KBC 13:1000 एपिसोड पूरे होने पर अमिताभ बच्चन ने बताई शो का होस्ट बनने की वजह, बोले- मुझे फिल्मों में काम नहीं मिल रहा था

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अमिताभ बच्चन के क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति में उनके परिवार की तीन पीढ़ियां एक साथ नजर आईं। दरअसल, इस शानदार शुक्रवार केबीसी के 1000 एपिसोड पूरे होने का जश्न मनाया गया। इस खास मौके पर शो में इस बार स्पेशल गेस्ट के रूप में अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता और नातिन नव्या नवेली नंदा नजर आईं। इतना ही नहीं इस खास मौके पर बिग बी की पत्नी जया बच्चन भी ऑनलाइन शो का हिस्सा बनीं। इस दौरान बिग बी ने कई दिलचस्प किस्से भी सुनाए। वहीं, शो की इस उपलब्धि को देख अमिताभ बच्चन भावुक भी हो गए।

शो के 21 साल पूरे होने पर अमिताभ बच्चन हुए भावुक

शो के 21 साल पूरे होने पर मेकर्स ने एक वीडियो के जरिए इस सफर को ऑडियंस के साथ साझा किया। करीब दो दशक से जारी इस शो ने सफलता कई नए आयाम हासिल किए हैं। वहीं इसे देख अमिताभ बच्चन भावुक होते हुए नजर आए। इतना ही नहीं बिग बी ने शो के होस्ट बनने के पीछे एक चौंका देने वाली वजह बताई। अमिताभ ने बताया, "जब मैं फिल्मों से टीवी की तरफ आ रहा था, तो लोगों ने मुझे ऐसा करने से मना किया।"

अमिताभ ने शो में सभी कंटेस्टेंट्स से कुछ ना कुछ सीखा

अमिताभ ने आगे बताया, "उनका कहना था कि इससे मेरी छवि को नुकसान पहुंचेगा। लेकिन उस समय मेरी भी कुछ मजबूरियां थीं। मुझे फिल्मों में काम नहीं मिल रहा था। इसलिए मुझे टीवी का रुख करना पड़ा। लेकिन पहले ब्रॉडकास्ट के बाद जिस तरह के रिएक्शन आने शुरू हुए, फिर ऐसा लगा कि पूरी दुनिया बदल गई है।" अमिताभ ने उसके बाद कहा, "सबसे अच्छी बात जो मुझे लगी वो ये कि हमारे जितने भी कंटेस्टेंट्स आए उनसे प्रति दिन प्रति कंटेस्टेंट मुझे कुछ ना कुछ सीखने को मिला।"