पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

भास्कर इंटरव्यू:'चक दे इंडिया' के बाद विद्या मालवडे हो गई थीं स्टीरियोटाइप; इंस्टाग्राम ने बदल दी किस्मत

एक महीने पहलेलेखक: किरण जैन
  • कॉपी लिंक

शाहरुख खान की फिल्म 'चक दे इंडिया' से लाइमलाइट में आईं एक्ट्रेस विद्या मालवडे की वेब सीरीज 'बामिनी एंड बॉयज' 7 मई से स्ट्रीम हो रही है। इस सीरीज में विद्या एक बोल्ड किरदार में नजर आएंगी। हाल ही में दैनिक भास्कर से बातचीत के दौरान, विद्या ने सीरीज और किरदार से जुड़ी खास बातें शेयर कीं। बातचीत के दौरान, उन्होंने बताया कि 'चक दे' के बाद वे कैसे स्टीरियोटाइप हो गईं थीं लेकिन एक सोशल मीडिया ऐप के जरिए अब उन्हें एक्टिंग एक्सप्लोर करने का मौका मिल रहा है।

एक साल में तकरीबन 6 प्रोजेक्ट का हिस्सा बनी हूं
विद्या बताती हैं, "चक दे फिल्म को तकरीबन 14 साल हो गए हैं जिससे मुझे एक अलग पहचान मिली। हालांकि इस बात से इंकार नहीं करूंगी कि उस फिल्म के बाद मैं स्टीरियो टाइप हो गई थी। मुझे एक जैसे ही किरदार ऑफर हुआ करता था, वही सीरियस किस्म का रोल। उस दौरान, जब फिल्में भी की तो कभी टाइटल रोल ऑफर नहीं हुआ, पोस्टर में भी जगह नहीं मिलती। जिस तरह मैं अपने करियर में आगे बढ़ना चाहती थी वैसा नहीं हो पाया। लेकिन अब डिजिटल प्लेटफार्म पर मुझे अपने मन पसंदीदा काम करने का मौका मिल रहा है। इस माध्यम ने मुझे अपने एक्टिंग के टैलेंट को एक्सप्लोर करने का मौका दिया है। पिछले एक साल में तकरीबन 6 प्रोजेक्ट का हिस्सा बनी हूं, अब अपने काम से काफी संतुष्ट हूं।"

अपने पोस्ट से रियल पर्सनालिटी एक्सप्लोर करती हूं
सीरीज 'बामिनी एंड बॉयज' में विद्या एक आकर्षक महिला की भूमिका निभाती हैं, जिसके तीन युवा लड़के किरायेदार हैं। वे उसे हर समय प्रभावित करने की कोशिश करते हैं। विद्या की मानें तो एक सोशल मीडिया ऐप की बदौलत उन्हें ये किरदार करने का मौका मिला।

इंस्टाग्राम ने किस्मत बदल दी
वे कहती है, "आज तक ऑडियंस ने मुझे ज्यादातर सीरियस किरदार में देखा है। मैं खुद इससे बाहर आना चाहती थी लेकिन क्या करती जब मुझे टिपिकल इंडियन लड़की के अलावा कोई किरदार ऑफर ही नहीं होता था। आखिरकार जब ये सीरीज ऑफर हुई, तो मना नहीं कर पाई। इस सीरीज में मेरा कॉमिक सेंस देखने मिलेगा। मेरे इंस्टाग्राम अकाउंट ने मुझे मदद की इस तरह के किरदार मिलने में। मैं अपने पोस्ट के जरिए अपनी रियल पर्सनैलिटी एक्सप्लोर करती हूं फिर चाहे वो मेरे फिटनेस पोस्ट के जरिए ही क्यों ना हो। मुझे यकीन है मेकर्स को लगा होगा कि मैं अपने अब तक के किरदार से कितनी मिसमैच्ड थी। चलो, जो हुआ मेरे लिए अच्छा ही हुआ, इंस्टाग्राम ने किस्मत ही बदल दी।

फनी सीरीज है - 'बामिनी एंड बॉयज'
वे आगे कहती हैं, "शुरुआत के दिनों में शूटिंग के दौरान मुझे समझ नहीं आ रहा था कि मैं क्या कर रही हूं। अब तक कैमरे के सामने सीरियस-टिपिकल किस्म का किरदार करने की आदत जो थी। कुछ दिन बाद मैंने अपने आपको कम्फर्टेबल किया, खुद को समझाया की इस तरह का रोल मैंने कभी नहीं किया और मुझे इसे एन्जॉय करना चाहिए। ये एक फनी सीरीज है और मुझे यकीन है कि मेरे इस अंदाज को देखकर ऑडियंस भी काफी सरप्राइज हो जाएंगी।"

एक्टिंग के अलावा योग सिखाती हैं विद्या
विद्या अब एक्टिंग के साथ मुंबई में योग भी सिखाती हैं। विद्या ने बताया कि वह पिछले कई सालों से योग कर रही हैं लेकिन पिछले 7 सालों से ही उन्होंने योग सिखाना शुरू किया है। कोरोना महामारी के बीच, वे डिजिटल माध्यम के जरिए लोगों को फिटनेस के बारे में जागरूक करती हैं।

खबरें और भी हैं...