पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बड़ा फैसला:'बेहद 2' से लेकर 'नजर 2' तक, लॉकडाउन खुलने के बावजूद टीवी पर नहीं लौटेंगे ये 10 शोज

मुंबई (किरण जैन)4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लॉकडाउन से कई इंडस्ट्री समेत टीवी की दुनिया पर भी काफी गहरा पड़ रहा है। 19 मार्च से टीवी शो की शूटिंग बंद है। जिसके बाद दूरदर्शन पर पुराने लोकप्रिय शोज 'रामायण', 'महाभारत', 'देख भाई देख', 'श्रीमान श्रीमती', 'बुनियाद', 'शक्तिमान' और 'चाणक्य' की वापसी हुई है। कुछ निजी चैनलों ने भी अपने पुराने पॉपुलर टीवी सीरियल्स को री टेलीकास्ट करना शुरू किया है। वही दूसरी तरफ कुछ शोज ऐसे हैं जो लॉकडाउन के बाद ऑफ एयर कर दिये जाएंगे।

बेहद 2: ‘बेहद 2’ एक रोमांटिक थ्रिलर शो है, जिसमें जेनिफर विंगेट, शिविन नारंग और आशीष चौधरी मुख्य भूमिकाओं में हैं। कामयाब पहले शो के बाद दूसरा सीजन भी काफी लोकप्रिय हुआ हालांकि अब लॉकडाउन की वजह से चैनल ने इस शो को बीच में ही बंद करने का फैसला किया है। इस बारे में जेनिफर बताती हैं, "इस समय लोगों की सुरक्षा बहुत जरूरी हैं, मेरे हिसाब से ये एक बहुत ही लॉजिकल फैसला हैं। इसे आगे ले जाना मुमकिन नहीं था।" 

पटियाला बेब्स: ये शो एक मां और बेटी की कहानी थी। अशनूर कौर, सायशा बजाज और सौरभ राज जैन इसमें मुख्य भूमिकाओं में थे। इस शो को चैनल ने बीच में ही खत्म करने का फैसला ले लिया हैं। इस बारे में अशनूर बताती हैं, "जिस दिन मुझे  पता चला की 'पटियाला बेब्स' बंद हो रहा हैं, मैं शॉक हो गई। कुछ वक्त के लिए समझ ही नहीं पाई क्या और कैसे रियेक्ट करूं। मेरी आंखें भर आई थीं, मैं रोने लग गई। मैं डेढ़ साल तक मिनी का किरदार जी रही थी और अचानक से इससे बाहर आना थोड़ा मुश्किल होगा।" 

इशारों इशारों में: यह शो एक बधिर शख्स की प्रेम कहानी है जो अपनी अपंगता के बावजूद पूरी शिद्दत से जिंदगी जीता है। इस शो में  मुदित नायर, सिमरन परींजा और देबात्मा साहा अहम किरदार निभा रहे हैं। मुदित बताते हैं, "दुःख तो काफी हैं कि शो को बीच में ही बंद करना पड़ा, लेकिन मुझे लगता हैं चैनल ने जो फैसला लिया हैं, बहुत सोच समझकर ही लिया हैं।" 

दिल जैसे धड़के धड़कने दो: यह शो दो बच्चों युग और ईथी की कहानी है।शो में राहिल आजम मुख्य भूमिका में नजर आ रहे हैं। शो के बंद होने पर राहिल बताते हैं, "फिलहाल पूरी दुनिया कोरोना संक्रमण से परेशान हैं, जितना मुझे पता चला हैं हम फिलहाल 3 महीने तक शूटिंग शुरू नहीं कर पाएंगे। ऐसे में लोगों को पुरानी स्टोरी कहां याद होगी?  ऐसे में अगर आपने शो शुरू भी किया तो एक लम्बा प्रीकैप दिखाना होगा। लोग फिर से उस स्टोरी से कनेक्ट कर पाए, इस बात की कोई गारंटी नहीं हैं। जाहिर है चैनल ने बहुत सोच समझकर इस बात का फैसला लिया होगा।" 

नजर 2: शो की कहानी डायन के इर्द गिर्द घूमती हैं जिसमे मोनालिसा, श्रुति शर्मा और सीजन मोहम्मद मुख्य भूमिकाओं में नजर आ रहे हैं। चैनल ने इसे बंद करने का फैसला ले लिया हैं। बातचीत के दौरान मोनालिसा बताती हैं, "मेरी आंखें नम हो गई जब पता चला कि अब मुझे फिर से मोहिनी का किरदार निभाने का मौका नहीं मिलेगा। हर दिन सुना करती थी कि टीवी शोज बंद हो रहे हैं हालांकि हमारा शो भी बंद होगा, ऐसा सोचा नहीं था। हमारे शो की टीआरपी भी अच्छी थी।" 

दादी अम्मा... दादी अम्मा मान जाओ: इस शो में सीमा बिस्वास, मोहन जोशी, शीन दास और अंगा भोसले लीड रोल् में हैं। यह शो दो बहनें अंजली (शीन) और श्रद्धा (अनघा) के इर्द-गिर्द घूमता है, जिनके पास अपने सपने पूरा करने के साथ साथ अपने दादा-दादी की देखभाल करने की जिम्मेदारी भी होती हैं। राजश्री प्रोडक्शन निर्मित इस शो को भी चैनल ने बीच में ही बंद करने का फैसला ले लिया हैं। 

इश्क सुभान अल्लाह: अदनान खान और तुनिशा शर्मा स्टारर 'इश्क सुभान अल्लाह' भी लॉकडाउन के बाद टेलीविजन पर दस्तक नहीं देगा। चैनल ने शो के प्रोड्यूसर के सामने अपनी बात रख ली हैं। मनमोहिनी: रेहाना पंडित स्टारर 'मनमोहिनी' की टीआरपी पिछले कुछ महीने से अच्छी नहीं थी जिसकी वजह से चैनल इसे बंद करने के बारे में सोच रहा था। लॉकडाउन को ध्यान में रखकर आखिरकार चैनल ने इसकी कहानी खत्म करने का फैसला लेने जा रहा हैं।

ये जादू हैं जिन्न का: अदिति शर्मा और विक्रांत सिंह चौहान स्टारर 'ये जादू हैं जिन्न का' की कहानी लोगों को काफी पसंद आ रही थी। शो टीआरपी चार्ट पर अच्छे नंबर्स लाने में भी सफल रहा हालांकि सूत्रों की माने तो इस शो के पोस्ट-प्रोडक्शन में काफी खर्चा होता हैं। फिलहाल लॉकडाउन की वजह से कई निर्माताओं को भारी नुक्सान हुआ हैं। इसी को ध्यान में रखकर इस शो को आगे न ले जाना का फैसला चैनल ने किया हैं।

दिल ये ज़िद्दी हैं: 'दिल ये ज़िद्दी हैं' कहानी हैं काजल व्यास (मेघा रे) की, जो अपनी आंखों की रोशनी एक बीमारी की वजह से खो बैठती हैं। शुरूआत से ही शो टीआरपी चार्ट पर कुछ कमाल दिखा नहीं पाया है। आखिरकार चैनल ने इसे भी बंद करने का फैसला ले लिया हैं।  

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें