पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दिव्या भारती की बर्थ एनिवर्सरी:जब आमिर खान की वजह से खूब रोई थीं दिव्या भारती, सुपरस्टार ने फिल्म 'डर' से भी एक्ट्रेस की करवा दी थी छुट्टी!

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

90 के दशक की लोकप्रिय अभिनेत्री दिव्या भारती की आज 47वीं बर्थ एनिवर्सरी है। दिव्या का 19 साल की उम्र में 5 अप्रैल, 1993 को निधन हो गया था। अगर आज वह जीवित होतीं तो 47 साल की हो गई होतीं। दिव्या को लेकर यूं तो कई किस्से मशहूर हैं लेकिन एक बार दिवंगत एक्ट्रेस दिव्या भारती ने खुलासा किया था कि आमिर खान की वजह से वे कई घंटे तक रोती रही थीं।

कहा जाता है कि लंदन में हुए एक शो में दिव्या भारती अपनी डांस स्टेप्स भूल गई थीं जिसकी वजह से आमिर उनसे नाराज हो गए थे। हालांकि, जब इस बारे में खुद दिव्या से बात की गई तो उन्होंने कहा था कि आमिर को उनसे माफी मांगनी चाहिए। दिव्या ने यह भी कहा था कि शो के दौरान उनसे गलती हुई थी, लेकिन उन्होंने उसे तेजी से कवर कर लिया था।

आमिर ने दिव्या के साथ परफॉर्म करने से कर दिया था इनकार

दिव्या भारती ने भले ही अपनी गलती को कवर कर लिया था। लेकिनआमिर नहीं माने। कहा जाता है कि आमिर ने ऑर्गेनाइजर्स से दिव्या की जगह जूही चावला से परफॉर्मेंस कराने की सलाह दी थी। इतना ही नहीं, आमिर ने दिव्या के साथ परफॉर्म करने से इनकार कर दिया था। उन्होंने थकान का बहाना बनाया था। इसके बाद सलमान खान दिव्या के सपोर्ट में आए और उन्होंने स्टेज पर उनके साथ जबर्दस्त परफॉर्मेंस दी।

आमिर के व्यवहार को देख खूब रोई थीं दिव्या

दिव्या भारती ने कहा था कि आमिर का व्यवहार देख उस रात वे बहुत दुखी हुई थीं और बाथरूम में बैठकर कई घंटों तक रोती रही थीं। हालांकि, दिव्या ने शो से वॉकआउट नहीं किया। क्योंकि उन्हें इसके लिए पैसा मिल चुका था। जहां दिव्या ने आमिर के एटीट्यूड को लेकर नाराजगी जाहिर की थी तो वहीं, सलमान के व्यवहार की तारीफ की थी।"

डर से करवा दिया था रिप्लेस

दिव्या की मां ने एक इंटरव्यू में कहा था कि बाद में आमिर की वजह से फिल्म 'डर' में उनकी बेटी को जूही चावला से रिप्लेस कर दिया गया था। 1993 में आई फिल्म 'डर' में जहां पहले शाहरुख खान की जगह आमिर खान काम करने वाले थे तो वहीं जूही चावला की जगह दिव्या भारती लीड रोल में थीं। जब आमिर को फिल्म ऑफर हुई तो उन्हें पता चला कि फिल्म में दिव्या भारती लीड रोल में है। उन्होंने जोड़तोड़ करके फिल्म में दिव्या की जगह जूही को रोल दिलवा दिया। आमिर की इस हरकत से दिव्या शॉक्ड रह गई थी। हालांकि, बाद में आमिर के तेवर देखकर फिल्म के डायरेक्टर और प्रोड्यूसर रहे यश चोपड़ा ने उन्हें ही फिल्म हटा दिया था और उनकी जगह शाहरुख को ले लिया था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें