार कर रहे हैं सिचुएशन नार्मल होने का ताकि हम शूट शुरू कर सकें। इस फिल्म से मैंने अपना डेब्यू किया था, चूचा का किरदार मेरे दिल के बहुत करीब है। जिस तरह का प्यार उस फिल्म को मिला है, उससे लोगों को एंटरटेन करने की जिम्मेदारी और दुगनी हो जाती है। ऑडियंस की हमसे उम्मीदें बढ़ती रहती हैं, जो कि बिलकुल गलत नहीं है। उनकी उम्मीदें हमें पिछले बार से ज्यादा मेहनत करने के लिए प्रोत्साहित करती हैं। ये उम्मीद हमारी ताकत है। हां, उनकी उम्मीदों पर खरा उतरने का प्रेशर जरूर होता है, लेकिन वो एक हेल्दी प्रेशर है। हम 'फुकरे' की फ्रैंचाइजी को बरकरार रखना चाहेंगे।"

एक वक्त ऐसा था जब सोशल मीडिया के एडिक्टेड हो गए वरुण

डिजिटल प्लेटफार्म पर अपनी राय व्यक्त करते हुए वरुण कहते हैं, "मेरे हिसाब से 'चुट्जपाह' एक पाथ ब्रेकिंग शो है और अलग किस्म का जॉनर है। इसमें हमने इंटरनेट की दुनिया बताई है और इस कांसेप्ट के साथ ही डिजिटल पर डेब्यू करना, अपने आपको लकी मानता हूं। मैं पर्सनली सोशल मीडिया से काफी कनेक्टेड हूं, लेकिन एक वक्त ऐसा भी आया था कि मैं एडिक्टेड हो गया था। मैं हर वक्त सोशल मीडिया पर रहता था, इंटरनेट का इस्तेमाल करता जो कि सही नहीं था। आप हर बात से अपडेट तो रहते हो, लेकिन कई बार ज़रूरत से ज्यादा हो जाता है। ऐसी स्थिति में मैंने ब्रेक लेने का फैसला लिया। मुझे लगा कि कुछ चीजें लिमिट में करने में ही मजा आता है। फिर मैंने अपनी गलती सुधारी। अब मैं दिन में कुछ गिने-चुने घंटे ही सोशल मीडिया पर रहता हूं।" बता दें कि शो 'चुट्जपाह' अमित बब्बर ने लिखा है, जिसे सिमरप्रीत सिंह ने डायरेक्ट किया है।

खबरें और भी हैं...