कटरीना की शादी:किसी ने शुरू कर लिया परिवार तो कोई तलाक के बाद गुजार रहा है अकेले जिंदगी, जानिए अब क्या करती हैं सलमान खान की एक्स

एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड के भाईजान और मोस्ट एलिजिबल बैचलर सलमान खान की एक्स गर्लफ्रेंड कटरीना कैफ 9 दिसम्बर को विक्की कौशल से शादी करने जा रही हैं। ये पहली बार नहीं है जब सलमान की किसी एक्स गर्लफ्रेंड ने अपना घर बसाया है। आइए जानते हैं अब कहां, क्या कर रही हैं एक्टर की पूर्व गर्लफ्रेंड्स-

शाहीन जाफरी

सलमान खान की पहली गर्लफ्रेंड एक जमाने की मशहूर मॉडल शाहीन जाफरी थीं। अपने पहले प्यार के लिए सलमान इतने दीवाने थे कि उनके कॉलेज के बाहर घंटों खड़े रहते थे। दोनों रिश्ते को लेकर इतने सीरियस थे कि शादी भी करने वाले थे। इस बात का खुलासा मशहर पत्रकार जसीम खान ने सलमान की बायोग्राफी में किया है। शाहीन कियारा आडवाणी की मौसी हैं। कियारा भी दोनों के रिश्ते का जिक्र कर चुके हैं। ब्रेकअप के कुछ सालों बाद 1994 में शाहीन ने विक्रम अग्रवाल से शादी करके अपना घर बसा लिया है।

संगीता बिजलानी

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले सलमान खान का नाम 1986 में पूर्व मिस इंडिया और एक्ट्रेस संगीता बिजलानी से जुड़ा। दोनों का रिलेशन इतना सीरियस था कि दोनों शादी तक करने वाले थे। दोनों के परिवारों ने शादी की तैयारियां भी शुरू कर दी थीं, लेकिन इससे कुछ ही दिन पहले सोमी अली के आने से दोनों का रिश्ता टूट गया। ब्रेकअप के बावजूद संगीता और सलमान काफी अच्छे दोस्त हैं। दोनों का रिश्ता 10 साल तक चला था। ब्रेकअप के बाद संगीता ने पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन से शादी की थी, लेकिन 2010 में दोनों का तलाक हो गया। संगीता इन दिनों अकेले जिंदगी गुजार रही हैं और अकसर सलमान और उनकी फैमिली के साथ उनके घर पर स्पॉट होती रहती हैं।

सोमी अली

साल 1993 में सलमान खान का नाम पाकिस्तानी एक्ट्रेस सोमी अली से जुड़ा। सोमी अली महज 15 साल की ही उम्र से सलमान की फैन थीं, हालांकि दोनों का रिलेशन चंद महीनों में टूट गया। सोमी, सलमान से शादी करना चाहती थीं, लेकिन एक्टर इसके लिए राजी नहीं थे। आखिरकार सोमी के बचकाने रवैये के चलते सलमान ने उनसे ब्रेकअप कर लिया। एक्टिंग करियर से सन्यास लेने के बाद सोमी अब एक एनजीओ चलाती हैं। इस फील्ड में उन्हें कई बड़े अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है। सोमी डिजाइनर अंजली फोगाट के साथ चैरिटी वर्क भी करती हैं।

ऐश्वर्या राय

1999 की फिल्म हम दिल दे चुके सनम फिल्म की शूटिंग के दौरान ऐश्वर्या राय और सलमान खान की नजदीकियां बढ़ गई थीं। कुछ समय बाद ही सलमान के पजेविस व्यवहार के चलते रिश्ते में दरार आ गई। सलमान से ब्रेकअप के बाद ऐश का नाम विवेक ऑबेरॉय से जुड़ गया था, लेकिन अफसोस ये रिश्ता भी ज्यादा दिनों तक नहीं चला। आखिरकार ऐश्वर्या ने 2007 में अभिषेक बच्चन से शादी कर ली। दोनों की एक बेटी आराध्या है जिसकी उम्र 10 साल है। मां बनने के बाद एक्ट्रेस ने फिल्मों से दूरी बना ली थी, लेकिन अब एक्ट्रेस जज्बा, ऐ दिल है मुश्किल, फन्ने खां से दोबारा वापसी कर चुकी हैं। जल्द ही एक्ट्रेस पोन्नियन सेलवन में नजर आएंगी।

खबरें और भी हैं...