याद आए बीते दिन:आयुष्मान खुराना की पत्नी ताहिरा को याद आए कैंसर से जूझने के दिन बोलीं, '10 कीमोथेरेपी के बाद बाल झड़ने लगे थे तो खाली जगह को स्प्रे से छुपाया था'

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जानी-मानी फिल्ममेकर और आयुष्मान खुराना की वाइफ ताहिरा कश्यप ने नेशनल हैंडलूम डे के मौके पर पोस्ट लिखी है। इस पोस्ट में उन्होंने अपने कैंसर ट्रीटमेंट के दिनों को याद किया है।

ताहिरा ने दिसंबर 2018 में ली गई अपनी एक तस्वीर शेयर की है जिसमें वह साड़ी पहनी नजर आ रही हैं और लिखा है, ये तस्वीर 1 दिसंबर 2018 की है। मेरे 10 कीमोथेरेपी सेशन हो चुके थे। उस समय मेरे बाल झड़ रहे थे इसलिए कुछ हिस्सों को छुपाने के लिए स्प्रे और पाउडर का इस्तेमाल किया था। लेकिन क्या मैं दुनिया से ये सा छुपाना चाहती थी? नहीं, दोस्तों और परिवार से मिले प्यार और सबसे ज्यादा खुद पर विश्वास ने मुझे ये अहसास करवाया था कि मैं इस दौरान भी खूबसूरत थी।

ब्रेस्ट कैंसर से जूझ चुकीं ताहिरा

ताहिरा को 2018 में ब्रेस्ट कैंसर डिटेक्ट हुआ था जिसकी जानकारी देते हुए ताहिरा ने अपनी पोस्ट में लिखा था, "मेरी ये फोटो किसी को भी विचलित कर सकती हैं। मेरे दाएं ब्रेस्ट में घातक कोशिकाओं के साथ DCIS (ductal carcinoma in situ) होने का पता चला। सीधे तौर पर बताऊं तो स्टेज 0 का कैंसर। वहां कैंसर की कोशिकाएं बढ़ रही थीं।"

"परिणाम के तौर पर मैं एंजलिना जॉली की हाफ इंडियन वर्जन बन गई (क्योंकि सिर्फ एक ब्रेस्ट में हुआ था)। अब मेरे बैक टिशू का कुछ हिस्सा मेरे ब्रेस्ट में हैं। इससे मेरी जिंदगी को नई परिभाषा मिली है। जिंदगी की अनिश्चितता का सम्मान कीजिए और अपनी जिंदगी के ड्रामा का हीरो बनने का हिम्मत और विश्वास रखिए।''

ताहिरा ने सबको पोस्ट में जागरूक रहने की सलाह देते हुए लिखा थ- "मैं हर उम्र की महिलाओं को जागरूक रहने के लिए कहूंगी। मैं 35 साल की हूं और मैं दो बार मैमोग्राम करवा चुकी हूं। अगर आपको कोई भी लक्षण दिखे तो उसकी जांच करवाइए। हमें अपने ब्रेस्ट से बहुत प्यार होता है। इस मेस्टेकटॉमी के बाद मुझे खुद से ज्यादा प्यार हो गया है।

11 साल डेटिंग के साथ आयुष्मान-ताहिरा ने की शादी

आयुष्मान अपनी पत्नी ताहिरा कश्यप के फैन हैं। 16 साल की उम्र में दोनों अपनी कोचिंग के दौरान पहली बार मिले थे। पहली ही नजर में दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया। ताहिरा को खुराना अपनी पहली और आखिरी गर्लफ्रेंड मानते हैं। दोनों के प्रोफेशन एक-दूसरे से बिल्कुल अलग हैं। लेकिन इसके कारण उनके जीवन में कभी कोई परेशानी नहीं आई। आयुष्मान इसका क्रेडिट अपनी पत्नी को ही देते हैं। वे कहते हैं ताहिरा उनसे कई गुना ज्यादा समझदार है।

11 साल के रिलेशन के बाद 2011 में दोनों ने शादी कर ली। ताहिरा अब मुंबई में आयुष्मान के साथ रहती हैं। वे एक लेखक और कॉलेज लेक्चरर होने के साथ-साथ फिल्ममेकर भी हैं। दोनों के 2 बच्चे बेटा विराजवीर खुराना और बेटी वरुष्का हैं।​ उन्होंने एक शॉर्ट फिल्म 'टॉफी' भी बनाई है।

खबरें और भी हैं...