पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Entertainment
  • Tv
  • Bigg Boss 14 Formar Contestant Sonali Phogat Talks About Her Journey In The Show And Personal Professional Life

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सोनाली फोगाट से भास्कर की बातचीत:बीजेपी नेता सोनाली ने कहा- 'बिग बॉस 14' के घर में मेरे साथ भेदभाव हुआ, मुझे टारगेट भी किया गया

2 महीने पहलेलेखक: किरण जैन

बीजेपी नेता और पूर्व टिकटॉक स्टार सोनाली फोगाट हाल ही में 'बिग बॉस 14' के घर से इविक्ट हुई हैं। दैनिक भास्कर से बातचीत में सोनाली ने शो में अपनी जर्नी, लड़ाई-झगड़ों और पर्सनल लाइफ को लेकर खुलकर बात की। उन्होंने क्या कहा? पढ़िए उन्हीं की जुबानी...

'मैं भेदभाव का शिकार हुई'

'बिग बॉस' देश का नंबर वन शो है और उसमें जाने का अवसर मिलना अपने आपमें बहुत बड़ी बात है। वहां जाने के बाद लोगों ने मुझे बहुत प्यार दिया। आपने देखा होगा कि दो हफ्ते तक मेरे द्वारा ऐसी चीजें नहीं हुई थीं कि आपको लगे कि मैं गलत हूं। हालांकि, बाद में कुछ लोगों ने मुझे वहां स्वीकार नहीं किया और मैं भेदभाव का शिकार हुई।

'रोटी वाले विवाद में गलत नहीं थी'

मुझे टारगेट भी किया गया। जैसे कि रोटी वाले मामले को उछाला गया और मुझ पर अन्न के अपमान का आरोप लगाया गया। मेरा जन्म एक किसान परिवार में हुआ। मैं खुद खेती करती हूं तो मैं अन्न का अपमान बिल्कुल नहीं कर सकती। दूसरे लोग डस्टबिन में 15-15 रोटियां डाल रहे थे, तब कुछ नहीं हुआ। लेकिन मैंने एक छोटा सा टुकड़ा, जो मैं रोते समय खा नहीं पाई, डाल दिया तो बड़ा इश्यू बन गया। वहां गाय वगैरह तो थे नहीं, जो मैं उन्हें वह टुकड़ा खिला देती। मैं आज भी कह रही हूं कि वहां मैं बिल्कुल गलत नहीं थी।

'छोटे से गांव से निकल हर क्षेत्र में आगे बढ़ी'

मैं हरियाणा के एक छोटे से गांव से आती हूं। सभी जानते हैं कि हरियाणा में अभी भी महिलाओं को वो तवज्जो नहीं दी जाती, जो उन्हें मिलनी चाहिए। उस जगह से निकल कर मैंने मुकाम हासिल किया, फिर चाहे वह राजनीति का क्षेत्र हो या समाजसेवा का। हर जगह मैं आगे बढ़ी।

'कोई लड़की जरूर मुझसे इंस्पायर हुई होगी'

जब मुझे 'बिग बॉस' से बुलावा आया तो मैंने भी सोचा कि क्यों न वहां जाकर बताऊं कि एक किसान की बेटी सरकारी स्कूल में पढ़ के आज वहां तक पहुंची है। मुश्किल कुछ भी नहीं है। अगर आप ठान लें तो 'बिग बॉस' जैसे बड़े रियलिटी शो का हिस्सा भी बन सकते हैं। देश के लिए बहुत सारे अच्छे काम कर सकते हैं। ऐसा कुछ नहीं है कि आप गांव में जन्मे, वहां पले-बढ़े या सरकारी स्कूल में पढ़े हैं तो सीमित दायरे में रहेंगे, आगे नहीं बढ़ पाएंगे। कहीं न कहीं कोई न कोई लड़की जरूर मुझसे इंस्पायर हुई होगी।

'अली गोनी को पसंद करने में क्या बुराई?'

अली गोनी को लेकर मुझे टारगेट किया जा रहा है। वह उन लोगों की सोच है। पता नहीं कौन-से जमाने में जी रहे हैं। मैं धर्मेंद्र को भी बहुत पसंद करती हूं। मैं सलमान खान को भी बहुत पसंद करती हूं। अली गोनी मेरे साथ काम कर रहा था। अच्छा दिखता है। वो एक्टर है। मैं उसको पसंद कर रही थी, वह सामने था। मैंने उसे कह डाला कि हां तुम मुझे अच्छे लगते हो। इसमें क्या बुराई है?

भाजपा के सिद्धांतों ने किया इंस्पायर

राजनीति का जहां तक सवाल है तो मैंने भारतीय जनता पार्टी इसके सिद्धांतों से इंस्पायर होकर ज्वाइन की थी। साथ ही मेरा एक्टिंग करियर भी चल रहा था। मैंने ज्यादा ध्यान पार्टी पर दिया। अभी भी दोनों चीजें साथ-साथ चलाने वाली हूं। लेकिन मुझे लगता है कि थोड़ा वक्त मुझे यहां (एक्टिंग में) भी देना चाहिए। मैं मुंबई में घर देख रही हूं। कई साल से मैं यहां रेगुलर आ रही हूं। हर साल कोई न कोई शूट होता है तो मैं आती ही हूं। दो-तीन फिल्में मैंने की हैं। सीरियल भी किए हैं।

'हॉबीज के चलते टिकटॉक पर आई'

2018 में मैंने रवि किशन के साथ एक फिल्म की है, जो अभी रिलीज नहीं हुई है। उस समय खाली बैठे थे तो टिकटॉक मुझे दिखा। मेरी हॉबी सॉन्ग गाना और डांस करना है और इसे एक्सप्लोर करने के लिए टिकटॉक से अच्छा क्या हो सकता था? मैंने ऐप डाउनलोड किया और शुरू कर दिया। मैंने पैसे कमाने पर ध्यान नहीं दिया, बस एंटरटेनमेंट के लिए किया।

टिकटॉक के बंद होने पर मुझे कोई दुख नहीं हुआ। 2018 में यह आया और 2020 में हम इससे अलग हो गए। इसमें मुझे कोई परेशानी नहीं है, क्योंकि ऐसा नहीं है कि और ऐप नहीं है।अब मैंने इंस्टाग्राम पर शुरू किया है। इसे ही मैं आगे बढ़ाने वाली हूं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

और पढ़ें