• Hindi News
  • Entertainment
  • From Salman Khan, Manoj Bajpayee To Adhyayan Suman, These Celebs Have Also Thought Of Committing Suicide After Losing Their Circumstances.

सेलेब्स का ब्रैकडाउन​​​​​​​:सलमान खान, मनोज बाजपेयी से लेकर अध्ययन सुमन तक, परिस्थितियों से हारकर इन सेलेब्स के मन में भी आ चुका है आत्महत्या करने का ख्याल

21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कपिल शर्मा शो में नजर आ चुके कॉमेडियन तीर्थानंद ने हाल ही में आत्महत्या करने की मंशा से जहर खा लिया है। पड़ोसियों की मदद से तीर्थानंद को अस्पताल ले जाया गया था, जहां उनकी जान बचाई गई। 15 साल से इंडस्ट्री का हिस्सा रहे कॉमेडियन कोविड के चलते आर्थिक तंगी का शिकार है जिसके चलते उन्होंने ये कदम उठाया है। तीर्थानंद से पहले भी कई बड़े सितारे अपनी परिस्थितियों से हारकर और बीमारी से तंग आकर आत्महत्या का मन बना चुके हैं। आइए जानते हैं वो सेलेब्स कौन से हैं-

अध्ययन सुमन

एक्टर अध्ययन सुमन एक समय में डिप्रेशन का शिकार हो चुके हैं। लॉबी कल्चर का शिकार होने के बाद अध्ययन को फिल्मों से निकाला जाने लगा था। इसी समय वो कंगना से भी अलग हुए थे, जिससे डील करना उनके लिए काफी मुश्किल था। अध्ययन के पिता शेखर सुमन ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया है कि एक समय ऐसा भी था जब अध्ययन ने खुद उनसे कहा था कि उन्हें बार-बार आत्महत्या करने का ख्याल आ रहा है।

मनोज बाजपेयी

ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे को दिए एक इंटरव्यू में मनोज बाजपेयी ने बताया कि वो नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में एडमिशन लेने का सपना देखते थे। लेकिन जब उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया तो उन्होंने आत्महत्या करने की कोशिश की थी। इससे डर कर उनके सभी दोस्त मनोज के साथ ही रहने लगे थे, जिससे वो दोबारा मरने की कोशिश न करें। आज मनोज इंडस्ट्री के सबसे बेहतरीन एक्टर में से एक हैं।

शमा सिकंदर

टीवी की पॉपुलर हस्ती शमा सिकंदर भी आत्महत्या करने की कोशिश कर चुकी हैं। डिप्रेशन का शिकार होने पर शमा ने एक रात कई सारी नींद की गोलियां खा ली थीं। गोलियां खाने से पहले एक्ट्रेस ने अपनी मां से कहा कि उन्हें सुबह न उठाएं और भाई को अपने सारे बैंक अकाउंट की जानकारी भेज दी। देर रात शक होने पर उनके भाई ने मां से संपर्क किया, जिससे शमा की जान बच सकी। उन्हें देर रात अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।

जॉनी लिवर

एक्टर और कॉमेडियन जॉनी लिवर का बचपन तंगी में बीता है। उनके पिता शराबी थे जिसके चलते जॉनी खुद सड़कों में पेन बेचकर पैसे कमाते थे। ऐसे ही एक दिन हालात से परेशान होकर जॉनी ने भी आत्महत्या करने का मन बना लिया, लेकिन परिवार को सोचकर उन्होंने अपना मन बदल लिया था।

सलमान खान

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान को सालों से ट्रायजेमिनल न्यूरालजिया नाम की लाइलाज बीमारी है। इस बीमारी को सुसाइड डिसीज भी कहते हैं। इस बीमारी से पीड़ित व्यक्ति की नसों में असहनीय दर्द उठता है। एक इंटरव्यू के दौरान एक्टर ने बताया था कि उन्हें इस बीमारी से जूझते हुए कई बार सुसाइड करने का भी खयाल आ चुका है।

जैस्मिन भसीन

टेलीविजन एक्ट्रेस जैस्मिन भसीन को करियर की शुरुआत में कई बार रिजेक्शन झेलना पड़ा था। उनकी स्किन खराब थी जिसके चलते उन्हें बेइज्जती करके रिजेक्ट कर दिया जाता था। एक समय परेशान होकर जैस्मिन ने आत्महत्या करने की कोशिश भी की थी। इस बात का खुलासा खुद एक्ट्रेस ने बिग बॉस में किया था।

खबरें और भी हैं...