भास्कर इंटरव्यू:विक्रांत मेस्सी बोले- करियर में मौका मिलेगा तो स्क्रीन पर महात्मा गांधी का किरदार निभाना चाहूंगा

4 महीने पहलेलेखक: किरण जैन
  • कॉपी लिंक

छपाक', 'लूटेरा', 'हसीन दिलरुबा' जैसी फिल्मों का हिस्सा रह चुके एक्टर विक्रांत मेस्सी ने टेलीविजन से अपनी एक्टिंग का करियर शुरू किया था। 2013 में टीवी शो 'कुबूल है' में आखिरी बार नजर आ चुके विक्रांत अब फिर टेलीविजन पर वापसी कर रहे हैं, लेकिन इस बार बतौर होस्ट। बता दें, जल्द ही एक्टर टीवी सीरीज 'कहानी नवभारत की' में होस्टिंग करते नजर आएंगे। एक्टर की माने तो इस सीरीज के जरिए उनका अपने देश के इतिहास को देखने का नजरिया बदल गया है। दैनिक भास्कर से बातचीत में उन्होंने कहा यदि कभी करियर में मौका मिला तो मैं महात्मा गांधी का किरदार स्क्रीन पर निभाना चाहूंगा।

हिस्टोरिकल चीजों में फैक्ट सही होना चाहिए
विक्रांत ने कहा, "टेलीविजन पर वापसी को लेकर भी काफी एक्साइटेड हूं। हालांकि सच कहूं तो ये शो करना मेरे लिए आसान बिलकुल नहीं था, क्योंकि यहां हम जिस चीज से जुड़े हैं वो हमारे भारत का इतिहास है। हम ऑडियंस तक ऐसी बातें पहुंचाने जा रहे हैं जिसके बारे में किसी को ज्यादा पता ही नहीं है। होस्टिंग करना काफी चैलेंजिंग था, खास तौर पर इस तरह के शो में जो इतिहास से जुड़ा हुआ है।

हम पिछले 75 साल के इतिहास के बारे में बात कर रहे हैं और यह अपने आप में एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। हिस्टोरिकल चीजों में आपके फैक्ट सही होना बहुत जरूरी हैं। हमारा यह शो तकरीबन 2 साल के रिसर्च के बाद बन पाया है, मैं पिछले 5 महीने से इससे जुड़ा हुआ हूं। लेकिन अब जब हमारा शो देखता हूं तो काफी संतुष्टि होती है। हम गर्व से अपने देश का इतिहास ऑडियंस तक पहुंचाने वाले हैं।"

इतिहास पढ़ने का बचपन से शौक था
विक्रांत ने आगे बताया, "ईमानदारी से कहूं तो बचपन से इतिहास के बारे में जानने का शौक था, लेकिन कभी इसकी पढ़ाई नहीं की। जब स्कूल-कॉलेज खत्म हुआ तब इतिहास के बार में ज्यादा पढ़ने लगा, दिन-ब-दिन, इसके प्रति रुचि बढ़ती गई। मेरा ये मानना है कि जब इसे एक बतौर सब्जेक्ट देखते हैं, तो बड़ा बोरिंग लगता हैं। क्योंकि बचपन में आप खेलना-कूदना चाहते हो, आपकी ज़िंदगी की प्रियोरिटी कुछ और होती हैं। लेकिन जब आप बड़े होते हैं, तब इसके सही मायने समझ आते हैं। मेरे साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ है।"

तीन फिल्में होनी हैं रिलीज
अपने करियर ग्राफ के बारे में एक्टर ने बताया, "इन दिनों मैं सारा अली खान और चित्रांगदा सिंह के साथ 'गैसलाइट' की शूटिंग कर रहा हूं। हालांकि मुझे इसके बारे में बात करने की बिल्कुल इजाजत नहीं है। इसी के साथ मैं अपनी 3 फिल्में रिलीज होने का इंतज़ार कर रहा हूं। इसमें विजय सेतुपति के साथ 'मुंबईकर', बॉबी देओल और सान्या मल्होत्रा संग 'लव हॉस्टल' और 'फॉरेंसिक' है।

अब इन फिल्मों का भविष्य कोविड और मेरे प्रोड्यूसर्स पर डिपेंड करता है। सच कहूं तो मैं अपने करियर से संतुष्ट हूं, खुश हूं लेकिन अभी भी बहुत सारा टैलेंट एक्स्प्लोर करना बाकी है। मैं सिर्फ 34 साल का हुआ हूं, अभी तक बहुत कुछ देखना और समझना बाकी है। बतौर एक्टर ही नहीं बतौर स्टोरी टेलर भी मैं लोगों तक अपनी कहानी पहुंचाना चाहता हूं।"

खबरें और भी हैं...