• Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • Vidyut Jamwal Production House, Ranbir Kapoor's Brahmastra Update, Ayushmann Khurrana Vicky Donor 9 Years, Urvashi Rautela Gets Emotional

बॉलीवुड ब्रीफ:विद्युत जामवाल ने लॉन्च किया प्रोडक्शन हाउस, विक्की डोनर के वक्त डरे हुए थे आयुष्मान और दिवंगत विवेक को याद कर इमोशनल हुईं उर्वशी रौतेला

6 महीने पहले

विद्युत जामवाल को फिल्म इंडस्ट्री में 10 साल हो गए हैं। इस मौके पर उन्होंने अब्बास सैयद के साथ मिलकर अपना प्रोडक्शन हाउस लॉन्च किया है, जिसका नाम 'एक्शन हीरो फिल्म्स' रखा गया है। करियर में उतार-चढ़ाव का अनुभव कर रहे विद्युत की मानें तो अपने प्रोडक्शन हाउस के जरिए वे नए चेहरों को मौका देंगे। उन्होंने कहा, "मैं वर्ल्‍ड सिनेमा में 'एक्शन हीरो फिल्म्स' के पदचिह्न स्थापित करना चाहता हूं। मेरा हमेशा साथ देने के लिए मैं जामवलियंस का तहे दिल से शुक्रगुजार हूं। यह जितनी मेरी उपलब्धि है, उतनी ही उनकी भी है।" विद्युत ने 10 साल पहले तेलुगु फिल्म 'शक्ति' से सिनेमा की दुनिया में कदम रखा था। इसके बाद उनकी पहली बॉलीवुड फिल्म 'फोर्स' आई थी।

2. आयुष्मान खुराना की 'विक्की डोनर' के 9 साल, एक्टर ने बताया फिल्म की रिलीज के समय था एक डर
आयुष्मान खुराना स्टारर 'विक्की डोनर' की रिलीज को 9 साल हो गए हैं। शूजित सरकार के निर्देशन में बनी यह फिल्म 20 अप्रैल 2012 को रिलीज हुई थी। फिल्म की 20वीं एनिवर्सरी पर आयुष्मान ने बताया कि वे इसके चलते काफी परेशान थे। उन्हें डर था कि पहली ही फिल्म से ऑडियंस के बीच उन पर अनकंवेंशनल हीरो का ठप्‍पा न लग जाए। हालांकि, इस दौरान उन्होंने उन पर भरोसा दिखाने के लिए शूजित सरकार का शुक्रिया अदा किया है। साथ ही आयुष्मान ने कहा कि 'विक्की डोनर' की अविश्वसनीय सफलता ने उनके पसंद के सिनेमा से इंडस्ट्री के नरेटिव को तोड़ने में मदद की।

3. एक बार फिर डिले हुई रणबीर-आलिया की 'ब्रह्मास्त्र' की शूटिंग, महारष्ट्र का लॉकडाउन बना विलेन
अमिताभ बच्चन, रणबीर कपूर और आलिया भट्ट स्टारर 'ब्रह्मास्त्र' की शूटिंग एक बार फिर डिले हो गई है और इस बार फिल्म के लिए विलेन महाराष्ट्र में लगा लॉकडाउन बना है। बताया जा रहा है कि फिल्म का फाइनल शेड्यूल फिल्मसिटी में शूट होना था। इसके लिए सेट भी बना लिया था। यह शूट पहले ही होना था। लेकिन तब पहले रणबीर और फिर आलिया के कोविड पॉजिटिव होने के चलते नहीं हो सका। अब जबकि दोनों ही स्टार्स कोविड से रिकवर हो चुके हैं तो महाराष्ट्र में 30 अप्रैल तक सख्त लॉकडाउन लगा दिया गया है। इसमें किसी तरह की शूटिंग की भी मनाही है। अयान मुखर्जी के निर्देशन में बन रही यह फिल्म 2018 में फ्लोर पर आ गई थी। लेकिन तब से लेकर अब तक कई बार इसकी शूटिंग रुक चुकी है और यह पूरी नहीं हो पा रही है।

