• Hindi News
  • Entertainment
  • Hina Khan On Facing Rejections: Didn't Get Cast As A Kashmiri Girl Because I Wasn't Extremely Fair

टीवी एक्ट्रेस का खुलासा:हिना खान बोलीं- कश्मीरी लड़की का रोल इसलिए नहीं मिला, क्योंकि मैं बहुत ज्यादा गोरी नहीं थी

4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

टेलीविजन इंडस्ट्री की पॉपुलर पर्सनैलिटी हिना खान म्यूजिक वीडियो में अपने स्टाइलिश अवतार को लेकर चर्चा में हैं। हाल ही में उन्होंने एक इंटरव्यू में अपने करियर को लेकर चौंकाने वाली बात बताई। हिना खान ने कहा कि उन्हें एक प्रोजेक्ट में केवल इसलिए नहीं लिया गया, क्योंकि वे बहुत ज्यादा गोरी नहीं थीं। इस प्रोजेक्ट में उन्होंने एक कश्मीरी लड़की का रोल हासिल करने के लिए प्रयास किया था।

हिना टीवी सीरियल "ये रिश्ता क्या कहलाता है' से पॉपुलर हुई थीं। उनकी लोकप्रियता में इजाफा बिग बॉस सीजन 11 में शामिल होने के बाद हुआ। हाल ही में वे अंगद बेदी के अपोजिट एक म्यूजिक वीडियो "मैं भी बर्बाद' में नजर आई थीं।

'कई वजहों से प्रोजेक्ट नहीं मिल पाए'
एक न्यूज वेबसाइट से बातचीत में हिना खान ने अपने करियर के बारे में बताया, 'कई बार ऐसा भी हुआ कि मुझे स्टोरी नहीं पसंद आई या फिर मुझे किरदार नहीं पसंद आया। कभी-कभी ऐसा भी हुआ कि आप कोई किरदार निभाने की बहुत ख्वाहिश रखते हों और आप उसके लिए टेस्ट भी दिया, पर किसी वजह से सिलेक्ट नहीं हो सकी। मैं प्रोजेक्ट के बारे में तो बात नहीं कर सकती, पर मुझे याद है कि एक प्रोजेक्ट मुझे इसलिए नहीं मिल पाया क्योंकि मैं पूरी तरह कश्मीरी नहीं दिख रही थी।'

'कश्मीरी भाषा बोल सकती थी, फिर भी रोल नहीं मिला'
इस प्रोजेक्ट के बारे में हिना ने आगे कहा- मैं कश्मीरी हूं और बहुत अच्छी तरह से कश्मीरी बोल सकती थी पर मुझे इसलिए इस रोल के लिए नहीं लिया गया, क्योंकि मेरा रंग दबा हुआ था। मैं बहुत ज्यादा गोरी नहीं हूं। टीम और किरदार के लिए यही जरूरी था। मुझे बहुत बुरा लगा था। जब आप भाषा को बहुत अच्छी तरह से जानते हों और आप किरदार को बेहतरीन तरीके से निभा सकते हों और सिर्फ कश्मीरी दिखें ना इसलिए आपको रोल न मिले। मैंने कभी उम्मीद नहीं छोड़ी और हार मानी। मैंने हमेशा कोशिश जारी रखी।

हिना खान ने विक्रम भट्‌ट की फिल्म 'हैक्ड' से बॉलीवुड में एंट्री की थी। इस फिल्म में उनके साथ रोहन शाह और तन्वी ठक्कर जैसे एक्टर्स ने काम किया था। अभी उनके पास कुछ और बॉलीवुड प्रोजेक्ट हैं, हालांकि हिना ने कहा कि इन प्रोजेक्ट के बारे में वे बाद में खुलासा करेंगी।