यामी का जन्मदिन:जब यामी गौतम ने साइन की थी अपनी पहली फिल्म 'विक्की डोनर', पेरेंट्स ने पूछा था- किस बारे में है ये फिल्म?

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड एक्ट्रेस यामी गौतम आज अपना 33वां जन्मदिन मना रही हैं। यामी ने 2012 में फिल्म 'विक्की डोनर' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म में वह आयुष्मान खुराना के अपोजिट नजर आई थीं। अपनी डेब्यू फिल्म में ही यामी ने बहुत बड़ा रिस्क लिया था क्योंकि इस फिल्म का सब्जेक्ट आम बॉलीवुड फिल्मों के मुकाबले थोड़ा अलग था। फिल्म इनफर्टिलिटी और स्पर्म डोनेशन जैसे सब्जेक्ट पर थी जिसे इंडियन सोसाइटी में टैबू माना जाता है।

विक्की डोनर में आयुष्मान खुराना के साथ यामी गौतम।
विक्की डोनर में आयुष्मान खुराना के साथ यामी गौतम।

पेरेंट्स ने पूछा था-किस बारे में है फिल्म?

इंडिया टुडे कॉन्क्लेव साउथ 2018 में यामी ने इस फिल्म के बारे में बात करते हुए कहा था, वो ऐसा दौर था जब मैं जबरदस्त तरीके से ऑडिशन दे रही थी। उस वक्त मेरे पर टिपिकल बॉलीवुड स्टाइल की फिल्म से डेब्यू करने की चॉइस थी। मैंने सबकुछ अपने दम पर किया, उस समय मेरे पीछे कोई नहीं खड़ा था। जब मैंने 'विक्की डोनर' के लिए ऑडिशन दिया तो मैंने कास्टिंग डायरेक्टर से पूछा कि फिल्म किस बारे में है?

कास्टिंग डायरेक्टर ने कोई जवाब नहीं दिया और केवल मुस्कुरा दीं। जब मुझे फिल्म मिली तब मुझे इसके सब्जेक्ट के बारे में मालूम चला। पेरेंट्स को यह बात बतानी जरुरी थी। मेरे पिता ने मुझसे पूछा कि फिल्म किस बारे में हैं और मैंने उन्हें फिल्म की पूरी स्क्रिप्ट थमा दी। जब मेरे पेरेंट्स ने स्क्रिप्ट पढ़ी तो उनका रिएक्शन था-यह बहुत बेहतरीन है। फिल्म जबरदस्त सक्सेसफुल रही और इसने आयुष्मान और यामी के करियर को ऊंचाई दी।

'भूत पुलिस' में नजर आई थीं यामी

इसके बाद यामी ने 'बदलापुर', 'काबिल', उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' और 'बाला' जैसी फिल्मों में काम किया। इस साल उनकी फिल्म 'भूत पुलिस' रिलीज हुई है जिसमें उनके अलावा सैफ अली खान, जैकलिन फर्नांडीज और अर्जुन कपूर नजर आए थे। इसके अलावा, वह अभिषेक बच्चन और निम्रत कौर के साथ 'दसवी' और ए थर्सडे नाम की फिल्म में भी दिखाई देंगी।

आदित्य धर से शादी के दौरान यामी गौतम।
आदित्य धर से शादी के दौरान यामी गौतम।

आदित्य धर से की शादी

यामी के लिए 2021 खास रहा। उन्होंने 4 जून को फिल्ममेकर आदित्य धर से शादी कर सबको चौंका दिया था। इस सीक्रेट का खुलासा यामी की सोशल मीडिया पोस्ट से हुआ था, जब उन्होंने आदित्य धर के साथ शादी की फोटोज शेयर की थीं। शादी की सारी रस्में यामी के होम टाउन बिलासपुर, हिमाचल प्रदेश में निभाई गई थी। यामी की शादी की फोटोज और वीडियोज सोशल मीडिया पर काफी वायरल भी हुए थे।

खबरें और भी हैं...