इवेंट / सिम्फनी- "द कटिंग एज" 2020 इवेंट का हुआ सफलतापूर्वक समापन

Symphony -
Symphony -
Symphony -
Symphony -
Symphony -
X
Symphony -
Symphony -
Symphony -
Symphony -
Symphony -

दैनिक भास्कर

Jan 11, 2020, 03:13 PM IST

जानकी देवी मेमोरियल कॉलेज का वार्षिक सांस्कृतिक उत्सव सिम्फनी 8 जनवरी, 2020 को प्रबुद्ध प्रदर्शन और भागीदारी के साथ शुरू हुआ था। 

तीन दिन तक चलने वाले इस इवेंट में हिंसा के खिलाफ शांति और एकता का संदेश दिया गया। इस साल अपने विषय के अनुसार, "द कटिंग एज", सिम्फनी अपने सबसे उन्नत रूपों में प्रतियोगिताओं और प्रदर्शनों का एक समूह था। 

इस साल  सिम्फनी को न केवल एक उत्सव के रूप में मनाया गया, बल्कि हिंसा के खिलाफ शांति और एकता के प्रतीक के रूप में, जिसमें छात्रों ने इस कारण का समर्थन करने के लिए काले रंग की पोशाक पहनी थी। शैक्षिक संस्थानों के खिलाफ हिंसा और क्रूरता के कठिन समय में शांति और सद्भाव के साथ दिलों को एकजुट करने के लिए सिम्फनी मनाई गई थी।

तीन दिनों में लगभग 30 इवेंट्स किए गए, पहले दिन के मुख्य आकर्षण के रूप में मुनादी-द स्ट्रीट प्ले प्रतियोगिता थी। जबकि दिन 2 उन प्रतिभाओं से भरा था, जिन्होंने प्रतिभा की खोज की थी, दिन का मुख्य विषय फुटलोज़-द वेस्टर्न डांस प्रतियोगिता और झंकार-द फोक डांस प्रतियोगिता था।

इस उत्सव में ला पीनो पिज्जा, बर्गर क्लब, करोबार इत्यादि ब्रांडों के साथ स्टोल और आभूषण से लेकर स्टेशनरी और चॉकलेट तक के उत्पादों के साथ अद्भुत भोजन और खरीदारी के स्टाल लगाए गए थे।

फेस्ट का तीसरा दिन आरधि-द क्लासिकल डांस प्रतियोगिता, रागिनी-हिंदुस्तानी क्लासिकल सोलो वोकल, अंजलि-रंगोली और मेहंदी प्रतियोगिता आदि जैसे प्रतियोगिताओं के साथ शुरू हुआ और एक और केवल जस माणक, पंजाबी सिंगर के रूप में एक आकर्षक नोट पर समाप्त हुआ। गीत-लेखक ने कुछ पंजाबी और बॉलीवुड गीतों के साथ-साथ लीन्गा, प्रादा और विया जैसी अपनी सर्वश्रेष्ठ रचनाओं को गाया।सिम्फनी को एक विशाल पदयात्रा मिली और इसे बहुत उत्साह के साथ मनाया गया।

कुल मिलाकर, इस फेस्टिवल ने जानकी देवी मेमोरियल कॉलेज के लिए 2020 की सफल शुरुआत की।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना