• Hindi News
  • Entertainment
  • Tv
  • Indian Pro Music League: Kailash Kher Expressed His Feelings, Said I Laugh Thinking About The Time When My Voice Was Mocked

इंडियन प्रो म्यूजिक लीग:कैलाश खेर ने जाहिर किए अपने जज्बात, बोले- उस वक्त के बारे में सोचकर हंसी आती है, जब मेरी आवाज का मजाक उड़ाया गया था

5 महीने पहलेलेखक: किरण जैन
  • कॉपी लिंक

कोरोना महामारी के चलते महाराष्ट्र में शूटिंग पर कुछ समय के लिए रोक लगा दी गई है। इस वजह से 'इंडियन प्रो म्यूजिक लीग' के किसी भी नए एपिसोड की शूटिंग नहीं हो पा रही है। ऐसे में शो के मुंबई वॉरियर्स के कैप्टन कैलाश खेर अपनी टीम के सदस्यों को बहुत मिस कर रहे हैं और शूटिंग के दौरान गुजारे वक्त को याद कर रहे हैं। दैनिक भास्‍कर से हुई खास बातचीत के दौरान कैलाश ने अपने करियर का वो दौर भी याद किया, जब उनकी आवाज को इंडस्ट्री में कई लोगों ने रिजेक्ट कर दिया था।

कैलाश ने किया अपने पुराने दिनों को याद

कैलाश खेर बताते हैं, "करीब 15-20 साल पहले जब भारत बदल रहा था, तब कॉरपोरेट्स और एमबीए हर बात में निर्णय ले रहे थे। आप भले ही लंदन, ऑक्सफोर्ड या स्टैनफोर्ड की डिग्री ले लें, लेकिन व्यवहारिक दुनिया बहुत अलग होती है। वो अपॉइंटमेंट के लिए हमें 6 महीनों तक इंतजार कराते और फिर मीटिंग के दौरान कह देते थे कि इस तरह की आवाज नहीं चलेगी। मैं सोचता था कि उन्हें आवाज या आवाज की संस्कृति की तो समझ है नहीं, लेकिन उन्हें यह निर्णय लेने का अधिकार दे दिया गया है कि कौन-सी आवाज को चुना जाए। वो सिर्फ अपनी संतुष्टि के लिए किसी भी आवाज को स्वीकार या अस्वीकार कर देते हैं। लेकिन जब मेरे गाने रिलीज हुए, तो दर्शकों ने इसे एक दिव्य और सुकून देने वाली आवाज बताया।"

शुरुआती दिनों में कैलाश को कई रिजेकशन का सामना करना पड़ा था

कैलाश आगे बताते हैं, "मैं उस वक्त के बारे में सोचकर हंस पड़ता हूं, जब मेरी आवाज को रिजेक्ट किया गया था। एक तरफ जब आप सिंगर होते हैं तो घर पर और समाज में लोग आपका मजाक उड़ाते हैं, लेकिन मेरे जैसे लोगों के लिए यह बात मायने नहीं रखती, क्योंकि दूसरी तरफ ऐसे लोग भी हैं जिन्होंने मेरे काम की तारीफ की है।"

कैलाश अपनी टीम को कर रहे हैं मिस

कैलाश ने बातचीत के दौरान, बताया की वे अपनी टीम को बहुत मिस कर रहे हैं। वे कहते हैं, "मैं अपनी टीम को बहुत मिस कर रहा हूं। इस बीच यही प्रार्थना करता हूं कि यह महामारी और सभी की तकलीफें जल्द से जल्द खत्म हो जाएं।"