• Hindi News
  • Entertainment
  • Film Sunpat To Be Screened At Goa Film Festival For The First Time Any Film From Uttarakhand Will Be Screened With World's Best Films

गोवा फिल्म फेस्टिवल में दिखाई जाएगी फिल्म सुनपट:उत्तराखंड से पहली बार किसी फिल्म ने जगह बनाई, दुनिया की बेहतरीन फिल्मों के साथ होगी प्रदर्शित

8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फिल्म "सुनपट" को उत्तराखंड फिल्म कंपनी ने गढ़वाली भाषा में बनाया है। - Dainik Bhaskar
फिल्म "सुनपट" को उत्तराखंड फिल्म कंपनी ने गढ़वाली भाषा में बनाया है।

आजादी के अमृत महोत्सव की छटा लिए हर साल की तरह ही इस बार भी गोवा में 52वां अन्तर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया 20 से 28 नवंबर के बीच आयोजित की जा रही है। फिल्म फेस्टिवल में दिखाई जाने वाली फीचर कैटेगरी की 24 फिल्में और नॉन फीचर कैटेगरी की 20 शॉर्ट फिल्मों का चयन किया गया है। इस लिस्ट में उत्तराखंड राज्य ने पहली बार इतने बड़े मंच पर अपनी जगह बनाई है।

फिल्म फेस्टिवल में दिखाई जाने वाली फिल्मों में फिल्म "सुनपट" का चयन हुआ है। इस फिल्म को उत्तराखंड फिल्म कंपनी ने गढ़वाली भाषा में बनाया है। फिल्म का चयन उत्तराखंड राज्य के लिए बड़े गर्व का विषय है। सुनपट उत्तराखंड के गावों पर आधारित एक ऐसे समाज की कहानी है जिसका बीता हुआ कल खोया हुआ है और आने वाला कल धुंधला नजर आता है।

फिल्म में उत्तराखंड ग्रामीण परिवेश की झलक, पहाड़ों में जीवन का संघर्ष को दिखाया गया है। इसका फिल्मांकन उत्तराखंड के बीरोंखाल ब्लॉक में हुआ है। इस फिल्म के डायरेक्टर राहुल रावत हैं। भारत सरकार द्वारा आयोजित फिल्म फेस्टिवल में दिखाई जाने वाली यह उनकी पहली फिल्म है।

खबरें और भी हैं...