स्ट्रगल पर बात:विक्की कौशल बोले- मुझे हजारों ऑडिशन में रिजेक्ट कर दिया गया था

एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एक्टर विक्की कौशल ने एक इंटरव्यू के दौरान अपने स्ट्रगल के दिनों के बारे में बात की और बताया कि कैसे उन्होंने कई फिल्मों के लिए ऑडिशन्स दिए थे। साथ ही उन्होंने 'सेफ्टी नेट' या 'प्लान बी' न होने की बात भी कही। विक्की ने अपनी इनसिक्योरिटी पर भी अपने विचार साझा किए जब उन्होंने सैकड़ों और हजारों लोगों के साथ एक ही नौकरी पाने के लिए ऑडीशन्स दिए थे। विक्की ने कहा कि उन्हें हजारों ऑडिशन में रिजेक्ट कर दिया गया था।

विक्की ने किया अपने ऑडिशन के दिनों को याद

विक्की ने कहा, "जब आप ऑडिशन देना शुरू करते हैं, तो आपको पता चलता है कि आप कितने पानी में हो। क्योंकि आप सैकड़ों और हजारों लोगों के साथ कॉम्पिटिशन कर रहे हैं जो एक ही नौकरी चाहते हैं। आप जाते हो और सैकड़ों अन्य एक्टर्स के साथ लाइन में खड़े रहते हो। और एक्टर जो बहुत अच्छे एक्टर हैं और आप कुछ ऐसे लोगों के साथ कमरे में बैठे हैं जो आपसे कहीं बेहतर काम कर रहे हैं..कभी-कभी, यह बहुत थका देने वाला होता है और यह आपकी इनसिक्योरिटी और हीनता को बढ़ाता है। तब आपने जीवन के हर दिन को उस नौकरी को प्राप्त करने तक पार करते रहना होगा, जबतक आप उसमें अच्छा करते हैं और फिर आपका आत्मविश्वास बनना शुरू हो जाता है।"

विक्की के पास नहीं था कोई प्लान बी

विक्की ने आगे कहा, "लोगों को यह एहसास नहीं है कि अगर मैंने 10 ऑडिशन क्रैक किए हैं, तो मैं वास्तव में 1,000 ऑडिशन में असफल भी रहा हूं। मुझे हजार ऑडिशन में रिजेक्ट कर दिया गया, लेकिन मैं 10 में सलेक्ट हो गया, लेकिन जो दिख रहा है वह केवल 10 अवसर हैं जो मुझे मिले, और सबको लगता है कि अरे ये तो आसनी से मिल गया...मेरे पास कोई ऑप्शन नहीं था...मुझे पता था कि मेरे पास कोई सेफ्टी नेट नहीं है और अगर मैं यहां से गिरता हूं, तो मैं सीधे जमीन पर गिरूंगा। इसलिए प्लान बी के ना होने से भी आपको काफी ताकत मिलती है।"

हाल ही में सरदार उधम सिंह की बायोपिक में नजर आए थे विक्की

विक्की कौशल को हाल ही में स्वतंत्रता सेनानी सरदार उधम सिंह पर आधारित बायोपिक 'सरदार उधम' में देखा गया था। उन्होंने ब्रिटिश इंडिया के पूर्व लेफ्टिनेंट गवर्नर माइकल ओ डायर को ब्रिटेन में मार दिया था। उधम सिंह ने ऐसा जलियांवाला बाग हत्याकांड का बदला लेने के लिए किया था। जनरल ओ डायर ने ही इस गोलीकांड के आदेश दिए थे। इस फिल्म का निर्देशन सुजीत सरकार ने किया है, वहीं रॉनी लहिरी और शील कुमार इस फिल्म को प्रोड्यूस कर रहे हैं।

'द इम्मोर्टल अश्वत्थामा' में नजर आएंगे विक्की

वर्क फ्रंट की बात करें तो विक्की, इस बीच आदित्य धर द्वारा डायरेक्टिड सुपरहीरो एक्शन फिल्म 'द इम्मोर्टल अश्वत्थामा' में भी दिखाई देंगे। लक्ष्मण उटेकर द्वारा डायरेक्टिड एक रोमांटिक-कॉमेडी फिल्म में विक्की एक्टर सारा अली खान के साथ नजर आएंगे। विक्की के पास फिल्म 'तख्त' और 'सैम बहादुर' भी हैं।

खबरें और भी हैं...