सॉन्ग / फ़िल्म माचिस के सुपरहिट गाने 'पानी पानी रे' को मोनाली ठाकुर ने किया अपनी आवाज़ में लॉन्च

Monali Thakur launched the super hit song 'Pani Pani Ray' from the film Maachis in his voice
X
Monali Thakur launched the super hit song 'Pani Pani Ray' from the film Maachis in his voice

दैनिक भास्कर

Aug 27, 2019, 10:18 AM IST

सुर सम्राट लता मंगेशकर द्वारा गाया हुआ माचिस फ़िल्म का हिट गाना 'पानी पानी रे' उनके अलावा अब तक किसी ने नहीं गाया था। गुलज़ार साहब द्वारा लिखे हुए इस गाने को विशाल भारद्वाज ने कम्पोज किया था। उस दौर के इस बेहतरीन गाने को मोनाली ठाकुर ने अपने नए अंदाज़ में प्रस्तुत किया है।

सिंगर मोनाली ठाकुर ने इस शानदार कवर संस्करण के बारे में बताते हुए कहा- कभी-कभी, आप चीजों की योजना नहीं बनाते हैं और यह अचानक आपके पास आती है जिसे आप ड्राइव में करते हैं। मैं कहीं alps में बैठी थी, मैं वास्तव में लंबी पैदल यात्रा कर रही थी, और इस गीत को गुनगुना रही थी और अचानक मुझे लगा कि यह इतना सुंदर गीत है, काश मैं इस गीत का मैं कोई भी वर्जन दे पाती। जिसके बाद मैंने तुरंत पता लगाया कि इस गाने के राइट्स किसके पास हैं। जब मुझे पता चला कि इसके राइट्स सोनी म्यूज़िक इंडिया के पास हैं तो मैंने उनसे तुरंत पूछा कि मेरी आवाज़ में इस गाने का नया वर्जन लेना चाहते हैं जो कि पूरी तरह से नए साउंडट्रैक के साथ ताकि सभी लोगों के साथ नई पीढ़ी इस गाने को एक नई आवाज़ और नए साउंड के साथ सुन सके। जिसके बाद सोनी म्यूज़िक इंडिया के राइट्स की पुष्टि करने के अगले दिन से ही मैंने इस गाने पर अपना काम शुरू कर दिया।

इस सांग के निर्माण के बारे में अपने अनुभव को साझा करते हुए, ठाकुर कहती हैं, - यह मेरे लिए काफी रोमांचक अनुभव रहा है क्योंकि यह मेरा पहला मिनी प्रोडक्शन है! हमने स्विटज़रलैंड में संगीत वीडियो शूट किया, जो Alps के दिल में खूबसूरत स्थानों को कैप्चर करता है। इसलिए, मूल रूप से, हमारे पास एक सुंदर छुट्टी थी और वीडियो की शूटिंग के 2 दिन भी थे। इस गाने की मेलडी और गुलज़ार साहब के सुंदर शब्द के लिए प्राकृतिक स्थान से बेहतर और कोई जगह नहीं हो सकती थीं। साथ ही इस वीडियो का सिम्पल और  सुंदर होना भी जरूरी था। 

जब मोनाली से ये पूछा गया कि क्या वो ये गाना और वीडियो इस गाने के ओरिजनल निर्माताओं से भी शेयर करेंगी तो उन्होंने कहा कि- लता मंगेशकर, गुलज़ार साहब और विशाल भारद्वाज हमारे देश के लिविंग लेजेंड्स हैं और मैं इन सबकी बहुत बड़ी प्रसंशक भी हूँ। मुझे नहीं लगता कि मुझमें इतनी हिम्मत है कि मैं उन्हें ये गाना दिखा या सुना पाऊंगी और अगर वो लोग इसे सुनते या दिखते हैं तो ये मेरे लिए किसी उपलब्धि से कम नहीं होगा।

इसके साथ ही मोनाली ने ये भी खुलासा किया कि इनकी पूरी टीम ने गाने की मूल रचना के साथ कोई छेड़ छाड़ नही की है। उनकी टीम ने केवल इस गाने की नयी साउंड और प्रोडक्शन पर ही काम किया है जहाँ मोनाली ने इस गाने का एक सरल और भावपूर्ण प्रस्तुतीकरण दिया है। 

आपको बता दें कि मोनाली ने हाल ही में फिल्म पल पल दिल के पास (2019) में 'हो जा आवारा ’गीत गाया है।जिसमें सनी देओल के बेटे करण देओल और साहीर बम्बा हैं।

 

सुनिए मोनाली की सुरीली आवाज़ में सॉन्ग 'पानी पानी रे' का  ये नया वर्जन-   

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना