पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फीचर आर्टिकल:ZEE5 की इन 5 वेब सीरीज ने साल 2020 में ने मचाई धूम, दर्शकों ने खूब किया पसंद

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

साल 2021 की शुरुआत हो चुकी है जहां ये साल नई उम्मीदों की किरण लोगों के लिए लाया है, वहीं बीता साल 2020 लोगों को कोरोना के चलते हमेशा याद रहेगा। कोरोना महामारी ने न केवल पूरी दुनिया में तबाही मचाई बल्कि काफी हद तक लोगों को ज़िन्दगी जीने का नया ढंग भी सिखाया।

जहां इस साल 2020 में मनोरंजन के सबसे बड़े साधन माने जाने वाले थिएटर बंद थे, वहीं OTT प्लेटफॉर्म ने लोगों के मनोरंजन की कमान संभाल ली थी। यही कारण था कि कई महीनों तक घर में रहने के बावजूद भी लोगों की लाइफ में एंटरटेनमेंट बरकरार था और इस मनोरंजन को बनाए रखने में दर्शकों का सबसे बड़ा साथ ZEE5 ने दिया। आइए जानते हैं कि वो कौन सी बेहतरीन फिल्में और वेब सीरीज थीं, जिन्होंने साल 2020 को लोगों का खूब मनोरंजन किया।

आज हम आपको बताएंगे ZEE5 की ऐसी वेब सीरीज और फिल्मों के बारे में जो या तो हाल ही में रिलीज हुई हैं या यह इस साल सबसे ज्यादा देखी गईं हैं और दर्शकों की पसंद में टॉप पर है।

चुड़ैल-

निर्देशन- आसिम अब्बासी

यह साल 2020 का ZEE5 एक्सक्लूसिव और ज़िन्दगी ओरिजिनल पाकिस्तानी ड्रामा वेब सीरीज है। यह सीरीज असीम अब्बासी द्वारा लिखित और निर्देशित है। इस शो इस वेब सीरीज की कहानी जुड़ी है 4 महिलाओं से, जो खुद को पुरुष प्रधान समाज के लिए चुड़ैल मानती हैं और बेवफा एवं औरतों पर जुल्म करने वाले मर्दों को सबक सिखाना चाहती हैं. उनकी यह कोशिश कितना रंग लाती है और उन्हें कितनी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है ये दिलचस्प कहानी देखने के लिए चुड़ैल ज़रूर देखें।

यह वेब सीरीज आप ZEE5 पर ऑनलाइन देख सकते हैं।

देखें इसका ट्रेलर -

लाल बाज़ार -

निर्देशन- सयांतन घोषाल

अपराध जगत के कई पहलुओं को उजागर करती लाल बाज़ार, ZEE5 ओरिजिनल की एक क्राइम ड्रामा सीरीज़ है। ये एक रोमांचक वेब सीरीज़ है जो कोलकाता के पुलिस अधिकारियों के जीवन के चारों ओर घूमती है।

इस सीरीज में कौशिक सेन, सब्यसाची चक्रवर्ती और सौरासेनी मैत्रा मुख्य भूमिकाओं में हैं।

यह वेब सीरीज आप ZEE5 पर ऑनलाइन देख सकते हैं।

देखें इसका ट्रेलर -

तैश

लेखन और निर्देशन: बिजॉय नाम्बियार

आजकल दर्शकों को सस्पेंस-एक्शन-ड्रामा से भरपूर सीरीज़ या फ़िल्में काफी पसंद आ रही हैं और कुछ निर्देशकों ने यह नब्ज़ पकड़ ली है। कुछ ऐसे ही सस्पेंस, एक्शन और ड्रामा से भरी हुई है सीरीज़ 'तैश'। रिवेंज ड्रामा 'तैश' दो परिवारों के इर्द-गिर्द घूमती है, जो अपनी-अपनी कहानियों और पागलपन की तरफ दौड़ लगाते हुए नज़र आएंगे।

कीर्ति खरबंदा, पुलकित सम्राट, हर्षवर्धन राणे, जिम सर्भ, संजीदा शेख, सौरभ सचदेवा, अभिमन्यु सिंह, सलोनी बत्रा, ज़ोआ मोरानी, अंकुर राठे मुख्य भूमिकाओं में हैं।

यह वेब सीरीज आप ZEE5 पर ऑनलाइन देख सकते हैं।

देखें इसका ट्रेलर -

नक्सलबाड़ी

निर्देशन- पार्थो मित्रा

नक्सलबाड़ी ZEE5 की नौ-एपिसोड वाली एक्शन-पैक वेब सीरीज है, जिसमें लाल विद्रोह के खिलाफ नायक की लड़ाई को बखूबी दिखाया गया है । इसमें नक्सलियों और सरकार के बीच युद्ध की झलक देखने को मिलेगी जहां प्रत्येक पक्ष अपने कारणों से लड़ रहा है। नक्सलबाड़ी सामाजिक-राजनीतिक भागीदारी को भी सूक्ष्मता से रेखांकित करेगा जो नक्सलियों के उत्पात का कारण बनता है।

इस वेब सीरीज में राजीव खंडेलवाल, टीना दत्ता, श्रीजिता डे, सत्यदीप मिश्रा, शक्ति आनंद और आमिर अली (डिजिटल डेब्यू) मुख्य भूमिकाओं में हैं।

यह वेब सीरीज आप ZEE5 पर ऑनलाइन देख सकते हैं।

देखें इसका ट्रेलर -

अभय 2

निर्देशक- केन घोष

अभय 2 ZEE5 की बेहद लोकप्रिय प्रीमियम वेब सीरीज है जिसे दर्शकों की भरपूर सराहना मिली है। जिसकी तुलना हॉलीवुड की कुछ बेहद सफल क्राइम थ्रिलर फिल्मों से की जा सकती है। अभय 2 की सबसे खास बात ये है कि इसका हर एक एपिसोड अपने आप में पूरी कहानी है। साथ ही हर कहानी को इसका बैकग्राउंड स्कोर इतना सपोर्ट करता है कि आप भूल जाते हैं कि आप कोई बड़े बजट की हॉलीवुड फिल्म देख रहे हैं या कोई वेबसीरीज।

इस वेब सीरीज में बहुत ही प्रसिद्ध कलाकार कुणाल खेमू, राम कपूर, चंकी पांडे, बिदिता बेग, आशा नेगी, राधव जुयल, निधि सिंह और शान कक्कर मुख्य भूमिका में है।

यह वेब सीरीज आप ZEE5 पर ऑनलाइन देख सकते हैं।

देखें इसका ट्रेलर -

ब्लैक विडोज

निर्देशक- बिरसा दासगुप्ता

ब्लैक विडोज ZEE5 पर एक डार्क कॉमेडी थ्रिलर सीरीज है। ये कहानी तीन सबसे अच्छे दोस्तों के बारे में है, जो अपने अपमानजनक पतियों की हत्या की योजना बनाती हैं, लेकिन इसके बाद जब पुलिस इस पर छानबीन शुरू करती है तो कहानी एक नया मोड़ ले लेती है । ब्लैक विडोज सीरीज के साथ आमिर अली कॉमेडी रोल में नज़र आएंगे, जिनका किरदार एक आकर्षक, मजाकिया और भोले -भाले आदमी 'एडी' की भूमिका निभा रहे हैं।

इस सीरीज़ के मुख किरदार के रूप में मोना सिंह, शमिता शेट्टी, स्वस्तिक मुखर्जी, परमब्रत चटर्जी, शरद केलकर, राइमा सेन, सब्यसाची मुखर्जी, अमीर अली, श्रुति व्यास, फैजल मलिक, निखिल भांभरी हैं।

12 एपिसोड वाली इस मजेदार सीरीज़ को आप ZEE5 पर आसानी से देख सकते हैं ।

देखें इसका ट्रेलर -

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें