बिग बॉस 15:मीडिया कांफ्रेंस के दौरान जय और विशाल में हुई तू-तू मैं-मैं, बीच-बचाव में उतरे बाकी घरवाले, जर्नलिस्ट ने ही चुने बॉटम सिक्स

8 दिन पहलेलेखक: उमेश कुमार उपाध्याय
  • कॉपी लिंक

हर बार की तरह इस बार भी बीते शनिवार बिग बॉस-15 के घर प्रेस कॉन्फ्रेंस रखी गई। घर के अंदर गए मीडिया कर्मियों ने जाते ही कंटेस्टेंट्स को बताया कि अब कोई वीआईपी नहीं है।इतना सुनते ही नॉन-वीआईपी प्रतिभागियों के चेहरे पर खुशी छा गई। इस दौरान बिग बॉस ने ऑर्डर दिया कि कंटेस्टेंट तुरंत वीआईपी का बैच उतार कर रख दें। बिग बॉस की तरफ से मीडिया को अहम जिम्मेदारी यह भी दी गई थी कि वे आपसी सहमति से बॉटम-6 कंटेस्टेंट्स के नाम की घोषणा करें। यह फैसला कांफ्रेंस खत्म होने के बाद मीडिया ने सुनाया और उनके नाम राजीव, सिंबा, नेहा, विशाल, जय, उमर के रहे। मीडिया के सवालों के जवाब में 11 कंटेस्टेंट्स ने क्या कुछ कहा, जानते हैं मोटे तौर पर इस पूरी सेट रिपोर्ट में:-

उमर मेरा छोटा भाई है- करण कुंद्रा
तेजस्वी के साथ मिलकर खेलने के बारे में करण ने कहा- मेरे लिए सब कुछ नया है। यहां दिल से खेलने आया हूं, लोगों के दिलों से खेलने नहीं आया हूं। मेरा मानना था कि यह सब चीजें नहीं करूंगा, पर कुछ चीजें मेरे कंट्रोल के बाहर हैं। तेजस्वी अच्छी साथी ही नहीं, दोस्त भी मिली हैं। यह दिलों की बातें हैं। उमर को गधा कहे जाने पर करण ने कहा- उमर मेरा दोस्त और छोटा भाई है। हम एक-दूसरे की बातें समझते हैं। मेरा उसके साथ एक कनेक्शन और रिलेशन है। तेजस्वी और विशाल की दोस्ती पर करण ने कहा कि मैं लाइफ में पजेसिव हूं। उमर से सही सलाह पाने के लिए बात कर रहा था। यह सिचुएशन मेरे लिए काफी नई है। मैं अपनी इमेज को प्रोटेक्ट करने की कोशिश नहीं कर रहा हूं।

कभी सोचा न था कि किसी को पसंद करूंगी- तेजस्वी प्रकाश
मैंने कभी नहीं सोचा था कि बिग बॉस के घर आकर किसी को पसंद करूंगी। हमेशा कोशिश की है कि एक्टर से दूर रहूं। मेरा कभी ऐसा रूमर भी नहीं आया है। मैं इमेज कॉन्शियस नहीं हूं। अपने आपको दूसरी तरह से दर्शाने के लिए किसी तरह का एफर्ड नहीं ले रही हूं। बहुत सिलेक्टिव हूं। मुझे जो मुद्दे जरूरी लगते हैं, उसमें मेरा एक स्ट्रॉन्ग पॉइंट ऑफ व्यू रहता है। मैं आज भी विशाल से अपनी दोस्ती पर 100 फीसदी विश्वास करती हूं।

अगर मेरी बात गलत लगी हो, तब माफी मांगता हूं- विशाल कोटियन
शमिता शेट्‌टी को लेकर राकेश ने बड़ा हाथ मारा है, के सवाल पर विशाल ने कहा- मैंने शिल्पा और शमिता की फैमिली के बारे में कभी बात नहीं की। मस्ती चल रही थी, तब उमर से कहा था कि राकेश को वाइल्ड कार्ड के जरिए वापस लाओ। आज सबके सामने बोलता हूं कि मैंने कभी शमिता शेट्‌टी के साथ गलत नहीं किया। मैंने हर बार बोला कि शमिता मेरी बहन है। अगर मेरी बात गलत लगी है, तब हाथ जोड़कर माफी मांगता हूं। धोखा देने के सवाल पर विशाल ने दावा करते हुए कहा कि एक आदमी नहीं कह सकता कि मैंने किसी को धोखा दिया। इस पर जय खड़े होकर कहने लगे कि मुझे धोखा दिया है।

