पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Entertainment
  • Chairman Will Not Take Salary To Save Disney From Loss, Rs 3700 Crore May Be Lost Due To Park Closure

कोरोना संकट:डिज्नी को नुकसान से उबारने के लिए चेयरमैन सैलरी नहीं लेंगे, केवल पार्क बंद होने से हो सकता है 3700 करोड़ रु. का घाटा

कैलिफोर्निया6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एग्जीक्यूटिव चेयरमैन बॉब आइगर
  • कंपनी ने सैलरी में 20 से 30 प्रतिशत तक की कटौती करने का फैसला किया है
  • फोर्ब्स के मुताबिक, बॉब आइगर एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले एग्जीक्यूटिव हैं

हॉलीवुड डेस्क. कोरोनावायरस के कारण आर्थिक परेशानियों से जूझ रही एंटरटेनमेंट कंपनी डिज्नी ने उच्चाधिकारियों की सैलरी में कटौती करने का फैसला किया है। कंपनी ने पद के आधार पर अधिकारियों की सैलरी कम की हैं। कंपनी को संकट से उबारने के लिए एग्जीक्यूटिव चेयरमैन बॉब आइगर वेतन नहीं लेंगे। सीईओ बॉब चैपक को केवल 50% तनख्वाह मिलेगी। कंपनी यह पैसा पार्क्स और रिजॉर्ट्स में काम करने वाले कर्मचारियों को देगी।
थीम पार्क्स, प्रोडक्शन और थियेटर्स बंद होने के चलते कंपनी को अरबों का नुकसान उठाना पड़ रहा है। ऐसे में डिज्नी ने शीर्ष अधिकारियों से कंपनी की आर्थिक मदद करने की अपील की है। न्यूयॉर्क टाइम्स के पत्रकार ब्रूक बार्न्स ने कंपनी के मेल का फोटो शेयर किया है।

सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले एग्जीक्यूटिव हैं आइगर
बॉब इस साल ही कंपनी के चेयरमैन बने हैं। कंपनी के सीईओ रहते हुए बॉब को बीते वित्त वर्ष में 47.5 मिलियन डॉलर सैलरी मिली। सैलरी छोड़ने के साथ ही पूर्व सीईओ ने कोविड 19 से लड़ने के लिए लॉस एंजिल्स शहर को 5 लाख डॉलर दान किए हैं।

अनिश्चितकाल के लिए पार्क बंद
शुक्रवार को कंपनी ने डिज्नी वर्ल्ड और डिज्नीलैंड को सरकार के अगले आदेश तक बंद रखने का फैसला किया है। एक्सपर्ट्स के मुताबिक, डिज्नी को केवल मार्च तक थीम पार्क बंद कर देने के कारण 500 मिलियन डॉलर का नुकसान हो सकता है। इसके अलावा थियेटर्स बंद होने के कारण कंपनी की बड़ी फिल्म ‘मुलान’ की रिलीज भी अटक गई है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें