पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आलोचना पर 'शेरनी' का जवाब:विद्या बालन बोलीं- आप मुझे छोटी, मोटी या बोल्ड कुछ भी कहें, लेकिन मैं यही कहूंगी कि मैं खुद को नहीं बदल सकती

9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन ने फिल्मों में अलग-अलग तरह के रोल प्ले करके बॉलीवुड की स्टीरियोटाइप सोच को चुनौती दी है। अपनी फिल्म के कैरेक्टर में पूरी तरह से घुस जाने वाली विद्या ने हमेशा दमदार एक्टिंग करके लोगो को चौंका दिया है। हाल ही में हुए एक इंटरव्यू में विद्या ने बताया कि उन्होंने स्टीरियोटाइप सोच को तोड़ने की कोशिश नहीं की। लेकिन अपनी लाइफ के एक्सपिरिएंस से खासकर एक एक्टर के तौर पर उन्होंने महसूस किया कि वो अपने रास्ते में कोई रुकावट आने नहीं देंगी।

स्टीरियोटाइप सोच को तोड़ने के लिए तैयार नहीं थीं विद्या

विद्या ने कहा, "मैं इन स्टीरियोटाइप सोच को तोड़ने के लिए तैयार नहीं थी, लेकिन मुझे लगता है कि जीवन में अपने अनुभवों के माध्यम से, विशेष रूप से एक एक्टर के रूप में, मैंने महसूस किया है कि मैं एक एक्टर होने के नाते अपने रास्ते में कुछ भी आने नहीं दूंगी।"

मैं जैसी भी हूं खुद को बदल नहीं सकती हूं: विद्या बालन

विद्या ने आगे कहा, "अगर कोई मुझे कहता है कि एक्टर के तौर पर मैं बहुत छोटी हूं, मोटी हूं, बहुत बोल्ड हूं, बेशर्म हूं या फिर बहुत समझदार हूं और जो कुछ भी हूं। मैं जैसी भी हूं खुद को बदल नहीं सकती लेकिन मैं अपना रास्ता जरूर चुन सकती हूं।"

मैं अपने बारे में कुछ भी नहीं बदल नहीं सकती

विद्या कहती हैं, "मैं जो भी करती हूं उसके लिए मेरे पैशन ने मुझे ढूंढ लिया है क्योंकि मैं अपने बारे में कुछ भी नहीं बदल नहीं सकती, इसलिए मैं इन स्टीरियोटाइप सोच को तोड़ने के लिए तैयार नहीं थी। मैंने सिर्फ इतना कहा कि अगर यह काम नहीं करता है, तो यह बहुत बुरा है, इसे काम करना चाहिए क्योंकि मैं इसे काम लायक बनाने जा रही हूं। इसे काम करना है क्योंकि मैं एक एक्टर बनना चाहती हूं।"

फिल्म 'शेरनी' में नजर आएंगी विद्या

विद्या ने 2005 में फिल्म 'परिणीता' के साथ बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की थी। फिर उन्होंने 'भूल भुलैया', 'नो वन किल्ड जेसिका', 'द डर्टी पिक्चर', 'पा', 'कहानी', 'इश्किया', 'मिशन मंगल', 'तुम्हारी सुलु' और 'शकुंतला देवी' जैसी फिल्मों में अपने काम से ऑडियंस को मंत्रमुग्ध कर दिया। वो अगली बार फिल्म मेकर अमित मसुरकर की फिल्म 'शेरनी' में नजर आएंगी। फिल्म में वो फारेस्ट ऑफिसर का रोल निभाएंगी। ये फिल्म 18 जून को अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज होने वाली है।

खबरें और भी हैं...