पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धर्मेंद्र के किस्से:जब हेमा के साथ अपने अफेयर के बारे में गॉसिप छापने वाले पत्रकारों की धर्मेंद्र ने कर दी थी सरेआम पिटाई!

4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र को अमेरिका के न्यूजर्सी में लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। न्यूजर्सी स्टेट की जनरल असेंबली और सीनेट ने साझा प्रस्ताव पास कर 85 साल के धर्मेंद्र को यह अवॉर्ड दिया।

धर्मेंद्र का जन्म 8 दिसंबर 1935 को लुधियाना (पंजाब) के नसराली गांव में हुआ था। धर्मेंद्र ने 1960 में एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में अपना कदम रखा था। तब से लेकर अब तक वे कई सारी फिल्मों, टीवी शोज, प्रोडक्शन और राजनीति में भी हाथ आजमाया। आइए नजर डालते हैं उनकी जिंदगी के दिलचस्प किस्सों पर...

जब धर्मेंद्र ने की पत्रकारों की पिटाई
जिस वक्त हेमाजी सेधर्मेंद्र का अफेयर जोरों पर था। तब गॉसिप्स पत्रकारिता करने वाले दो पत्रकार हेमा-धर्मेंद्र के बारे में कुछ गर्मागर्म खबरें देते थे। धर्मेंद्र के मन में इन सब बातों का गुस्सा भर गया था, मगर वो सही मौके की तलाश कर रहे थे, और साल 1978 में बंगाल में आए तूफान में पीड़ित लोगों को मदद करने के लिए मुंबई में फिल्म जगत ने बहुत बड़ी रैली निकाली थी। जैसे ही वो रैली महालक्ष्मी के टर्फ क्लब पर खत्म हुई। धर्मेंद्र की नजर उन दोनों पत्रकारों पर पड़ी और उन्होंने दोनों की जमकर पिटाई की। दूसरे दिन न्यूज पेपर में ये खबर छपी थी।

जब ‘बेताब’ को कराया रिशूट
धर्मेंद्र की फिल्म निर्माण कंपनी विजेता फिल्म की ‘बेताब’ जब पूरी हुई, तब फिल्म की ट्रायल रखी गई क्योंकि ये बेटे सनी की पहली फिल्म थी। इसलिए इसकी ट्रायल महत्वपूर्ण बात थी। ट्रायल देख कर वो खुश नहीं थे उन्होंने वो शो खत्म होते ही सबके सामने फिल्म के डायरेक्टर राहुल रवैल को कहा फिल्म का कुछ हिस्सा रिशूट होना चाहिए, पैसे की चिंता मत करो फिल्म पैसे से नहीं दिल से बनती है। डायरेक्टर राहुल रवैल ने इस बात को माना और चालीस दिन की रि-शूटिंग की, तब धर्मेंद्र को ‘बेताब’ काफी पसंद आई और फिल्म सुपर हिट भी रही।

जब कांतिलाल शाह ने की धर्मेंद्र के साथ चीटिंग
धर्मेद्र जब कांति लाल शाह की फिल्म 'आज का गुंडा' की शूटिंग कर रहे थे तब कांति ने धर्मेंद्र से सीने के ऊपर तेल लगवाकर घुड़सवारी वाला सीन फिल्माने को कहा, धर्मेंद्र ने कांति की बात मान ली। लेकिन उन्हें ये नहीं पता था कि कांतिलाल शाह बाद में धर्मेंद्र के बॉडी डबल को लेकर एक रेप सीन भी शूट किया। जिसके बारे में धर्मेंद्र को नहीं पता था लेकिन कुछ समय बाद सेट पर मौजूद लोगों ने सनी देओल को बताया कि उनके पिता एक एडल्ट फिल्म में काम कर रहे हैं।

उसके बाद सनी ने कांति को फ़ोन करके घर पर बुलाया और जमकर बरस पड़े। यही नहीं फिल्म को कहीं भी ना दिखाने के लिए कहा गया और लीगल एक्शन की भी धमकी दी। यही कारण है कि ये फिल्म कहीं भी रिलीज नहीं हुई है। खबर तो ये आई कि इस पूरे वाकये के दौरान कांति लाल शाह को काफी थप्पड़ भी पड़े थे।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

और पढ़ें