पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

महामारी का कहर:कोविड से 'रहना है तेरे दिल में' जैसी फिल्मों के सिनेमैटोग्राफर जॉनी लाल का निधन, लॉकडाउन से पहले तक कर रहे थे शूटिंग

14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

दिग्गज सिनेमैटोग्राफर जॉनी लाल का निधन हो गया है। वे कोविड-19 से जूझ रहे थे। दो सप्ताह तक महामारी से लड़ने के बाद 21 अप्रैल को उन्होंने मुंबई में अंतिम सांस ली। जॉनी लाल ने आर माधवन स्टारर 'रहना है तेरे दिल में', गोविंदा-सलमान खान स्टारर 'पार्टनर' और ऋतिक रोशन स्टारर 'यादें' जैसी फिल्मों के लिए काम किया था। वेस्टर्न इंडिया सिनेमैटोग्राफर एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी राजन सिंह ने एकबातचीत में उनके निधन की पुष्टि की।

लॉकडाउन से पहले तक कर रहे थे शूटिंग

एक अंग्रेजी न्यूज वेबसाइट से बातचीत में राजन ने कहा, "जॉनी लाल जी का कल मुंबई में निधन हो गया है। लॉकडाउन से पहले तक वे कुछ प्रोजेक्ट्स के लिए शूटिंग कर रहे थे। कुछ सप्ताह पहले उनका कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया था। कुछ कॉम्प्लीकेशंस थे, जिसके चलते उनका निधन हो गया।"

क्या लिखा आर माधवन और तुषार कपूर ने

जॉनी लाल के निधन पर आर. माधवन और तुषार कपूर जैसे सेलेब्स ने शोक जताया है। माधवन ने सोशल मीडिया पर लिखा है, "त्रासदियों की गाथा जारी है और हमने एक अदभुत इंसान को खो दिया, जो 'रहना है तेरे दिल में' के डीओपी थे। जॉनी लाल सर आपकी आत्मा को शांति मिले। आपकी विनम्रता, दयालुता और प्रतिभा याद आती रहेगी। 'रहना है तेरे दिल में' में आपका किया बेहतरीन काम हमारे मन में बस गया और अब आप स्वर्ग के सफर पर हैं। दिल टूट गया और दुखी हूं।"

तुषार कपूर ने लिखा है, "जॉनी सर आपकी आत्मा को शांति मिले। 'मुझे कुछ कहना है' को कुछ इस तरह बनाने के लिए शुक्रिया, जो आज भी वैसी ही ताजा है।"

कुछ फिल्में, जिनकी सिनेमैटोग्राफी लाल ने की

जॉनी लाल ने 'रहना है तेरे दिल में', यादें' और 'मुझे कुछ कहना है' के अलावा 'पार्टनर', 'वीरे की वेडिंग', 'जीना सिर्फ मेरे लिए', ' शादी से पहले', 'शादी नं. 1', 'ओम जय जगदीश', 'फूल एंड फाइनल', 'लकीर', 'वादा', 'हॉर्न ओके प्लीज' और 'वेलापंथी इश्केरिया' जैसी फिल्मों की सिनेमैटोग्राफी भी की थी।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

और पढ़ें