पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वेडिंग एनिवर्सरी:शादीशुदा होते हुए भी गोविंदा के भांजे कृष्णा को दिल दे बैठी थीं कश्मीरा शाह, फिल्म के सेट पर बढ़ी थीं दोनों की नजदीकियां

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कॉमेडियन कृष्णा अभिषेक और एक्ट्रेस कश्मीरा शाह 24 जुलाई को अपनी शादी की 8वीं सालगिरह मना रहे हैं। दोनों की लव स्टोरी 2005 में शुरू हुई थी। वे फिल्म 'और पप्पू पास हो गया' की शूटिंग के दौरान जयपुर में पहली बार मिले थे। तब पहले से फिल्म प्रोड्यूसर ब्रैड लिस्टरमैन से शादीशुदा रहीं कश्मीरा इसे पहली नजर का प्यार बताती हैं।

पहले पति ब्रैड लिस्टरमैन और कृष्णा अभिषेक के साथ कश्मीरा शाह।
पहले पति ब्रैड लिस्टरमैन और कृष्णा अभिषेक के साथ कश्मीरा शाह।

रात से सुबह सात बजे तक करते रहे बात

कश्मीरा कृष्णा के साथ अपनी पहली डेट को याद करते हुए कहती हैं, "जयपुर के पास चल रही फिल्म की शूटिंग के बाद हम दोनों फ्री रहते थे। हम अलग-अलग होटल में ठहरे थे। इसी दौरान एक रोज मैंने कृष्णा को अपने होटल में डिनर पर बुलाया।"

"इस मुलाकात के पहले तक हम सामान्य दोस्त थे। लेकिन जब हमने डिनर पर एक-दूसरे को करीब से जाना तो लगा कि हमारे बीच जरूर कोई अलग बात है। हम दोनों उस रात सुबह सात बजे तक बातें करते रहे। प्रोडक्शन से कॉल आने के बाद ही हमारी बातचीत का सिलसिला टूटा।"

...और फिर लवर बन गए

जयपुर में हुई पहली मुलाकात के बाद दोनों दोस्त से लवर बन गए। मुंबई आकर एक-दूसरे की मुलाकातों से जल्द ही दोनों का रिश्ता मीडिया की नजर में आ गया। उस समय इनका रिश्ता सबसे ज्यादा चर्चित रहा, जब 2007 में कश्मीरा ने ब्रैड लिस्टरमैन को तलाक दिया। सभी ने यही सोचा कि इसकी वजह कृष्णा ही हैं। हालांकि, कश्मीरा ऐसा नहीं मानतीं। वे इस रिश्ते के टूटने की वजह कुछ और ही बताती हैं। लंबे लिव इन रिलेशन के बाद 2013 में कश्मीरा और कृष्णा ने शादी कर ली।

सरोगेसी से बने पेरेंट्स

कृष्णा और कश्मीरा मई 2017 में ही जुड़वां बेटों के पेरेंट्स बने हैं। बच्चों का जन्म सरोगेसी के जरिए हुआ। बच्चों के जन्म के बाद कश्मीरा ने एक इंटरव्यू में बताया था, "मैंने फैमिली प्लानिंग के लिए अपने काम से भी दूरी बना ली और कई साल कंसीव करने की कोशिश की लेकिन ऐसा नहीं हुआ। जब नैचुरली प्रेग्नेंट नहीं हुई तो मैंने IVF तकनीक का भी सहारा लिया। आप यकीन नहीं करेंगे कि मैं 14 बार प्रेग्नेंट होने में नाकाम रही। मेरी हेल्थ भी डाउन हो गई थी। मेरा काफी वजन भी बढ़ गया था।"

बेटे रयान और क्रिशांक के साथ कश्मीरा-कृष्णा।
बेटे रयान और क्रिशांक के साथ कश्मीरा-कृष्णा।

बकौल कश्मीरा, "बाद में वजन घटाना मेरे लिए काफी मुश्किल हो गया। मेरी कमर 24 से 32 हो गई और ये फेज मेरे लिए बहुत दर्दनाक था लेकिन मैंने गिवअप नहीं किया। इस बीच कई लोगों ने कमेंट किया कि फिगर के लिए मैं प्रेग्नेंट नहीं हुई लेकिन ऐसा नहीं है। मैंने हर वो कोशिश की। मैं उस सेरोगेट मदर का सच में दिल से धन्यवाद देना चाहती हूं जिसने मेरे बच्चों को जन्म दिया और इतना दर्द सहा।" कपल के दोनों बेटों का नाम रयान और क्रिशांक हैं।

इन फिल्मों में काम कर चुकीं कश्मीरा

कश्मीरा ने 1996 में एक तेलुगु फिल्म में आइटम नंबर से डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने इसी साल फिल्म 'यस बॉस' में छोटा सा रोल किया। बाद में प्यार तो होना ही था (1998), हिंदुस्तान की कसम, हेराफेरी (1999), आंखें (2002), मर्डर (2004) और वेकअप सिड (2009) जैसी फिल्मों में काम किया।

खबरें और भी हैं...