• Hindi News
  • Entertainment
  • Tv
  • Big Boss | Engineer, Doctor, Designer To Business Degree, Know The Educational Qualification Of 'Bigg Boss 15' Contestants

बिग बॉस 15:इंजीनियर, डॉक्टर, डिजाइनर से लेकर बिजनेस की है डिग्री, जानिये 'बिग बॉस 15' कंटेस्टेंट्स की एजुकेशनल क्वालिफिकेशन

एक महीने पहलेलेखक: किरण जैन
  • कॉपी लिंक

पिछले कुछ दिनों से रियलिटी शो 'बिग बॉस' का 15वां सीजन काफी चर्चे में हैं। सलमान खान होस्टेड इस शो में आए दिन कंटेस्टेंट्स के बीच ऐसी कोई घटना हो ही जाती हैं जिससे ये शो सुर्खियों में आ ही जाता हैं। इसी बीच क्या आप जानते हैं की इन कंटेस्टेंट्स ने कितनी पढ़ाई की है। आइये डालते हैं नजर:

करण कुंद्रा: करण ने मेयो कॉलेज, अजमेर से अपनी पढ़ाई पूरी की और बाद में यूएसए से एमबीए की डिग्री हासिल की है।

शमिता शेट्टी: शमिता शेट्टी ने मुंबई के सिडेनहैम कॉलेज से बी.कॉम की डिग्री हासिल की है। उन्होंने एसएनडीटी कॉलेज से फैशन डिजाइनिंग की डिग्री भी प्राप्त साथ ही उन्होंने सेंट्रल सेंट मार्टिन्स और लंदन के इंचबाल्ड स्कूल ऑफ डिजाइन से डिप्लोमा डिग्री भी हासिल की।

तेजस्वी प्रकाश: तेजस्वी प्रकाश ने वह मुंबई विश्वविद्यालय से बी.टेक डिग्री हासिल की हैं। जब वह अपने शो 'स्वरागिनी-जोड़े रिश्तों के सुर' पर काम कर रहीं थीं, तब उन्होंने अपनी इंजीनियरिंग पूरी की।

साहिल श्रॉफ: साहिल ने ऑस्ट्रेलिया से इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी और बिजनेस स्टडीज की डिग्री है।

विशाल कोटियन: मुंबई के चॉल में रहने वाले विशाल ने डॉन बोस्को स्कूल से अपनी पढ़ाई पूरी की। इसके बाद उन्होंने मास्टर्स इन बिज़नेस एडमिनिस्ट्रेशन (MBA) इन फाइनेंस की डिग्री हासिल की।

उमर रियाज: उमर रियाज एक जनरल सर्जन हैं। महामारी के दौरान, उन्होंने एक फ्रंटलाइन वर्कर के रूप में भी काम किया था। उमर रियाज एचएन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में काम कर रहे थे जब उनके भाई असीम रियाज बिग बॉस 13 में थे। वह COVID-19 की पहली लहर के दौरान अपने काम के बारे में सोशल मीडिया पर पोस्ट करते रहते थे।

दोनल बिष्ट: डोनल बिष्ट ने मास मीडिया में ग्रेजुएशन किया हैं। एक्टर बनने से पहले वह एक पत्रकार के रूप में काम कर चुकी हैं।

सिंबा नागपाल: दिल्ली के रहने वाले सिंबा ने गुड़गांव के स्कूल ऑफ आर्ट एंड आर्किटेक्चर से पढ़ाई की। उन्होंने अंसल यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया है।

मायशा अय्यर: मायशा ने मुंबई के MET कॉलेज से बिजनेस की पढाई की और फिर मॉडलिंग की दुनिया में अपना कदम रखा।

निशांत भट्ट: निशांत ने मुंबई के xaviers कॉलेज से अपनी ग्रेजुएशन किया है। आर्ट्स की पढ़ाई के दौरान, वे डांस भी करते और दूसरों को सिखाते भी थे।

प्रतीक सहजपाल: दिल्ली के रहने वाले प्रतिक एमिटी लॉ स्कूल से लॉ की डिग्री हासिल की है। हालांकि वे ग्लैमर इंडस्ट्री में ज्यादा रूचि रखते थे और इसी वजह से उन्होंने इस फील्ड में अपना करियर बनाने लिया।

विधि पांडया: विधि ने मुंबई के सोफिया कॉलेज से ग्रेजुएशन किया है।

अकासा सिंह: पंजाब की अकासा आर्ट्स में ग्रेजुएशन की हैं।

खबरें और भी हैं...