सेफ जोन में हूं, क्योंकि मुझ पर किसी की मेहरबानी नहीं है- जय भानुशाली
पूरी कांफ्रेंस में जय तीन बार अग्रेसिव होकर अपनी सीट से उठकर बोलने लगे। एक बार तो लोगों ने बीच-बचाव किया। इतना ही नहीं, पूरी बातचीत में जय ने तीन बार कविता भी सुनाई। वीआईपी रूम में फर्क न पड़ने के सवाल पर जय ने कहा कि मैं इन सब चीजों में बिलीव नहीं करता हूं कि कितना बड़ा या कितना छोटा हूं। यहां पर अपना एक्सपीरिएंस बताना चाहता हूं। अगर कोई मुझसे बदतजमीजी करेगा, तब मैं उससे उतनी बदतमीजी से बात करूंगा। लेकिन निशांत से ऐसी बात नहीं हुई थी। यहां मेरा जो वक्त बर्बाद हुआ है, वह लोगों पर कुछ ज्यादा भरोसा करने की वजह से हुआ है। इसी रीजन से अपने आपको कोस रहा हूं। लेकिन अब सबसे ज्यादा सेफ जोन में हूं, क्योंकि यहां पर किसी ने मेरे ऊपर कोई मेहरबानी नहीं की है। सबको जोरदार जवाब दे सकता हूं। यह अब से होने वाला है।’ इसके बाद करण और जय के बीच काफी तू-तू, मैं-मैं होने लगी। दोनों एक-दूसरे को शट अप और यू शट अप कहने लगे। बिग बॉस घर के अंदर प्रतिभागियों के साथ कॉन्फ्रेंस समाप्त होने पर वापस अंदर जाते-जाते जय भानुशाली ने कहा कि जिसके पास मेरी बीवी का नंबर हो वह उन्हें बताए कि मैं उन्हें बहुत प्यार करता हूं।

बतौर फ्रेंड प्रतीक के लिए स्टैंड लूंगा- निशांत भट्‌ट
बैकफुट और किचन ड्रामा पर निशांत ने कहा कि यह खेल है, इसे खेलना है। सब चीजें करनी है। मुझे जो लगा वह किया। किचन में तेजस्वी और मेरा बाॅन्ड अच्छा है। दोस्ती और रिलेशन के सवाल पर निशांत ने कहा कि सिंबा इस घर में एक ऐसा प्रतिभागी है, जिसके साथ गेम की बातें होती नहीं है। प्रतीक से हमारी और भी अच्छी बातें होती है। एक-दूसरे से बात करते हैं, तब वहां पर जजमेंट नहीं होता है। बतौर फ्रेंड प्रतीक के लिए भी स्टैंड लूंगा। मेरा दोस्ती का एक अलग बाॅन्ड है।

मुझे किसी चीज को समझने में टाइम लगता है- सिंबा नागपाल
फैंस के बचाने के सवाल पर सिंबा ने कहा कि मैं कई बार बता चुका हूं कि लोग समझते हैं कि बिग बॉस एक गेम है, जबकि मेरे लिए यह पर्सनैलिटी और रिश्ते बनाने का एक प्लेटफॉर्म है। जब टास्क आ जाते हैं, तब गेम खेलना पड़ता है। उस समय आगे बढ़ने की कोशिश होती है। मुद्दे उठाकर उसके पीछे तर्क करना मुझसे नहीं होता है। जहां पर लगता है कि यहां बोलना जरूरी है, वहां पर बोलता हूं। फैंस को ऐसा लगता है कि उनका दिया वोट बेकार जा रहा है, तब इसके लिए माफी मांगता हूं कि यहां खरा नहीं उतर पा रहा हूं। मैं बहुत पैशनेट इंसान हूं। मुझे किसी भी चीज को समझने में टाइम लगता है।

करण के साथ मेरी दोस्ती टूटने का डर नहीं है- उमर रियाज
​​​​​​​
करण द्वारा गधा बोले जाने पर उमर ने कहा- मुझे पहली बार पता चला कि करण ने गधा बोला है। इसने मुझे जो लफ्ज बोले हैं, वह मुझे अच्छा नहीं लग रहा है। इससे मैं हर्ट हूं। उन्हें लगता है कि मैं गधा हूं और गधे की तरह ट्रीट करना चाहिए, तब यह चीज गलत है। मैं कभी करण के लिए ऐसे शब्द इस्तेमाल नहीं करूंगा। करण से दोस्ती टूटने का मुझे डर नहीं है। अगर यह चीजें बोलेंगे, तब नहीं सुनूंगा। फिर तो मेरे लिए दोस्ती, प्यार-मोहब्बत भाड़ में जाए। यह चीज मेरे सामने आई है, तब इस बात पर करण से बात करूंगा।

मुझे डेफिनेटली हिदायत मिली है- शमिता शेट्‌टी
मुझे डेफिनेटली फैमिली, भाई, राकेश से हिदायत मिली है। लोगों ने मुझे देखकर जो कुछ बोला है, उससे अपना डिसीजन चेंज नहीं कर सकती। अगर मेरा विश्वास टूटना ही है, तब वह मेरी किस्मत में होगा। विशाल ने मेरी पीठ पीछे जो भी कहा, उससे हर्ट हूं। राजीव को भाई मानती हूं। हमारा 10 साल का रिश्ता है।

मैं हर चीज दिल पर नहीं लेता हूं- राजीव अदाटिया
मैं हर चीज दिल पर नहीं लेता हूं। छोटी-छोटी बातों पर क्यों नाराज होना। सब मस्ती करते हैं तो मैं भी सबके साथ मस्ती करता हूं। जब मस्ती ज्यादा होती है, तब रोकने की कोशिश करता हूं।

