पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Entertainment
  • Tv
  • Anupama: Some Are Software Engineer, Some Are Graduate In Philosophy And Some Have Hotel Management Degree, The Actors Of The Show Are So Educated

अनुपमा:कोई सॉफ्टवेयर इंजीनियर, कोई फिलॉसोफी में ग्रैजुएट तो किसी के पास होटल मैनेजमेंट की डिग्री, इतने पढ़े-लिखे हैं शो के एक्टर्स

16 दिन पहलेलेखक: किरण जैन
  • कॉपी लिंक

एक्ट्रेस रुपाली गांगुली अपने पॉपुलर टीवी शो 'अनुपमा' में बिना पढ़ी लिखी औरत का किरदार निभा रही हैं। हालांकि जिस तरह से उनका किरदार हर मुश्किलों का सामना कर रहा है, उससे ऑडियंस शो से काफी इम्प्रेस है। लेकिन क्या आप जानते हैं रुपाली ने रियल लाइफ में होटल मैनेजमेंट में डिग्री हासिल की है? हाल ही में दैनिक भास्कर ने 'अनुपमा' के दूसरे स्टार कास्ट से उनकी एजुकेशनल क्वालिफिकेशन जानने की कोशिश की। बातचीत के दौरान, इन एक्टर्स ने अपने ड्रीम करियर के बारे में भी बताया। आइये जानते हैं क्या कहा उन्होंने:

तसनीम शेख
किरदार: राखी दवे
एजुकेशन क्वालिफिकेशन: सॉफ्टवेयर इंजीनियर
ड्रीम करियर: डॉक्टर

यदि मैं एक्टर नहीं होती तो मैं नेचुरोपैथी या आयुर्वेदा का हिस्सा होती। यकीन मानिए, मुझे दादी मां के नुस्खे की बहुत जानकारी है। यदि मैं इस फील्ड में आगे बढ़ती तो एक प्लेटफार्म पर सभी नुस्खों को लाकर, लोगों की मदद करती। जब मुझे कोविड हुआ था, तब भी मैंने कम से कम मेडिसिन ली और आयुर्वेदिक वास्तु का ज्यादा इस्तेमाल किया था। मैंने सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग किया है। सच कहूं तो मैं साइंस सब्जेक्ट लेना चाहती थी, लेकिन उस वक्त मेरे पेरेंट्स के पास इतने पैसे नहीं थे। यदि साइंस में आगे बढ़ती तो डॉक्टर जरूर बनती (हंसते हुए) मुझे इंजीनियरिंग का कोर्स लेना पड़ा जिसमे मुझे ज्यादा रूचि नहीं थी और फिर मैं एक्टिंग की राह पर निकल पड़ी।

मदालसा शर्मा
किरदार: काव्या गांधी
एजुकेशन क्वालिफिकेशन: ग्रेजुएशन इन इंग्लिश लिटरेचर
ड्रीम करियर: डांसिंग

मैं बचपन से ही एक्टिंग को लेकर काफी पैशेनेट थी। मेरे पापा डायरेक्टर, राइटर, प्रोड्यूसर हैं और मेरी मां एक्ट्रेस हैं। मैं इन्हीं को देखकर बड़ी हुई हूं, इसीलिए एक्टिंग के अलावा मैंने कभी किसी और करियर के बारे में सोचा ही नहीं है। हालांकि अगर मैं एक्टर नहीं बनती तो डांस फील्ड में जरूर कमाल करती। मुझे डांस करना बहुत पसंद है।

रुषाद राणा
किरदार: अनिरुद्ध गांधी
एजुकेशन क्वालिफिकेशन: बैचलर ऑफ आर्ट्स इन फिलॉसफी
ड्रीम करियर: फोटोग्राफर

मुझे फोटोग्राफी का बहुत शौक है। अपने कॉलेज के दिनों से मुझे अलग-अलग किस्म की फोटोग्राफी करने में काफी दिलचस्पी थी। इतना ही नहीं, मैं इस फील्ड में प्रोफेशनल कोर्स करना चाहता था, लेकिन शायद किस्मत में कैमरे के पीछे नहीं बल्कि कैमरे के सामने काम करना लिखा था। मुझे पहला शो 'हिप हिप हुर्रे' मिला और बस वहीं से मैं एक्टिंग की राह पर निकल पड़ा।

आशीष मेहरोत्रा
किरदार: परितोष शाह
एजुकेशन क्वालिफिकेशन: बैचलर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (ड्राप आउट)
ड्रीम करियर: डायरेक्टर

मुझे बचपन से ही एक्टिंग में दिलचस्पी थी और मुझे यकीन था कि इस फील्ड में, मैं आगे बढूंगा। हालांकि, इस बात का भी एहसास है की आगे चलकर मुझे एक्टिंग के अलावा कुछ और भी करना होगा। एक्टिंग के साथ-साथ मुझे डायरेक्शन भी करना है। मैंने तकरीबन 12 साल तक डांस कोरिओग्राफ किया है। साथ ही मुंबई में कुछ प्ले भी डायरेक्ट किए हैं। मुझे कैमरे की काफी जानकारी है और इसीलिए मुझे भरोसा है कि मैं इसमें काफी अच्छा कर सकता हूं।

पारस कलनावत
किरदार: समर शाह
एजुकेशन क्वालिफिकेशन: कॉमर्स ग्रेजुएट
ड्रीम करियर: पुलिसमैन

यदि मैं एक्टर नहीं होता तो किसी स्पेशल सर्विस में अपना करियर बनाता फिर चाहे वो आईपीएस हो या आईएएस। मुझे पुलिस में जाने का बहुत मन था। सच कहुं तो मुझे अपने देश के लिए कुछ करने की ख्वाहिश हमेशा से ही रही है। मैं हमेशा से देश में कुछ बदलाव लाने की जिम्मेदारी लेना चाहता था और इसीलिए स्पेशल सर्विस में, मैं खुद को हमेशा से देखने की ख्वाहिश करता हूं।

निधि शाह
किरदार: किंजल शाह
एजुकेशन क्वालिफिकेशन: बैचलर ऑफ कॉमर्स
ड्रीम करियर: फैशन डिजाइनिंग

यदि मैं एक्टर नहीं होती तो फैशन की फील्ड से जरूर जुड़ती। मैंने ग्रेजुएशन कंप्लीट करने के बाद, एक साल का फैशन डिजाइनिंग कोर्स किया है। मैं इस फील्ड में आगे बढ़ना चाहती थी लेकिन उसी दौरान मुझे एक्टिंग का ऑफर मिल गया।

सुधांशु पांडे
किरदार: वनराज शाह
ड्रीम करियर: आर्मी ऑफिसर

सुधांशु आर्मी अफसर बनना चाहते थे। उन्होंने नैनीताल में आर्मी स्कूल से अपनी पढ़ाई पूरी की है। गुड लुक्स की वजह से उन्होंने कई मॉडलिंग असाइनमेंट ऑफर किए। 19 साल की उम्र में उन्होंने मॉडलिंग की दुनिया में अपना कदम बढ़ाया और उसके बाद वे ग्लैमर फील्ड का हिस्सा बन गए।

खबरें और भी हैं...