पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ट्वीटर पर ट्रेंड #FirstSalary:अनुभव सिन्हा ने सिगरेट के लिए 80 रु. में पढ़ाई थी ट्यूशन, हंसल मेहता ने कमाए थे 450 रुपये

9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हंसल मेहता (बाएं) इन दिनों वेब सीरीज ‘द स्कैम 1992’ को लेकर चर्चा में हैं। अनुभव के डायरेक्शन में बनी ‘थप्पड़’ इसी साल रिलीज हुई थी।
  • #First Salary में ट्वीटर यूजर्स बता रहे अपनी पहली सैलरी की कहानी, 24 घंटे में हो चुके 15,000 से ज्यादा ट्वीट्स

ट्वीटर पर बुधवार से #FirstSalary ट्रेंड हो रहा है। इसमें यूजर्स अपनी पहली कमाई का जिक्र कर रहे हैं। इस ट्रेंड को फॉलो करते हुए कई सेलिब्रिटीज जिनमें आर्टिकल 15 और मुल्क जैसी फिल्में बना चुके डायरेक्टर अनुभव सिन्हा से लेकर वेब सीरिज मिर्जापुर के एक्टर अली फजल तक ने पहली सैलरी के तौर पर कितने पैसे मिले थे और उन्होंने क्या काम करके ये पैसे कमाए थे, ये बताया है। जानिए, किस सेलिब्रिटी ने अपनी पहली कमाई कितनी और कैसे की।

अनुभव सिन्हा
'मुल्क', 'आर्टिकल 15' और 'थप्पड़' जैसी फिल्में बना चुके डायरेक्टर अनुभव सिन्हा ने ट्विटर पर लिखा, ‘पहली सैलरी-80 रुपए, उम्र-18 साल, काम- सातवीं क्लास के स्टूडेंट को मैंने मैथ्स की ट्यूशन दी थी। इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ाई के दौरान स्मोकिंग करने के लिए मैंने यह पैसे कमाए थे।’

हंसल मेहता
इन दिनों वेब सीरीज 'द स्कैम 1992' और 'छलांग' जैसी फिल्म का निर्देशन कर चर्चा बटोर रहे हंसल मेहता ने ट्विटर पर लिखा, पहली सैलरी- 450 रुपए प्रति महीना, उम्र-16 साल, काम- इंटरशॉपी केंप्स कॉर्नर में सेल्समैन के तौर पर जींस और कैजुअल वियर बेचकर पैसे कमाए थे, ताकि जूनियर कॉलेज की वॉर्डरोब खरीद सकूं।’

अली फजल
अभिनेता अली ने अपनी पहली कमाई का जिक्र करते हुए कहा कि उनकी पहली सैलरी 8000 रुपए थी। उन्होंने 19 साल की उम्र में कॉलेज फीस जुटाने के लिए कॉल सेंटर में काम किया था। अली वेब सीरीज 'मिर्जापुर' में गुड्डू पंडित के किरदार में दिखे थे।

शरद केलकर
शरद ने ट्विटर पर लिखा कि उनकी पहली सैलरी 2500/- थी। उन्होंने बतौर जिम इंस्ट्रक्टर 18 साल की उम्र में पैसे कमाए थे। शरद हाल ही में रिलीज हुई अक्षय कुमार की लक्ष्मी में ट्रांसजेंडर का किरदार निभा चर्चा में आए हैं। वह अजय देवगन की फिल्म 'तान्हाजी जी: द अनसंग वॉरियर' में शिवाजी महाराज के रोल में दिखाई दिए थे।

पुलकित सम्राट
हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'तैश' में नजर आए पुलकित ने बताया कि उन्हें पहली सैलरी के तौर पर 1500 रुपए मिले थे। तब उनकी उम्र 16 साल थी। उन्होंने ये पैसे गैस स्टेशन पर पेट्रो कार्ड बेचकर कमाए थे।

सयानी गुप्ता
एक्ट्रेस सयानी गुप्ता ने सोशल मीडिया पर लिखा, पहली सैलरी: 12,500 रुपए, उम्र- 21 साल, काम- पब्लिशिंग हाउस/इन्फ्रास्ट्रक्चर रिसर्च फर्म में मार्केटिंग और सेल्स एग्जीक्यूटिव। सयानी ने 'आर्टिकल 15', 'फैन', 'जॉली LLB' जैसी फिल्मों में काम किया है।

मीजान जाफरी

2019 में फिल्म 'मलाल' से डेब्यू करने वाले एक्टर मीजान को पहली सैलरी के तौर पर 15000 रुपए मिले थे। उन्होंने एक फिल्म के लिए असिस्टेंट डायरेक्टर का काम किया था। मीजान बॉलीवुड एक्टर जावेद जाफरी के बेटे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें