सिद्धार्थ की माफी कुबूल नहीं:सिद्धार्थ पर अश्लील कमेंट के बाद हैदराबाद में शिकायत, शब्दों से महिला का अपमान करने का केस दर्ज

12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

हैदराबाद पुलिस की साइबर क्राइम ब्रांच ने अभिनेता सिद्धार्थ के खिलाफ भारतीय शटलर साइना नेहवाल के खिलाफ विवादित ट्वीट को लेकर मामला दर्ज कर लिया है। सिद्धार्थ की ऑनलाइन टिप्पणी को लेकर एक महिला ने दर्ज की गई शिकायत के आधार पर एक्टर के खिलाफ IPC की धारा 509 (महिलाओं की मर्यादा का अपमान करने के इरादे से शब्द, इशारा या कार्य) और अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

सिद्धार्थ को भेजा जाएगा नोटिस
हैदराबाद साइबर क्राइम विंग डिटेक्टिव डिपार्टमेंट के एडीशनल DCP केवीएम प्रसाद ने बताया कि प्रेरणा थिरुवैपति नाम की एक महिला ने विभाग से इस मामले को लेकर संपर्क किया। शिकायतकर्ता में नीलम भार्गव राम का नाम भी शामिल है। केवीएम प्रसाद ने बताया कि इस मामले की जांच की जाएगी और एक्टर सिद्धार्थ को नोटिस भेजा जाएगा।

सिद्धार्थ ने सोशल मीडिया पर खत लिखकर मांगी माफी
सिद्धार्थ ने मंगलवार को सोशल मीडिया पर माफी नामा पोस्ट कर बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल से माफी मांगी थी। सिद्धार्थ ने अपने माफीनामे में लिखा- मैं अपने भद्दे मजाक के लिए आपसे माफी मांगना चाहता हूं। मैं आपसे असहमत हो सकता हूं, लेकिन गुस्से या निराशा में भी मैंने जिन शब्दों और लहजे का इस्तेमाल किया उसे सही नहीं ठहराया जा सकता है। सिद्धार्थ ने आगे लिखा था- मैं हमेशा से नारीवाद का समर्थक रहा हूं। एक महिला के रूप से आप पर तंज करने का मेरा कोई इरादा नहीं था। मुझे उम्मीद है कि आप मेरे पत्र को स्वीकार करेंगी। आप हमेशा मेरी चैंपियन रहेंगी।

साइना ने दिया जवाब वे अपनी जगह खुश हैं
साइना नेहवाल ने बुधवार को कहा कि "देखिए, यह महिलाओं के बारे में है, उन्हें इस तरह किसी महिला को निशाना नहीं बनाना चाहिए, लेकिन यह ठीक है। मुझे इसकी परवाह नहीं है, मैं अपने स्पेस में खुश हूं। भगवान उन्हें आशीर्वाद दें।" हालांकि इस केस से पहले राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने ट्विटर इंडिया को सिद्धार्थ के अकाउंट को तुरंत ब्लॉक करने के लिए कहा था।

साइना के पिता बोले- परिवार परेशान
लंदन ओलंपिक 2012 की ब्राॅन्ज मेडल विजेता साइना नेहवाल के पिता हरवीर सिंह नेहवाल ने कहा था कि ‘मुझे बहुत बुरा लगा जब उन्होंने मेरी बेटी के लिए ऐसे शब्दों का इस्तेमाल किया। उन्होंने देश के लिए क्या किया है? साइना ने मेडल जीते हैं, देश का नाम रोशन किया है। इस घटना से परिवार और साइना काफी परेशान हैं।’ साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि मैं अभिनेता को जानता तक नहीं, कमेंट के बाद पहली बार उनका नाम सुना है।