• Hindi News
  • Entertainment
  • Tv
  • Corona Curfew In Maharashtra: Producer Of TV Serials Set To Shoot Out Of Mumbai, Special Plan Has Made For Reality Shows

महाराष्ट्र में कोरोना कर्फ्यू:मुंबई से बाहर शूट करने निकले टीवी सीरियल्स के निर्माता, रियलिटी शो वालों में बनाया स्पेशल प्लान

6 महीने पहलेलेखक: किरण जैन
  • कॉपी लिंक

महाराष्ट्र मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने 14 अप्रैल की रात 8 बजे से 1 मई की सुबह 7 बजे तक कोरोना कर्फ्यू लगाने की घोषणा कर दी है। इसी के तहत मुंबई में फिल्म, टीवी और ऐड कमर्शियल्स की शूटिंग पर भी रोक लगा दी गई है। ऐसी स्थिति में कुछ टेलीविजन निर्माता अब मुंबई से बाहर शूट करने की प्लानिंग में जुट गए हैं। दैनिक भास्कर ने कुछ टीवी आर्टिस्ट से बात की और उनसे इस नए प्लान के बारे में जाना। आइये जानते हैं कि क्या कहा उन्होंने:

हैदराबाद में होगी 'इमली' शो की शूटिंग: सुम्बुल तौकीर खान

गुल खान निर्मित टीवी शो 'इमली' की टीम जल्द ही हैदराबाद रवाना होने वाली है। इस बारे में शो की लीड एक्ट्रेस सुम्बुल तौकीर खान बताती हैं, "महाराष्ट्र में कोविड की सिचुएशन देखकर, सरकार का लॉकडाउन का फैसला लेना एक हद्द तक सही है। हालांकि टीवी शो के निर्माता भी अब और ज्यादा नुकसान नहीं झेल सकते हैं। हम शूटिंग बंद नहीं कर सकते हैं। लॉकडाउन से कई लोगों को आर्थिक परेशानी हो सकती है और इसीलिए कोई रास्ता निकालना बहुत जरूरी है। हमारी टीम भी हैदराबाद जाने की तैयारी में जुट गई है। जाहिर है कि मुंबई में परमिशन नहीं है इसीलिए निर्माता ने आउटडोर शूट करने का फैसला किया है। हमें महाराष्ट्र सरकार के इस फैसले की पिछले एक हफ्ते से थोड़ी बहुत आशंका थी और इसीलिए हमारे पास तकरीबन 5 एपिसोड्स तैयार हैं।"

निर्माताओं ने महाराष्ट्र के बाहर सील और सुरक्षित स्थान पर शूटिंग जारी रखने का फैसला किया: सिद्धांत वीर सूर्यवंशी

शो 'क्यों रिश्ते में कट्टी बट्टी' में कुलदीप की भूमिका निभाने वाले एक्टर सिद्धांत वीर सूर्यवंशी ने भी लॉकडाउन में आउटडोर शूट करने का खुलासा किया है। वे बताते हैं, "मैं सरकार के फैसले का स्वागत करता हूं और समझता हूं कि ये फैसला सभी के हित के लिए ही किया गया है। हालांकि टीवी शो की शूटिंग रोकना फिलहाल संभव नहीं है। इसीलिए चैनल और हमारे निर्माताओं ने महाराष्ट्र के बाहर एक सील और सुरक्षित स्थान पर शूटिंग जारी रखने का फैसला किया है। यह 3 से 4 सप्ताह का शेड्यूल होगा। शो की स्टोरीलाइन में भी बदलाव ऑडियंस को देखने मिलेगा।"

सिद्धांत आगे बताते हैं, "मैं पिछले एक वर्ष से मुंबई से बाहर नहीं गया हूं, इसलिए ये मेरे लिए एक स्वागतयोग्य बदलाव होगा। हालांकि इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता कि महाराष्ट्र में स्थिति गंभीर है और मुझे उम्मीद है कि जल्द ही सब ठीक हो जाएगा।"

पंजाब जाएंगी 'तेरी मेरी एक जिंदड़ी' की टीम

सुनने में आया है कि टीवी शो 'तेरी मेरी एक जिंदड़ी' की टीम पंजाब जाने की तैयारी में जुट गई है। शो की कहानी पंजाब के इर्द गिर्द ही है जिसकी वजह से क्रिएटिव टीम को स्टोरीलाइन में ज्यादा बदलाव लाने की जरूरत भी नहीं होगी। लीड एक्टर अध्विक महाजन बताते हैं, "देखिए फिलहाल कुछ कन्फर्म नहीं हुआ है, हालांकि महाराष्ट्र से बाहर शूट करने की टीम में चर्चा जरूर चल रही है। अब ये पंजाब में होगा या किसी और आउटडोर लोकेशन में ये अभी तय नहीं है।"

इन दिनों, टेलीविजन पर कुछ रियलिटी शो भी प्रसारित हो रहे हैं। आइये जानते हैं इस लॉकडाउन से इन शोज पर क्या असर पड़ेगा।

इंडियन आइडल 12: आने वाले वीकेंड्स में दर्शकों को शो का रिपीट टेलीकास्ट देखने को मिलेगा

तकरीबन एक हफ्ते पहले, 'इंडियन आइडल' के सेट पर होस्ट आदित्य नारायण और कंटेस्टेंट पवनदीप राजन कोरोना के चपेट में आ गए थे जिसकी वजह से शो की शूटिंग रोक दी गई थी। फिलहाल मेकर्स के पास सिर्फ 2 एपिसोड तैयार हैं जो इस हफ्ते (17 - 18 अप्रैल) को प्रसारित किए जाएंगे। सूत्रों की माने तो आने वाले वीकेंड्स में दर्शकों को शो का रिपीट टेलीकास्ट देखने को मिलेगा।

डांस दीवाने 3: अगले एपिसोड की शूटिंग आज (14 अप्रैल) को ही खत्म हो रही है

हाल ही में नोरा फतेही ने 'डांस दीवाने 3' के लिए एक स्पेशल एपिसोड शूट किया था, जिसे इस वीकेंड टेलीकास्ट किया जाएगा। आम तौर पर, जज माधुरी दीक्षित और उनकी टीम एक दिन में दो एपिसोड्स शूट करते हैं, लेकिन लोकडाउन को ध्यान में रखकर टीम अगले वीकेंड (24-25 अप्रैल) की शूटिंग भी आज (14 अप्रैल) को ही खत्म कर रही है। इस स्पेशल एपिसोड में कॉमेडियन भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिंबाचिया नजर आएंगे।

सुपर डांसर चैप्टर 4: शो का ग्रैंड फिनाले एपिसोड शूट हो गया है

शिल्पा शेट्टी, गीता कपूर और अनुराग बासु स्टारर 'सुपर डांसर चैप्टर 4' ने शो का ग्रैंड फिनाले एपिसोड शूट कर लिए है। प्लानिंग के मुताबिक, आने वाले दो वीकेंड (17-18 अप्रैल और 24-25 अप्रैल) को टेलीकास्ट किया जाएगा।

इंडियन प्रो म्यूजिक लीग: दो दिन के शूट को प्रोडक्शन टीम 4 एपिसोड्स में एडिट करके प्रसारित करेगी

पिछले हफ्ते टीम ने चार दिन शूट किया था, जिसका कंटेंट अब अगले दो वीकेंड में नजर आएगा। सूत्रों की माने तो दो दिन के शूट को अब प्रोडक्शन टीम 4 एपिसोड्स में एडिट करके प्रसारित करेगी।