पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

इंडियन वेब सीरीज को पहला एमी अवॉर्ड:निर्भया केस पर बनी ‘दिल्ली क्राइम’ ने बेस्ट ड्रामा सीरीज का अवॉर्ड जीता

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

48वें इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स में नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज दिल्ली क्राइम बेस्ट ड्रामा सीरीज चुनी गई है। इसके साथ ही यह भारत की ओर से एमी अवॉर्ड जीतने वाली पहली वेब सीरीज बन गई है। 2012 में दिल्ली में हुए निर्भया रेप केस पर बनी इस सीरीज को रीची मेहता ने डायरेक्ट किया था। इसमें शेफाली शाह लीड रोल में थीं। उन्होंने सीरीज में डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस की भूमिका निभाई थी।

भारत की ओर से तीन कैटेगरी में नॉमिनेशन थे

इस साल के इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स में भारत की ओर से तीन कैटेगरी में नॉमिनेशन थे। दिल्ली क्राइम के अलावा, अमेजन प्राइम वीडियो की वेब सीरीज मेड इन हैवन में लीड किरदार निभाने वाले अर्जुन माथुर एमी अवॉर्ड्स में बेस्ट एक्टर कैटेगरी में नॉमिनेट हुए थे। हालांकि, यह अवॉर्ड यूके की टीवी सीरीज रिस्पांसिबल चाइल्ड के एक्टर बिली बैरैट को मिला।

बेस्ट कॉमेडी सीरीज की कैटेगरी में भारत की ओर से प्राइम वीडियो की फोर मोर शॉट्स प्लीज को नॉमिनेट किया गया था। लेकिन यह अवॉर्ड ब्राजीलियन कॉमेडी सीरीज नो-बॉडी लुकिंग (निन्गुएम ता ओल्हान्दो) ने जीता।

इन्होंने भी जीते अवॉर्ड

कैटेगरीविनरदेश
बेस्ट एक्ट्रेसग्लेन्डा जैक्सन (एलिजाबेथ इज मिसिंग)यूके
बेस्ट शॉर्ट-फॉर्म सीरीज#मार्टीइजडेडचेक रिपब्लिक
बेस्ट नॉन इंग्लिश लैंग्वेज यूएस प्राइमटाइम प्रोग्राम20th एनुअल लैटिन ग्रैमी अवॉर्ड्स और रिएना डेल सुर सीजन 2यूएस
बेस्ट टेलीनोवेलाओर्फोअस दा टेरा (ओर्फंस ऑफ अ नेशन)ब्राजील
बेस्ट डॉक्युमेंट्रीफॉर सामायूके
बेस्ट आर्ट्स प्रोग्रामिंगVertige De La Chute (Ressaca)फ्रांस
बेस्ट नॉन स्क्रिप्टेड एंटरटेनमेंटओल्ड पीपल होम फॉर 4 ईयर ओल्ड्सऑस्ट्रेलिया

पहली बार वर्चुअली घोषित हुए अवॉर्ड्स

कोरोना महामारी के कारण पहली बार इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स वर्चुअली घोषित किए गए। 23 नवंबर को न्यूयॉर्क सिटी के हैमरस्टीन बॉलरूम से लाइव किए गए इन अवॉर्ड्स को रिचर्ड काइंड ने होस्ट किया।

टीवी और वेब इंडस्ट्री के शोज और आर्टिस्ट्स को सम्मानित करने के लिए ये अवॉर्ड्स 1973 से लगातार हर साल नवंबर में घोषित किए जाते हैं। पिछले साल भारत की ओर से सिर्फ एक नॉमिनेशन था। राधिका आप्टे वेब सीरीज लस्ट स्टोरीज के लिए बेस्ट एक्ट्रेस की कैटेगरी में नॉमिनेट की गई थीं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser