• Hindi News
  • Entertainment
  • 200 theaters reopened in China's largest city Shanghai, more than 9 thousand theaters closed in India

कोरोना का कहर खत्म / चीन के शंघाई में 200 थियेटर फिर शुरू होंगे; रेवेन्यू बढ़ाने के लिए टिकटों पर डिस्काउंट, ब्लॉकबस्टर फिल्में दिखाई जाएंगी

प्रतीकात्मक तस्वीर। प्रतीकात्मक तस्वीर।
X
प्रतीकात्मक तस्वीर।प्रतीकात्मक तस्वीर।

  • कोरोना संक्रमण वुहान शहर में सबसे पहले फैला; अब तक 3287 मौतें, 81285 संक्रमित हैं
  • भारत में कोरोना से अब तक 700 से ज्यादा लोग संक्रमित; करीब 9 हजार सिनेमाघर बंद

दैनिक भास्कर

Mar 27, 2020, 05:04 PM IST

हॉलीवुड डेस्क. चीन के वुहान शहर में कोरोनावायरस के कहर के बाद अब हालात सामान्य होने लगे हैं। देश में करीब 2 महीने से बंद थियेटर धीरे-धीरे खुल रहे हैं। चीन की कमर्शियल केपिटल शंघाई में अब 200 से ज्यादा थियेटर शनिवार को खोले जाएंगे। इससे पहले दूर-दराज के इलाकों में करीब 700 सिनेमाघर पहले ही शुरू हो चुके हैं। दर्शकों को लुभाने के लिए सरकार टिकटों पर डिस्काउंट दे रही है। यहां अभी पुरानी ब्लॉकबस्टर फिल्में दिखाई जाएंगी।

शंघाई प्रशासन ने थियेटर खोलने के लिए कुछ दिशा-निर्देश जारी किए हैं। इसके मुताबिक, दर्शकों के टेम्परेचर की जांच और शो के दौरान उन्हें मास्क लगाकर बैठना होगा। साथ ही सीटों के बीच दूरी भी कम से कम 1 मीटर रखनी होगी।

भारत में बंद हुए 9 हजार सिनेमाघर

कोरोना महामारी से भारतीय सिनेमा को भी झटका लगा है। भारत में लॉकडाउन के कारण करीब 9 हजार थियेटर्स पर ताला लटका है। पीवीआर सिनेमा के सीईओ कमल ज्ञानचंदानी ने कहा है कि हम लॉकडाउन का समर्थन करते हैं। देशभर में पीवीआर की करीब 845 स्क्रीन्स हैं। इसके अलावा भारत में डिज्नी ने भी वीडियो ऑन डिमांड प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस की लॉन्च को टाल दिया है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना