पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Entertainment
  • Tv
  • 'Ek Aastha Aisi Bhi' Fame Tina Philip Spoke On Her Struggle, Said– I Have Returned To UK After Not Getting Work In Mumbai For 2 Years

एक्ट्रेस बनी CA का संघर्ष:'एक आस्था ऐसी भी' फेम टीना फिलिप ने अपने स्ट्रगल पर की बात, बोलीं- 2 साल तक मुंबई में काम ना मिलने के बाद UK लौट गई थी

3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

टी.वी एक्ट्रेस टीना फिलिप, जिन्हें हम शो 'एक आस्था ऐसी भी' और फिर 'एक भ्रम सर्वगुण संपन्न' में देखते हैं, ने एक्टर बनने को लेकर अपना स्ट्रगल शेयर किया। एक इंटरव्यू में बातचीत के दौरान टीना ने खुलासा किया कि कैसे उन्हें UK में अपना घर छोड़ना पड़ा और लगभग उन्हें दो साल लग गए इंडस्ट्री में स्ट्रगल करते हुए अपने पहले ब्रेक के लिए।

6 साल की उम्र से एक्टर बनना चाहती थीं टीना

टीना ने कहा, "मैं 6 साल की उम्र से एक एक्टर बनना चाहती थी। स्कूल में एक बादल बनने से लेकर एक बातूनी गिलहरी बनकर स्टेज पर परफॉर्मे करना मुझे बहुत पसंद था। लेकिन मुझे कभी नहीं लगा कि मैं इतनी सुंदर हूं इसलिए मैं लोगों को कहती थी कि मैं एक डायरेक्टर बनना चाहती हूं। इसलिए अपने सपनों के बारे में अपने पेरेंट्स और फैमिली मैंबर्स को बताने की हिम्मत जुटाना मेरे लिए सबसे बड़ा स्ट्रगल था। वो इससे खुश नहीं थे। मेरी मां अब भी सोचती है कि एक्टिंग मेरी हॉबी है। मेरी फैमिली में बहुत से लोग अभी भी इसे मेरा 'प्रोफेशन' नहीं मानते हैं। मैं हमेशा से चाहती थी कि मुझे वो इमोशनल सपोर्ट मिले।"

टीना UK में 2 साल तक एक थिएटर ग्रुप का हिस्सा थीं

टीना ने आगे खुलासा किया, "UK में, मैं 2 साल तक एक थिएटर ग्रुप का हिस्सा थी, जहां मैंने नाटक लिखे और उनमें से कुछ में एक्टिंग भी की। मेरे पास एक एजेंट भी था जो मुझे अलग-अलग ऑडिशन्स के लिए भेजा करता था, लेकिन जल्द ही मुझे एहसास हुआ कि वे बहुत स्टीरियोटिपिकल रोल थे, जैसे टेररिस्ट और रिफ्यूजी या एक लाउड इंडियन होना। मैं कोई भी प्ले करना चाहती थी और वापस घर पे अपने विकल्पों में बहुत सीमित महसूस करती थी। इसलिए, मैं वापस केरला गई और सोचा कि अगर मैंने साउथ में कदम रखा, तो मुझे बॉलीवुड में मौका मिलना आसान हो जाएगा, मैंने असिन जैसे कई एक्टर्स को ऐसा करते हुए देखा था। लेकिन मैं वहां लैंग्वेज, लाइफस्टाइल और कांटेक्ट ना होने की वजह से स्ट्रगल कर रही थी। कुछ भी काम नहीं कर रहा था।"

मैनचेस्टर यूनिवर्सिटी की पढ़ी हुई हैं टीना

टीना ने आगे बताया, "लेकिन मैंने तय कर लिया था और मेरा एक दोस्त, जो मेरे साथ मैनचेस्टर यूनिवर्सिटी में साथ पढ़ता था, ने मुझे मुंबई आने और उसके साथ रहने के लिए कहा था। मैं मुंबई चली गई और मैं अपनी दोस्त फातिमा और उसके पूरे परिवार की बहुत आभारी हूं, क्योंकि उन्होंने मुझे 4 महीने तक अपने घर में रहने दिया और मेरी इतनी अच्छी देखभाल की। मुझे नहीं पता था कि ऑडिशन कहां होते हैं, मैं उन्हें गूगल करती थी लेकिन किस्मत ने मेरा साथ नहीं दिया...फिर मैं फेसबुक ग्रुप में किराए के फ्लैट के लिए एक लड़की से मिली, जो एक एक्टर थी और उसने मुझे बताया कि ऑडिशन कहां होंगे। मैं हर रोज शहर से अंधेरी के लिए ट्रेन लेती थी और ऑडिशन के बीच मैं इन्फिनिटी मॉल जाती थी और वहां एसी में बैठती थी। मैं UK के घर के जैसे ठंडे जमा देने वाले मौसम को छोड़ कर इस गरमी और उमस के मौसम के लिए तैयार नहीं थी। मेरे परिवार को लगा कि मैं यह सब करने के लिए पागल हूं। मेरी मां कहती है तुम्हारा उल्टा दिमाग चलता है, हर कोई भारत से UK या US चला जाता है और तुम दूसरे रास्ते पर चली गई।"

2 साल तक काम ना मिलने के बाद UK लौट गई थीं टीना

टीना ने बताया, "कई ऑडिशन देने के बाद, 'मैंने एक आस्था ऐसी भी' के पायलट के लिए साइन किया। पायलट के एक महीने बाद, मैं आराम नगर का सामान्य दौर कर रही थी। फिर मैंने देखा कि वहां एक आस्था के लिए ऑडिशन्स चल रहे थे, मुझे लगा कि क्या मेन एक्टर्स को साइन नहीं किया गया है? तो उन्होंने मुझे बताया कि पायलट से रिजेक्ट किया जा चुका था। मैंने अपने निर्माताओं को फोन करके उनसे पूछा कि क्या हुआ था, और उन्हें मैसिज भी किया। एक महीने बाद उन्होंने मुझे बताया कि यह काम नहीं कर रहा था। तब मैं टूट गई थी। तब मुंबई में मुझे एक साल हो गया था, इसलिए कुल 2 साल जब से मैं एक एक्टिंग जॉब को पाने की कोशिश कर रही थी। फिर मेरी मां ने मुझे घर वापस आने के लिए कहा, मैंने कुछ और महीनों तक इंतजार किया और फिर अंत में वापस UK चली गई...मुझे याद है कि मैं वापस फ्लाइट में बहुत परेशान थी, मैं हार गई थी। वैसे भी मैंने एक चार्टर्ड एकाउंटेंट के रूप में काम करना फिर से शुरू कर दिया था, 6 महीने बीत चुके थे। फिर अचानक से मुझे 'एक आस्था ऐसी भी' के लिए मुंबई से क्रिएटिव डायरेक्टर का फोन आया। मैंने अपनी मां को बताया वह नाराज थीं और उन्होंने मुझे मना कर दिया। बाद में किसी तरह मैंने उन्हें मनाया लिया।

UK में ग्रांट थॉर्नटन में ऑडिट में काम करती थीं टीना

टीना ने आगे कहा कि यह उनका दृढ़ संकल्प था जिसने उनके पक्ष में काम किया। उन्होंने कहा, "केवल एक ही चीज है जिसने मुझे आगे बढ़ाया, वो थी एक्टिंग के लिए मेरी भूख। जब मैं यूके में ग्रांट थॉर्नटन में ऑडिट में काम कर रही थी, तो मुझे बहुत बेचैनी सी महसूस हुई बजाय कि मैं बहुत आच्छे लोगों के साथ काम कर रही थी और मैं अच्छे पैसे भी कमा रही थी। मुझे किसी तरह शांती महसूस हुई तब, जब मैं एक्टिंग से कुछ पैसे बनाने के लिए स्ट्रगल कर रही थी।"