पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Entertainment
  • Tv
  • Amitabh Bachchan Revealed About His First Film, Said The Director Felt That I Had Run Away From Home To Become An Actor

केबीसी -13:अमिताभ बच्चन ने अपनी पहली फिल्म को लेकर किया खुलासा बोले- डायरेक्टर को लगा एक्टर बनने के लिए मैं घर से भाग आया हूं

6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति 13 के नए एपिसोड में होस्ट अमिताभ बच्चन भगवान गणेश के नाम का जाप करने के साथ शुरू किया। रोल-ओवर प्रतियोगी डॉ. संचली चक्रवर्ती का गेम जारी रहा, जिसमें बिग-बी की पहली फिल्म सात हिंदुस्तानी से रिलेटेड एक सवाल पूछा गया कि, - सात हिंदुस्तानी के डायरेक्टर और स्क्रीनराइटर कौन थे? वह इस सवाल का जवाब नहीं दे पाईं और एक्सपर्ट की मदद मांगी। इसपर अमित जी ने इस फिल्म से जुड़ा खुलासा किया।

बाबू जी को फोन करके कंफर्म किया

एक्सपर्ट ने बताया कि इस सवाल का सही जवाब 'ख्वाजा अहमद अब्बास' है। जिसके बाद अमिताभ बच्चन ने उन दिनों का एक किस्सा शेयर किया और खुलासा किया कि डायरेक्टर ने उनका ऑडिशन लिया और उनका नाम पूछा और उनका अंतिम नाम सुनते ही उन्होंने उनके पिता का नाम पूछा। यह कंफर्म करने पर कि वह श्री है हरिवंश राय बच्चन के बेटे हैं डायरेक्टर ने उन्हें फोन किया।

फिल्म डायरेक्टर ख्वाजा अहमद अब्बास ने सोचा कि अमिताभ एक्टर बनने के लिए अपने घर से भाग आए हैं और उनका परिवार इस बारे में नही जानता है। उन्होंने ऑडिशन हॉल में इंतजार करने के लिए कहा और अपने पिता को फोन करके बताया कि उनका बेटा लुक टेस्ट के लिए आया है। स्वर्गीय श्री हरिवंश राय बच्चन ने कंफर्म किया कि हां मै जानता हूं ।

श्री सुमित्रानंदन पंत ने रखा था मेरा नाम

अगली कंटेस्टेंट, दीप्ति तुले - जो एक ट्रेवल कंसलटेंट है, वह हॉट सीट पर बैठती हैं। बिग बी ने उनसे पूछा कि वह और उनका परिवार आर्थिक रूप से कैसे सामना कर रहे हैं क्योंकि महामारी के कारण यात्रा क्षेत्र बुरी तरह प्रभावित हुआ है। बाद में, उन्होंने उसकी नाक की रिंग (नथ) के बारे में भी पूछा और उसकी विशेषता के बारे में पूछा।

दीप्ति ने बिग बी से पूछा कि क्या वह रियल में खुद साइकिल चलाते हैं या साइकिल चलाना सीखते हैं। उन्होंने हंसते हुए कहा कि साइकिल चलाना, स्वीमिंग और पहला प्यार यह कुछ ऐसी चीजें हैं जो जीवन में कभी नहीं भूलती हैं।

दीप्ति ने 20,000 रुपये के प्रश्न के लिए तीन लाइफ लाइन का इस्तेमाल किया। उनसे एक प्रश्न पूछा गया कि किस कवि ने दी गई कविताओं को लिखा है? इस प्रश्न का उत्तर- श्री सुमित्रा नंदन पंत।

अमिताभ बच्चन ने एक दिलचस्प खुलासा किया कि, श्री सुमित्रानंदन पंत जो मेरे पिता के करीबी दोस्त थे और मेरे परिवार की तरह थे, उन्होने मेरा नाम रखा बीग बी कहते है कि, "वह मेरे नाम रखने की रस्म के लिए घर आए, मेरी तरफ देखा और मुझे 'अमिताभ' नाम दिया।"

खबरें और भी हैं...