वाइल्ड कार्ड कंटेस्टेंट से सीधी बात

मेरे साथ उलझेंगे तो उन्हें सुलझाना तो पड़ेगा- देबोलिना
​​​​​​​
किसको टारगेट बनाकर आई हैं, इसके जवाब में देबो ने कहा- अभी तक सोचा नहीं कि कोई मेरा टारगेट होगा, लेकिन घर के अंदर एक इंसान ऐसा है, जो मुझे बिल्कुल पसंद नहीं है। मुझे नहीं लगता कि वे मेरे टारगेट होंगे, लेकिन वे मेरे साथ उलझेंगे तो उन्हें सुलझाना तो पड़ेगा। वे मिस्टर कोटियन हैं।’ आगे कहा कि जो इंसान इमोशन और रिलेशन की कद्र नहीं करता, वह इंसान गेम के लिए ही नहीं, रियल लाइफ में सही इंसान नहीं है। यह जवाब घर में जाकर उन्हें इंडिविजुअल देना चाहूंगी। क्या घर के रास्ते रश्मि से अलग होंगे? के जवाब में देवो ने कहा- हम दोनों की जो बांड है, वह बहुत अच्छे हैं। हो सकता है, दोनों के ओपिनियन अलग होंगे। हां, हमारी च्वाइस अलग होगी, तब हमारे रास्ते भी अलग होंगे। बार-बार बिग बॉस के घर आने पर देबोलिना ने कहा- मैं खुलेआम कह रही हूं कि कितनी भी लड़कियां बिग बॉस के साथ फ्लर्ट कर लें, पर परमानेंट मैं हूं और मैं ही रहूंगी। घर के अंदर कई सप्ताह से प्रतिभागी हैं, जो घर के अंदर और बाहर अपनी जगह बना चुके हैं। आपके लिए कितना टफ होगा और कैसे बनाएंगे? जवाब में देबो ने कहा- टफ तो यही लगता है कि सबका घर में अलाइंस बन चुका है। वैसे अलाइंस में मैंने पहले कभी विलीव नहीं किया है। लेकिन इस घर में कहीं न कहीं वोटिंग और नॉमिनेशन की बात आती है, वहां पर हमें कहीं न कहीं अलाइंस की जरूरत पड़ती है। महसूस करती हूं कि बाहर की जनता को पसंद आ गए, तब घर के अंदर अलाइंस की जरूरत है।

इस शो में सबसे ज्यादा इंपोर्टेंट सही टाइम पर सही डिसीजन लेना है- रश्मि देसाई
घर के अंदर रश्मि से बचकर किसे रहना चाहिए? रश्मि बताती हैं- आधा सीजन खत्म हो चुका है। यह गेम है, इसमें अपने आपको कैसे संभाल कर चलते हैं। अंदर लोग कान भरते हैं। उनसे बचकर रहना चाहूंगी। घर के अंदर शायद मेरे भी एक-दो दोस्त भी बन जाएं। शायद मिसाल बनकर आऊं। घर के अंदर कई सप्ताह से प्रतिभागी हैं, जो घर के अंदर और बाहर अपनी जगह बना चुके हैं। आपके लिए कितना टफ होगा और कैसे बनाएंगे? मुझे लगता है कि बिग बॉस पहले मुझे एक्सेप्ट कर ले, क्योंकि हर सप्ताह वही बोलते हैं कि पहले यह करो, यह मत करो। फिर खड़े होकर डांट लगा देते हैं। आशा है कि वह टास्क अच्छे से परफॉर्म कर पाऊंगी। इस शो में सबसे ज्यादा इम्पोर्टेंट सही टाइम पर सही डिसीजन लेना है और अपने आत्मविश्वास को साथ में लेकर चलना है। साथ में चलेंगे, तब ठीक है वरना खुद ही अपने आपको बुलंद करेंगे।

सच कहूं तो मैंने यह शो कभी देखा ही नहीं है- अभिजीत
भारत की जनता के प्यार के जवाब में अभिजीत कहते हैं- मैं मराठी बिग बॉस का बहुत बड़ा स्टार हूं। महाराष्ट्र की जनता मुझे बहुत प्यार करती है। बचपन से मेरा सपना है कि महाराष्ट्र की भूमि से जाकर प्राइमिनिस्टर बनूं। यह सोच रखता हूं, तब यह तो मेरे लिए एक छोटा-सा शो है। मैं पहले भारतवासी हूं। पहले जब भारत और उसके बाद जय महाराष्ट्र बोलते हैं।’ घर के अंदर फेवरेट या रडार पर कौन होगा? के जवाब में अभिजीत ने कहा- सच कहूं तो मैंने यह शो कभी देखा ही नहीं है।’ घर के अंदर कई सप्ताह से प्रतिभागी हैं, जो घर के अंदर और बाहर अपनी जगह बना चुके हैं। आपके लिए कितना टफ होगा और कैसे बनाएंगे? जवाब में उन्होंने कहा- मुझे अभी चला कि ये दोनों पहले भी बिग बॉस में आई हैं। रियली यह पता नहीं था।

खबरें और भी हैं...