पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

दिलीप कुमार के भाई का इंतकाल:जब छोटे भाई असलम खान की फोटो वायरल हुई तो लोग उन्हें दिलीप कुमार समझ बैठे थे, ट्रेजेडी किंग को देनी पड़ी थी सफाई

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
यही फोटो वायरल हुई थी, जो तब की है जब दिलीप कुमार को वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड, लंदन द्वारा सम्मानित किया गया था और उनका सर्टिफिकेट असलम खान ने रिसीव किया था।
  • दिलीप कुमार के दो भाई असलम खान और एहसान खान पिछले दिनों कोविड-19 से संक्रमित पाए गए थे
  • पिछले साल दिसंबर में असलम की फोटो वायरल हुई थी, उनके हाथ में दिलीप साहब का सर्टिफिकेट था

दिलीप कुमार के छोटे भाई असलम खान का इंतकाल हो गया है। वे कोविड-19 से जूझ रहे थे। दिग्गज अभिनेता के एक अन्य भाई एहसान खान भी कोरोना वायरस से लड़ रहे हैं और उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। रिपोर्ट्स की मानें तो वे लीलावती हॉस्पिटल में वेंटिलेटर पर हैं। असलम खान पिछले साल दिसंबर में चर्चा में रहे थे, जब उनकी एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी और लोग उन्हें दिलीप कुमार समझ बैठे थे।

दिलीप कुमार के सम्मान की थी फोटो

दरअसल, दिलीप कुमार को वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड, लंदन द्वारा सम्मानित किया गया था। लेकिन खुद दिलीप साहब यह सम्मान रिसीव करने नहीं जा पाए थे। इसलिए उनके परिवार से पत्नी सायरा बानो, भाई असलम खान और बहनें सईदा खान और फरीदा खान ने जाकर सम्मान स्वीकार किया था। फोटो में असलम खान हाथ में सर्टिफिकेट थामे चेयर पर बैठे नजर आए थे और बाकी फैमिली मेंबर्स उनके इर्द-गिर्द खड़े थे।

लोगों ने कहा था- दिलीप साहब पहचान में नहीं आ रहे

जब फोटो वायरल हुई तो सोशल मीडिया यूजर्स ने असलम खान को दिलीप कुमार समझ लिया था। एक यूजर ने लिखा था, "क्या ये दिलीप कुमार है? इंटरनेट पर नई फोटो वायरल हो रही है। इंडस्ट्री पर राज करने वाले ट्रेजेडी किंग 97 साल के हो गए हैं और अब पहचान में नहीं आ रहे। बगल में उनकी चार्मिंग वाइफ सायरा और उनके हाथ में जो तख्ती नजर आ रही है, उस पर उनका नाम लिखा हुआ है।"

दिलीप कुमार को देनी पड़ी थी सफाई

जब सोशल मीडिया यूजर्स ने लगातार कमेंट किए तो दिलीप कुमार की ओर सफाई आई। उनके ट्विटर अकाउंट मैनेजर ने ट्वीट किया, जिसमें लिखा था, "जो इंसान तख्ती पकड़े हुए हैं, वे दिलीप साहब के छोटे भाई असलम खान है। इस फोटो में दिलीप कुमार नहीं हैं।"

दिलीप कुमार की ये खबर भी पढ़ सकते हैं...

अभिनेता दिलीप कुमार के भाइयों को कोरोना:सबसे छोटे भाई असलम खान का लीलावती हॉस्पिटल में निधन, दूसरे भाई एहसान खान की हालत भी बनी गंभीर

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी अनुभवी तथा धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति से मुलाकात आपकी विचारधारा में भी सकारात्मक परिवर्तन लाएगी। तथा जीवन से जुड़े प्रत्येक कार्य को करने का बेहतरीन नजरिया प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति म...

और पढ़ें