पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विद्या बालन का खुलासा:'द डर्टी पिक्चर' देखने के बाद पापा ने बजाई थी उनके लिए ताली, फिल्म के अंत में मौत वाला सीन देख रो पड़ी थीं मां

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

विद्या बालन की मानें तो जब उनकी फिल्म 'द डर्टी पिक्चर' रिलीज हुई थी तो वे इस बात से डरी हुई थीं कि उनके पैरेंट्स फिल्म देखने के बाद कैसे रिएक्ट करेंगे। उन्होंने एक इंटरव्यू में यह खुलासा किया। विद्या ने कहा, "हमें सपोर्ट था। हमें कभी जज नहीं किया गया। उदाहरण के तौर पर 'द डर्टी पिक्चर' की स्क्रीनिंग के दौरान मुझे यह चिंता थी कि मेरे पैरेंट्स इस पर कैसी प्रतिक्रिया देंगे?इंटरवल के दौरान मैं बाहर इंतजार कर रही थी। जब पैरेंट्स स्क्रीनिंग से बाहर आए तो मेरे पापा ताली बजा रहे थे। उन्होंने कहा- मैंने पूरी फिल्म में अपनी बेटी को कहीं नहीं देखा।"

पर्दे पर बेटी की मौत देख रो पड़ी थीं मां

विद्या ने ई-टाइम्स से बातचीत में आगे कहा, "जब फिल्म पूरी हुई तो मेरी मां रो पड़ी थीं। दरअसल, उन्हें उनकी बेटी को पर्दे पर मरते देखना मुश्किल था। लेकिन सबसे महत्वपूर्ण उन्होंने कहा कि उन्होंने एक भी पल में मुझे चीप नहीं पाया। यह मेरे लिए सबसे बड़ा कॉम्प्लीमेंट था। क्योंकि सेक्सी होने और स्लीजी होने के बीच बहुत ही महीन सा अंतर है। लेकिन मुझे लगता है कि इसके लिए मुझे उन लोगों का आभारी होना चाहिए, जिनके साथ मैंने काम किया है।"

परवरिश पर भी बोलीं विद्या बालन

विद्या ने इस इंटरव्यू में अपनी परवरिश के बारे में भी बताया। उन्होंने कहा, "हमें किसी चीज के लिए रोका नहीं गया। क्योंकि हम लड़कियां थीं। यही हमारी परवरिश की सबसे अच्छी बात है। मेरी बहन प्रिया मुझसे 4 साल बड़ी है। हमने पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में जो भी करना चाहा, वही किया। यहां तक कि जब हम अपने पैरेंट्स की प्रतिक्रिया से डरते थे, तब भी उनके साथ ईमानदार थे। क्योंकि वे हमें व्यक्तिगत तौर पर ट्रीट करते थे। मेरे पैरेंट्स बराबरी के क्रेडिट के हकदार हैं। लेकिन ज्यादा पापा को दिया जाता है। पितृसत्तात्मक होने की वजह से वे हमें रोक सकते थे। लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया और मुझे उन पर गर्व है।"

2011 में रिलीज हुई थी 'द डर्टी पिक्चर'

मिलन लुथरिया के निर्देशन में बनी 'द डर्टी पिक्चर' 2 दिसंबर 2011 को रिलीज हुई थी। सिल्क स्मिता की जिंदगी से प्रेरित इस फिल्म में विद्या बालन ने लीड रोल निभाया था। नसीरुद्दीन शाह, इमरान हाशमी और तुषार कपूर की भी इसमें अहम भूमिका थी। फिल्म के लिए विद्या बालन को बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड मिला था। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 80 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

और पढ़ें