विक-कैट वेडिंग पर ओमिक्रॉन इफेक्ट:विक्की कौशल और कटरीना कैफ छोटी कर रहे गेस्ट लिस्ट, नया कोरोना वैरिएंट बना वजह

2 महीने पहले

विक्की कौशल और कटरीना कैफ की शादी पर भी साउथ अफ्रीका से आए नए कोरोना वैरिएंट ओमिक्रॉन का साया मंडरा गया है। इस शादी की खबरों के बीच अब उनके इनवाइटेड गेस्ट्स के नाम भी सामने आने लगे हैं। हालांकि अब कपल ने 9 दिसंबर को सवाई माधोपुर के पास फोर्ट बरवाड़ा में होने वाली वेडिंग के लिए एक नया प्लान बनाया है। इस प्लान के तहत वे अपने गेस्ट्स की गिनती घटा रहे हैं। गेस्ट लिस्ट छोटा करने के पीछे कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के कारण दुनिया भर में बने चिंता के माहौल को कारण बताया जा रहा है।

ब्रिटिश मूल की कटरीना के इंटरनेशनल गेस्ट भी शादी में शामिल होने वाले हैं। ओमिक्रॉन के कारण सरकार की नई गाइडलाइंस आने के बाद इनके आने पर भी संशय बन गया है। इंटरनेशनल गेस्ट्स में कैट की फैमिली के अलावा पेरू के फोटोग्राफर मारियो टेस्टिनो का नाम भी शामिल है।

बेटी वामिका के साथ अनुष्का-विराट भी होंगे शामिल
मेहमानों की लिस्ट एक और नाम जुड़ा है टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली का। रिपोर्ट्स के मुताबिक विराट वाइफ अनुष्का शर्मा और बेटी वामिका के साथ राजस्थान में हो रही विक-कैट वेडिंग में जाने वाले हैं। गौरतलब है कटरीना और अनुष्का दोनों शाहरुख की फिल्म 'जीरो' और 'जब तक है जान' में साथ में काम कर चुकी हैं।

बाराती बनेंगे शशांक खेतान
अब तक करन जौहर, फराह खान और जोया अख्तर के बाद डायरेक्टर शशांक खेतान भी इस शादी में शरीक हो रहे हैं। फिल्म गोविंदा नाम मेरा के डायरेक्टर विक्की की ओर से शादी में इनवाइट हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, फराह और करन 7 दिसंबर को होने वाली कपल की संगीत सेरेमनी को कोरियोग्राफ कर रहे हैं। वहीं जोया, कटरीना की ओर से शादी में शामिल होंगी। इनके अलावा वरुण धवन और शाहरुख खान का नाम भी बतौर गेस्ट सामने आया है।

पहले कोर्ट मैरिज और फिर सात फेरे
विक्की कौशल और कटरीना कैफ अपनी पारंपरिक शादी के लिए जयपुर जाने से पहले मुंबई में कोर्ट मैरिज करेंगे। हालांकि विक-कैट की वेडिंग को लेकर विक्की की बहन डॉ. उपासना वोहरा ने कहा है कि ये सब अफवाहें हैं और वे दोनों शादी नहीं कर रहे हैं। लेकिन रिपोर्ट्स में यह भी कहा गया है कि कटरीना और विक्की सब्यसाची मुखर्जी की डिजाइन की वेडिंग ड्रेस पहनेंगे।

क्या है नए वैरिएंट से जुड़ी खास बात
दक्षिण अफ्रीका में मिले कोरोना के नए वैरिएंट ने दुनियाभर में हड़कंप मचा दिया है। इस वैरिएंट की वजह से पिछले एक हफ्ते में ही दक्षिण अफ्रीका में 200% से ज्यादा केसेज बढ़ गए हैं। कहा जा रहा है कि ये नया वैरिएंट डेल्टा से भी ज्यादा खतरनाक है। वैरिएंट के खतरे को देखते हुए कई देशों ने दक्षिण अफ्रीका से आने वाली फ्लाइट्स को बैन कर दिया है। WHO ने इस वैरिएंट को ‘वैरिएंट ऑफ कंसर्न’ की कैटेगरी में रखा है।