द कश्मीर फाइल्स के विरोध में अनुराग कश्यप:बोले- यह ऑस्कर के लिए बिल्कुल नहीं जानी चाहिए; कनैडियन फिल्ममेकर ने फिल्म को कचरा बताया

एक महीने पहले

विवेक अग्निहोत्री की कश्मीर फाइल्स एक बार फिर सुर्खियों में है। दरअसल, अनुराग ने एक इंटरव्यू में कहा कि ऑस्कर नॉमिनेशन के लिए द कश्मीर फाइल्स नहीं जानी चाहिए। इसके बाद कनाडा के फिल्ममेकर डायलन मोहन ग्रे ने अनुराग की बात का सपोर्ट किया है। उन्होंने फिल्म को कचरा बताया है।

डायलन ने अनुराग कश्यप की तारीफ की
डायलन ने रिएक्ट करते हुए कहा- विवेक अग्निहोत्री की द कश्मीर फाइल्स बिना किसी कहानी की फिल्म है। इसने सिर्फ नफरत उगली और पूरी तरह से कचरा फिल्म है। द कश्मीर फाइल्स अगर ऑस्कर के लिए जाती है तो यह भारत देश के लिए शर्म की बात होगी।
डायलन ने तारीफ में कहा- उन्होंने अपने फिल्म के जरिए ऑस्कर दिलाने की उम्मीद जताई थी, लेकिन उनकी फिल्म को आधिकारिक रूप से चुना ही नहीं गया। इस साल अगर कश्मीर फाइल्स को चुना जाता है तो यह बहुत निराशाजनक बात होगी।

विवेक अग्निहोत्री ने किया रिएक्ट
अनुराग के इस बयान पर विवेक ने ट्वीट कर लिखा, बॉलीवुड के शातिर लोग हमेशा से कश्मीर में हुए नरसंहार से इनकार करते आए हैं। यही वजह है कि फिल्म दोबारा के डायरेक्टर बॉलीवुड माफियाओं के साथ मिलकर # thekashmirfilesforoscars के खिलाफ मुहिम चला रहे हैं। विवेक के इसी ट्वीट पर ही डायलन मोहन ग्रे ने कश्मीर फाइल्स को कचरा बता दिया।

क्या है पूरा मामला मामला?
अनुराग कश्यप इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म दोबारा के प्रमोशन में बिजी हैं। इसी सिलसिले में दिए इंटरव्यू में जब 'आरआरआर' के ऑस्कर नॉमिनेशन पर सवाल किया गया। इस पर उन्होंने कहा कि राजामौली की फिल्म ऑस्कर के काबिल नहीं है। अनुराग आगे बोले, मुझे नहीं पता की ऑस्कर नॉमिनेशन के लिए कौन सी फिल्म चुनी जाएगी, लेकिन उम्मीद है वो फिल्म 'कश्मीर फाइल्स' बिल्कुल भी नहीं होगी।

खबरें और भी हैं...