4. फिल्मसिटी के दिहाड़ी मजदूरों के लिए आगे आए आदित्य चोपड़ा, कराएंगे सभी का टीकाकरण
पिछले साल की तरह इस साल भी कोरोना के कारण फिल्म इंडस्ट्री के दिहाड़ी मजदूरों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि, इंडस्ट्री से जुड़े कई लोग उनकी मदद भी कर रहे हैं। उनके लिए ताजा मसीहा बने हैं यश राज फिल्म्स के मालिक आदित्य चोपड़ा। रिपोर्ट्स की मानें तो उन्होंने ऐसे सभी मजदूरों के कोविड टीकाकरण का खर्च उठाने का फैसला लिया है। बताया जा रहा ही कि प्रति वैक्सीन का खर्च 250 रुपए है, जो दिहाड़ी मजदूरों के लिए चुका पाना मुश्किल है। इसलिए आदित्य ने यह जिम्मेदारी अपने सर ले ली है। फिल्मसिटी में लगभग 15 हजार दिहाड़ी मजदूर काम करते हैं। पिछले साल भी आदित्य ने मजदूरों की मदद के लिए 1.5 करोड़ रुपए का योगदान दिया था।

5. फिर राजकुमार हिरानी के साथ आए रणबीर कपूर, साइन की सोशल कॉमेडी फिल्म
'पीके' में स्पेशल अपीयरेंस देने और 'संजू' में फुल लेंथ रोल करने के बाद एक बार फिर रणबीर कपूर ने राजकुमार हिरानी के साथ कोलैबोरेशन किया है। रिपोर्ट्स की मानें तो रणबीर ने प्रोजेक्ट साइन कर लिया है। यह एक सोशल कॉमेडी फिल्म होगी। रणबीर कपूर अपने पैंडिंग प्रोजेक्ट्स पूरे करते ही इस फिल्म पर काम शुरू कर देंगे। इससे पहले चर्चा थी कि हिरानी शाहरुख खान के साथ एक फिल्म के लिए स्क्रिप्ट पर काम कर रहे हैं। लेकिन शाहरुख फिलहाल, सिद्धार्थ आनंद के साथ के साथ 'पठान' पूरी करने में व्यस्त हैं। हिरानी के अपकमिंग प्रोजेक्ट्स में 'मुन्नाभाई' और 'पीके' फ्रेंचाइजी की अगली फिल्में भी शामिल हैं।

6. दिवंगत विवेक को याद कर इमोशनल हुईं उर्वशी रौतेला, लिखा- आपको हमेशा याद करूंगी
एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला ने दिवंगत तमिल अभिनेता विवेक को श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा है, "मैं आपको हमेशा याद करूंगी मेरे पद्मश्री अभिनेता विवेक सर। पहली तमिल फिल्म में आप जैसे दिग्गज अभिनेता के साथ काम करने का मेरा अनुभव अविस्मरणीय है। आपने मेरी और पूरी दुनिया की केयर की। आपकी कॉमिक टाइमिंग और डायलॉग्स। पेड़ों के लिए आपका प्यार।" 17 अप्रैल को हार्ट अटैक से विवेक का निधन हो गया था। उर्वशी रौतेला ने अपनी तमिल डेब्यू फिल्म के लिए उनके साथ मनाली में शूटिंग की थी।

7. अगली फिल्म 'मलिक' OTT की बजाय थिएटर्स में रिलीज करने पर अड़े फहाद फाजिल
मलयाली अभिनेता फहाद फाजिल अपनी अगली फिल्म 'मलिक' को OTT की बजाय थिएटर्स में रिलीज करने पर अड़े हुए हैं। उन्होंने अपने एक बयान में कहा, "पिछले महीने मैंने 'इरुल' और 'जोजी' को स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया। 13 मई को मैं 'मलिक' थिएटर्स में रिलीज करने वाला हूं, जिसमें हमने केरल की तटीय राजनीति के बारे में बताया है। यह वास्तविकता का काल्पनिक रूपांतरण है।" फहाद ने 'मलिक' के बारे में ज्यादा कुछ तो नहीं बताया। लेकिन उनकी मानें तो फिल्म के पहले 12 मिनट एक ही शॉट में कंप्लीट किए गए हैं।

खबरें और भी हैं...