पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

फीचर आर्टिकल:MX Player के शॉर्ट वीडियो एप MX Takatak पर हैं 1 मिलियन से ज्यादा इंफ्लूएंसर्स

8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शॉर्ट वीडियो के माध्यम से भारतीय नौजवानों ने अपना टैलेंट दिखाकर दुनिया का ध्यान अपनी ओर खींचा है। इनोवेशन की इस नई लहर को सपोर्ट करते हुए MX Player का शॉर्ट वीडियो ऐप 'MX TakaTak' कॉन्टेंट क्रिएटर्स के लिए सबसे नया प्लेटफॉर्म बनकर उभरा है। MX Player वर्ल्ड क्लास होम-ग्राउन प्लेटफॉर्म प्रदान करता है, जहां शॉर्ट वीडियो बनाने वाले भारतीय यूजर्स अपना टैलेंट दिखा सकते हैं। डायलॉग डबिंग, कॉमेडी, गेमिंग, DIY, फूड, स्पोर्ट्स, मेम्स और कई और शैलियां हैं, जिनके माध्यम से यूजर्स अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकते हैं। यह प्लेटफॉर्म अंग्रेजी, हिंदी, तेलुगु, तमिल और कन्नड़ सहित 10 भाषाओं में उपलब्ध है।

वर्तमान में, MX Takatak पर 1 मिलियन से ज्यादा डिजिटल इंफ्लूएंसर्स हैं। इसमें जन्नत जुबैर, निशा गुरगैन और गीमा अशी जैसे बड़े इंफ्लूएंसर्स शामिल हैं, जिन्होंने सभी को इस बड़े कम्यूनिटी का हिस्सा बनने के लिए चुना है। लॉन्च होने के कुछ ही हफ्तों के दौरान MX Takatak लगभग सभी कैटेगरी में कॉन्टेंट क्रिएटर्स के लिए पसंदीदा मंच बन गया है। यह नैनो, माइक्रो और मैक्रो इंफ्लूएंसर्स को ज्यादा प्रभावित कर रहा है, जो क्रिएटिव वीडियो बनाने के लिए बहुत ज्यादा मेहनत करते हैं। यह प्लेटफॉर्म उनके सपनों को जिंदा रखेगा।

MX Takatak प्लेटफॉर्म पर कॉन्टेंट क्रिएटर्स को अलग-अलग तरह के कॉन्टेंट क्रिएशन टूल्स मिलते हैं। इसमें शामिल हैं सुव्यवस्थित और विस्तृत बैकग्राउंड म्यूजिक लाइब्रेरी, एडवांस ब्यूटिफिकेशन टूल्स, नए और इनोवेटिव इफेक्ट्स और फिल्टर्स, साउड मिक्सिंग, वॉइस ओवर रिकॉर्डिंग और बहुत कुछ। MX Takatak ने ऐप में मोबाइल फर्स्ट कॉन्टेंट क्रिएशन टूल्स के लिए उच्च मानक स्थापित किए हैं और इंफ्लूएंसर्स के लिए अंतहीन संभावनाओं की एक नई दुनिया खोल दी है। ब्रांड का मानना है कि रचनाकारों को सर्वोत्तम उपकरणों के साथ सशक्त बनाना बहुत ही जरूरी है ताकि वो आपनी रचनात्मकता को दिखा सकें।

इस पर बात करते हुए MX Player के CEO करण बेदी ने कहा, “भारत के युवा रोजाना डिजिटल पर ढेरों वीडियो कंज्यूम करते हैं। वीडियो बनाने की इस दुनिया में MX नवीनता के मामले में सबसे आगे रहा है और अब इसने शॉर्ट वीडियो की दुनिया में भी कदम बढ़ा दिया है। जहां लोगों को अपने छुपे हुए टैलेंट को उजागर करने का मौका मिलेगा। हमारे युवा को एक ऐसी जगह की तलाश थी, जहां वो अपना कॉन्टेंट बना सके और अपने फॉलोअर्स की संख्या बढ़ा सके। MX TakaTak युवा पीढ़ी को सशक्त बनाने के हमारे प्रयास का एक हिस्सा है, जो भारतीय बाजार में डिजिटल कॉन्टेंट की खपत की अगली बड़ी लहर को बढ़ावा देगा।”

एक हालिया ई-मार्केट पूर्वानुमान में कहा गया है कि भारत 2020 में डिजिटल वीडियो पर समय बिताने के मामले में अमेरिका से आगे निकल सकता है। वर्तमान में वयस्क भारतीय रोजाना दो घंटे डिजिटल पर वीडियो देखकर समय बिताते हैं, जो इस साल के अंत तक 2 घंटे 21 मिनट तक हो जाएगा। शॉर्ट वीडियो का उदय इस वृद्धि में एक प्रमुख योगदानकर्ता है।

इसी बात को आगे बढ़ाते हुए MX Player के COO विवेक जैन ने कहा, “MX TakaTak के साथ हम कॉन्टेंट क्रिएटर्स और डिजिटल के उत्साही लोगों को प्रयोग करने के लिए एक मजेदार स्थान देना चाहते हैं, ताकि वो अपनी सफलता की कहानियां स्वयं लिख सकें। हम एक ऐसे समुदाय का निर्माण करना चाहते हैं, जो लाखों भारतीयों को टूल्स के साथ खुद को स्वतंत्र रूप से व्यक्त करने के लिए सशक्त कर सके। हम पहले से ही 1 मिलियन से अधिक कॉन्टेंट क्रिएटर्स के साथ जुड़े हैं और हमें अपने यूजर्स से बहुत अच्छी प्रतिक्रिया भी मिली है। अब हम आने वाले समय में नई प्रतिभाओं और अधिक इंफ्लूएंसर्स का स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं। हम उनकी प्रतिभा को निखारने में उनकी मदद करने और उन्हें डिजिटल इंफ्लूएंसर बनने के रूप में अपना कैरियर बनाने के लिए प्रेरित करना चाहते हैं।”

MX Takatak पर पहले से ही 30 मिलियन से ज्यादा वीडियो अपलोड है और Google Play पर 4.3 स्टार रेटिंग प्राप्त है। IOS पर यह टॉप फ्री ऐप्स की कैटेगरी में नंबर 1 पर है।

प्रोमो देखने के लिए यहां क्लिक करें-

MX Takatak अभी डाउनलोड करें

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। वैसे भी आज आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्य को संपन्न करें। सामाजिक गतिविधियों में भी आप...

और पढ़ें