कंगना की मुश्किलें बढ़ीं:कंगना रनोट के खिलाफ राइटर आशीष कौल ने दायर की अवमानना याचिका

3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एक्ट्रेस कंगना रनोट के खिलाफ कुछ महीनों पहले राइटर आशीष कौल ने कॉपी राइट के उल्लंघन का आरोप लगाया था। अब इस मामले में आशीष कौल ने कंगना के खिलाफ बॉम्बे हाई कोर्ट में अवमानना याचिका दायर की है। इस मामले में आशी कौल के एडवोकेट अदनान शेख और योगिता जोशी ने कहा, "हमने जावेद अख्तर को एक पत्र दिया और उनके जवाब से पता चला कि पासपोर्ट आवेदन के दौरान कंगना ने जो फैक्ट्स बताए हैं, वह गलत हैं और यह एक गंभीर अपराध है। हम ये बात हाई कोर्ट में पेश करेंगे और अगर अदालत में यह धोखाधड़ी साबित हो जाती है, तो इसका रिजल्ट जरूर निकलेगा।"

आशीष कौल ने कंगना रनोट के खिलाफ फिल्म 'मणिकर्णिका रिटर्न्स द लीजेंड ऑफ दिद्दा' के लिए कॉपीराइट उल्लंघन का मामला दर्ज कराया था। राइटर ने अब स्पष्ट कर दिया है कि वह कॉपीराइट मामले में कंगना को किसी भी तरह की राहत दिए जाने का विरोध करेंगे। वहीं कंगना और उनके भाई अक्षत रनोट ने इस मामले में उनके खिलाफ प्राथमिकी रद्द करने के लिए बॉम्बे हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की है।

कंगना पर आशीष ने लगाया था कॉपी राइट उल्लंघन का आरोप
दरअसल, कंगना ने कुछ दिनों पहले अनाउंसमेंट की थी कि वे जल्द ही 'मणिकर्णिका रिटर्न्स द लीजेंड ऑफ दिद्दा' नाम एक की फिल्म बनाएंगी। यह फिल्म जिस किताब पर आधारित है, उसके लेखक आशीष कौल हैं। कंगना के अनाउंसमेंट के बाद ही आशीष ने कंगना के खिलाफ कॉपी राइट उल्लंघन के आरोप में याचिका दायर की थी और अब यह मामला बॉम्बे हाई कोर्ट में पहुंच चुका है।

जावेद अख्तर मानहानि केस में कोर्ट ने कंगना को दिए सख्त निर्देश
कथित तौर पर कंगना रनोट ने अपने खिलाफ विभिन्न अदालतों में दायर सभी मामलों का खुलासा नहीं किया है। जावेद अख्तर ने एक हस्तक्षेप याचिका दायर कर आरोप लगाया था कि कंगना पासपोर्ट रिन्यूअल के लिए एक अनुकूल आदेश प्राप्त करने के लिए तथ्यों का खुलासा नहीं कर रही हैं। इससे पहले कुछ रिपोर्ट्स से पता चला था कि बॉम्बे हाईकोर्ट ने अख्तर की अंतरिम याचिका पर सुनवाई करने से इनकार कर दिया था, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि कंगना ने अदालत से एक इंपैंडिंग डिफेमेशन केस के बारे में जानकारी छुपाई थी, जो उन्होंने एक्ट्रेस के खिलाफ दायर की थी। कंगना रनोट ने अख्तर की याचिका पर सुनवाई से इनकार करने के लिए हाईकोर्ट को धन्यवाद देने के लिए अपने सोशल मीडिया हैंडल का सहारा लिया था।

हाल ही में कंगना रनोट ने मुंबई की एक अदालत में याचिका दायर कर गीतकार जावेद अख्तर द्वारा दायर मानहानि मामले में व्यक्तिगत पेशी से छूट की मांग की थी। लेकिन अदालत ने कंगना को अगली सुनवाई की तारीख में बिना किसी असफलता के उपस्थित रहने का निर्देश दिया था। मजिस्ट्रेट ने जावेद अख्तर के वकील द्वारा दायर याचिका को भी खारिज कर दिया, जिसमें कंगना के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी करने की मांग की गई थी। उन्होंने यह भी कहा था कि अगर कंगना अगली सुनवाई में पेश होने में विफल रहती हैं, तो अख्तर के वकील फिर से याचिका दायर कर सकते हैं।

खबरें और भी हैं...