• Hindi News
  • Entertainment
  • Tv
  • Hockey Player PR Sreejesh Said On The Father's Sacrifice In The Show – He Had Sold The Cow, Which Was The Source Of Family Income, To Buy Sports Equipment.

केबीसी-13:हॉकी खिलाड़ी पीआर श्रीजेश पिता के सैक्रिफाइज पर बोले- किट खरीदने परिवार की आय का एकमात्र जरिया रही गाय बेची थी

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कौन बनेगा करोड़पति-13 के एक एपिसोड में हॉकी खिलाड़ी पीआर श्रीजेश ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा के साथ बतौर स्पेशल गेस्ट शामिल हुए। शो में खिलाड़ी से होस्ट अमिताभ बच्चन ने पूछा कि उनके पिता के साथ उनका रिश्ता कैसा है तब श्रीजेश ने बताया कि स्पोर्ट्स के इक्विपमेंट खरीदने के लिए उनके पिता ने गाय को बेच दिया था जो उनकी पारिवार की इनकम का एक सोर्स थी। बता दें, पीआर श्रीजेश भारतीय हॉकी टीम के गोलकीपर हैं और ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन किया था।

क्या हॉकी खेलने से नौकरी मिल जाएगी?
गोलकीपर ने कहा, “जिस दिन मेरा जीवी राजा स्पोर्ट्स स्कूल में सिलेक्शन हुआ, मेरे पिता ने मुझसे पूछा कि क्या तुम्हे इसे आगे खेल कर नौकरी मिल जाएगी? मैंने उनसे कहा कि मुझे तीन साल का समय दे दीजिए, और मैं सफल नही हुआ तो मैं फील्ड बदल दूंगा। इसलिए मैंने हॉकी खेलना शुरू किया और गोलकीपर बन गया लेकिन, हॉकी में गोलकीपिंग थोड़ा महंगी है।"

पिता जी ने मेरे लिए बहुत सैक्रिफाइज किए हैं

उन्होंने आगे बताया कि, "आपको पैड खरीदने होंगे, और उस पर पैसे खर्च होंगे। हम मूल रूप से एक किसान परिवार हैं, इसलिए हमारे पास बहुत पैसा नहीं है। मैंने अपने पिता को फोन किया और कहा कि मेरे कोच ने मुझे पैड खरीदने के लिए कहा है और मुझे पैसे की जरूरत होगी। मेरे पिता ने मुझसे कहा कि वह देखेंगे कि वह क्या कर सकते हैं। उसके बाद उन्होने मुझे पैसे भेजे, जब मेरी माँ से बात हुई, तब मुझे पता चला कि मेरे पिता ने गाय बेचकर पैसे भेजे हैं।" श्रीजेश कहते हैं कि जब भी वह डीमोटिवेट महसूस करता या हॉकी छोड़ने की सोचता, तब मैं अपने आपको याद दिलाता कि पिता जी ने मेरे लिए सैक्रिफाइज किया है, और उनपर विश्वास किया है, कि वह जीवन में कुछ करेंगे इसलिए इतना बड़ा जोखिम उठाया है।

खबरें और भी हैं...