पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किस्सा:मां नर्गिस की मौत के वक्त नशे में धुत संजय दत्त को नहीं पड़ा था फर्क, दो साल बाद जब ऑडियो टेप में सुना मां का आखिरी मैसेज तो नहीं रुके थे आंसू

11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

संजय दत्त का एक पुराना इंटरव्यू सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने बताया है कि कैसे वे मां नर्गिस की मौत के सदमे से बाहर निकले थे।

गौरतलब है कि 1981 में 3 मई को कैंसर से 51 साल की नर्गिस का निधन हुआ था और इसके चार दिन बाद 7 मई को संजय दत्त की डेब्यू फिल्म 'रॉकी' रिलीज हुई थी।

ऑडियो टेप के जरिए संजय को मिला था नर्गिस का आखिरी मैसेज

इंटरव्यू के मुताबिक, मां के निधन के बाद संजय दत्त रोए नहीं थे। वे कहते हैं, "मां की मौत के वक्त मेरे कोई इमोशंस नहीं थे। इसके 2 साल बाद मैं दोस्तों के ग्रुप में बैठा था, तभी एक दोस्त ने अचानक टेप प्ले कर दिया, जिसमें मां की आवाज सुनाई दे रही थी।"

संजय दत्त की मानें तो इस टेप में मां के आखिरी मैसेज को सुनने के बाद वे कई घंटे रोते रहे थे। यासेर उस्मान की बुक 'संजय दत्त : द क्रेजी अनटोल्ड स्टोरी ऑफ बॉलीवुड्स बेड ब्वॉय' में भी इसका जिक्र है। यासेर ने लिखा है कि मां का आखिरी मैसेज सुनने के बाद संजय दत्त तब तक रोते रहे थे, जब तक कि उनकी आंखों के आंसूं नहीं सूख गए थे।

क्या था नर्गिस का आखिरी मैसेज?

नर्गिसने अपनी आखिरी मैसेज में बेटे संजय से कहा था, "संजू, किसी भी चीज से बढ़कर अपनी विनम्रता को रखना। अपने चरित्र को साफ रखना। कभी शो ऑफ मत करना। नम्र रहना और हमेशा बड़ों का सम्मान करना। ये वो चीजें हैं, जो तुम्हे आगे लेकर जाएंगी और तुम्हे काम करने की ताकत देंगी।"

'रॉकी' के प्रीमियर के दौरान संजय और सुनील के बीच नर्गिस दत्त की सीट खाली छोड़ी गई थी। इसकी बड़ी वजह थी कि नर्गिस बेटे की पहली फिल्म देखना चाहती थीं। लेकिन 3 दिन पहले ही वे चल बसीं।

हिरानी ने फिल्म में दिखाया- कैसी थी मां की मौत के वक्त संजू की हालत

डायरेक्टर राजकुमार हिरानी ने फिल्म 'संजू' में नर्गिस दत्त के आखिरी लम्हों की कहानी बताई थी। इसमें बताया गया था कि नर्गिस की मौत के वक्त संजू ड्रग्स के नशे में थे। इसलिए उन्हें उनकी मौत से कोई फर्क नहीं पड़ा। हिरानी की कहानी के मुताबिक, पिता सुनील दत्त ने उन्हें मां का आखिरी रिकॉर्डेड मैसेज सुनाया था। इसके बाद संजय ने एडिक्शन से बाहर निकलने के लिए खुद से फाइट की

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें