• Hindi News
  • Entertainment
  • Tv
  • Happy Birthday: Jasmine Bhasin Was Not Getting Work In The Industry Due To Facial Scars, Tried To Commit Suicide By Taking An Overdose Of Medicines

हैप्पी बर्थडे जैस्मिन भसीन:चेहरे के दाग-धब्बों के कारण नहीं मिल रहा था जैस्मिन को इंडस्ट्री में काम, दवाइयों का ओवरडोज लेकर की थी आत्महत्या करने की कोशिश

4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

टशन-ए-इश्क, दिल से दिल तक और नागिन जैसे कई पॉपुलर टेलीविजन शोज में नजर आ चुकीं जैस्मिन भसीन आज पूरे 31 साल की हो चुकी हैं। जैस्मिन ने मॉडलिंग के जरिए अपने करियर की शुरुआत की थी जिसके बाद वो कई तमिल फिल्मों का हिस्सा भी रह चुकी हैं। आज देश भर में पहचान हासिल कर चुकीं एक्ट्रेस ने अपने करियर में कई उतार-चढ़ाव देखें है। आज उनके जन्मदिन के खास मौके पर आइए जानते हैं कैसी है जैस्मिन की संघर्ष भरी कहानी-

सिख परिवार से ताल्लुक रखने वाली जैस्मिन भसीन का जन्म 28 जून 1990 में कोटा राजस्थान में हुआ था। जैस्मिन ने कम उम्र में ही मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत की थी जिसके साथ वो कई डिजिटल और प्रिंट एड का हिस्सा रही हैं। इसके बाद एक्ट्रेस ने साल 2011 में तमिल फिल्म वानम से एक्टिंग डेब्यू किया। इस फिल्म के बाद एक्ट्रेस कॉलीवुड की करोड़पथ, वेता, लेडीज एंड जेंटलमैन जैसी कई फिल्मों में नजर आ चुकी हैं।

साल 2015 में मिला टीवी इंडस्ट्री में ब्रेक

जैस्मिन भसीन ने साल 2015 में टेलीकास्ट हुए जीटीवी के शो टशन-ए-इश्क से टीवी डेब्यू किया था। इस शो में एक्ट्रेस ट्विंकल तनेजा के रोल में थीं जिसके लिए उन्हें बेस्ट डेब्यू फीमेल का गोल्ड अवॉर्ड मिला था। इसके बाद एक्ट्रेस को साल 2017 में कलर्स के शो दिल से दिल तक में सेकेंड लीड मिली, जहां सिद्धार्थ शुक्ला और रश्मि देसाई लीड रोल में थे। इस शो के बाद जैस्मिन को पूरे देश में अलग पहचान हासिल हो गई थी।

रियलिटी शो में किया चौंका देने वाला खुलासा

खतरों के खिलाड़ी 9 के बाद जैस्मिन रियलिटी शो बिग बॉस 13 में बतौर कंटेस्टेंट नजर आई थीं। इस शो में एक टास्क के दौरान जैस्मिन ने खुलासा किया था कि रिजेक्शन से तंग आकर आत्महत्या करने की कोशिश कर चुकी हैं। एक्ट्रेस ने कहा, मेरे चेहरे और शरीर में कई दाग थे जिसके चलते मैं जिस भी ऑडीशन में जाती थी, वहां से मुझे रिजेक्ट कर दिया जाता था। रोज 8-10 रिजेक्शन का सामना करते हुए मैं बुरी तरह टूट गई थी। मैंने मान लिया था कि मैं लायक ही नहीं हूं। मैं सुंदर नहीं हूं और मेरा कुछ नहीं हो सकता।

दवाइयों का लिया था ओवरडोज

एक्ट्रेस ने खुलासा करते हुए आगे बताया, मैं बुरी तरह हार गई थी, जिसके बाद एक दिन मैंने अपनी जिंदगी खत्म करने का फैसला लिया। मैं एक साथ ढेर सारी अलग-अलग दवाइयां खा लीं, लेकिन किस्मत से मैं बच गई।

सुसाइड को मानती हैं अपनी जिंदगी की सबसे बड़ी गलती

एक्ट्रेस ने रिजेक्शन के चलते आत्महत्या की कोशिश तो कर ली लेकिन आज वो इसे अपनी जिंदगी की सबसे बड़ी गलती मानती हैं। उनका कहना है कि जब तक सांस चलेगी, हर मुश्किल से निकला जा सकता है। कभी भी कायरों की तरह हार नहीं माननी चाहिए, और इसी की नतीजा है कि आज मेरे पास सब कुछ है।

अली गोनी को कर रही हैं डेट

जैस्मिन भसीन इन दिनों अली गोनी को डेट कर रही हैं। दोनों की पहली मुलाकात खतरों के खिलाड़ी शो में हुई थी जिसके बाद दोनों रियलिटी शो बिग बॉस में साथ नजर आए हैं। शो में दोनों की केमिस्ट्री दर्शकों को खूब पसंद आई थी, हालांकि दोनों ने ही शो में कभी अपने रिश्ते को नहीं कबूला। शो में जैस्मिन के पिता भी उनसे मिलने आए थे जहां उन्होंने अली से उनकी नजदीकियों पर नाराजगी जाहिर की थी। शो से निकलने के बाद दोनों तेरा सूट, अली, तू भी सताया जाएगा गाने में साथ नजर आए हैं।

खबरें और भी हैं...